10000 से कम में आती हैं खास स्मार्टवॉच, ब्लड ऑक्सीजन लेवल की देती हैं सटीक जानकारी

कोरोना जैसी महामारी की वजह से अब लोग अपनी लाइफ को बेहतर और एक्टिव रखने में ज्यादा जोर दे रहे हैं,  जिम से लेकर योग करना और हेल्थ संबंधित बातों का ध्यान रखा  जा रहा है।  इसलिए पिछले कुछ समय से स्मार्टवॉच का क्रेज काफी तेजी से लोगों में देखने को मिल है। ये स्मार्टवॉच  समय दिखाने के साथ-साथ सेहत से जुड़ी कई सटीक जानकारियां यूजर्स को देती हैं। इनमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल को सटीक रूप से मापने के लिए इन-बिल्ट SPO2 मॉनिटर भी इनमें मिलता है। इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसी ही कुछ खास स्मार्टवॉच के बारे में जानकारियां दे रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

Fire-Boltt स्मार्टवॉच

Fire-Boltt, देश में काफी लोकप्रिय स्मार्टवॉच ब्रांड है, कंपनी  ने हाल ही में अपनी सबसे खास स्मार्टवॉच को पेश किया है, जिसमें कई बेस्ट इन क्लास फीचर्स और कई स्वास्थ्य संबंधी विशेषताएं जैसे एसपीओ2 मॉनिटर शामिल हैं। जहां कोई भी फायर-बोल्ट अजेय के साथ रक्त ऑक्सीजन स्तर के सटीक माप के बारे में निश्चिंत हो सकता है, वहीं हृदय गति, रक्तचाप और स्लीप ट्रैकर्स जैसी कई अन्य समान विशेषताएं हैं। टाइमपीस उद्योग के पहले 1.39 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है जो 454×454 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन को सक्षम करता है। इसके अलावा, ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच 8GB स्टोरेज स्पेस के साथ आती है और 200 से अधिक कॉन्टैक्ट्स और 1500 से अधिक गाने स्मार्टवॉच में ही सेव किए जा सकते हैं। इस स्मार्टवॉच की कीमत 7,498 रुपये है, इसे आप Amazon से खरीद सकते हैं। यह भी पढ़ें: 50 MP कैमरा और दमदार 5G प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ यह सस्ता फोन, जानें खूबियां

Crossbeats स्मार्टवॉच

क्रॉसबीट्स इग्नाइट प्रो स्मार्टवॉच 1.7 इंच की कर्व्ड फुल एचडी टच स्क्रीन के साथ आती है। यह ब्लड ऑक्सीजन स्तर को सटीक रूप से मापने के लिए बेस्ट है। स्मार्टवॉच एक एकीकृत SpO2 मॉनिटर के साथ आती है जो यूजर्स को उनके बारे में जागरूक रहने में मदद करता है। केवल एक टैप से रक्त ऑक्सीजन का स्तर आसानी से। यह एक इन-बिल्ट तापमान मॉनिटर से लैस है जो शरीर और त्वचा दोनों के तापमान को मापता है। और यदि इतना ही नहीं, तो क्रॉसबीट्स की यह पेशकश उपयोगकर्ताओं को उनके तनाव स्तर की निगरानी करने की भी अनुमति देती है। Amazon पर इसकी कीमत 2,999 रुपये है।

boat स्मार्टवॉच

घरेलू कंपनी boAt की यह स्मार्टवॉच कई अच्छे फीचर्स से लैस है और हेल्थ से जुड़ी सटीक जनकारियां देने में मदद करती है। साथ ही आपकी सेहत का भी पूरा ध्यान रखती है। इसके इन-बिल्ट मैकेनिज्म से आप न सिर्फ अपने ब्लड ऑक्सीजन लेवल बल्कि अपने हार्ट रेट और ब्लड प्रेशर की भी निगरानी कर सकते हैं। स्मार्टवॉच आगे निर्देशित श्वास सुनिश्चित करती है। इस तरह के कार्यों के लिए एक इन-बिल्ट वेलनेस मोड है। स्मार्टवॉच को विशेष रूप से उन लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो उच्च-तीव्रता वाले वर्कआउट करते हैं और उन्हें सटीक स्वास्थ्य और फिटनेस निगरानी की आवश्यकता होती है। फुल टच 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले और रिस्पॉन्सिव टच के साथ, यह आपको बिना ज्यादा मेहनत किए कंट्रोल करने देता है। कलर डिस्प्ले कैपेसिटिव टच अनुभव के साथ आता है। इसे आप Flipkart से 2,699 रुपये में खरीद सकते हैं।यह भी पढ़ें: वर्क फ्रॉम होम के लिए बेस्ट हैं ये गैजेट्स, जानें कीमत और खूबियां

realme स्मार्टवॉच

remalme की यह स्मार्टवॉच 1.4 इंच की बड़ी टचस्क्रीन के साथ स्मूथ टच और अल्ट्रा-ब्राइट स्क्रीन के साथ आती है, जो तेज रोशनी में भी स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। आप इसके सटीक हार्ट रेट मॉनिटर के साथ हर दिल की धड़कन पर नजर रख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्मार्टवॉच कर सकते हैं अपने रक्त ऑक्सीजन स्तर को भी मापें। यह उन लोगों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है जो खेल और कसरत में हैं। निर्माताओं के अनुसार, यह पूरी तरह से एक पेशेवर ऑक्सीमीटर के रूप में काम करता है। और यदि वह सब नहीं है, तो आपको निष्क्रिय अलर्ट और ड्रिंक रिमाइंडर जैसी सुविधाएँ मिलती हैं। वॉच, योग, बैडमिंटन, क्रिकेट आदि सहित 14 मोड के साथ आपकी सभी जरूरतों को पूरा करती है। इस घड़ी को संपूर्ण स्वास्थ्य डेटा को सिंक करने और देखने के लिए रियलमी लिंक ऐप से जोड़ा जा सकता है। Flipkart पर इसकी कीमत 3,399 रुपये है।