Solar Split AC : घर ले आएं यह Solar AC, बिजली बिल की टेंशन से रहेंगे फ्री, जानें कीमत और फीचर्स

SinFin Solar Air conditioner को अभी आप सस्ते में खरीद सकते हैं। इसकी एमआरपी 60,000 रुपये है, लेकिन अमेजन पर अभी 34 प्रतिशत छूट के साथ यह 39,900 रुपये में उपलब्ध है। अगर किश्तों पर खरीदना चाहते हैं, तो फिर 1,878 रुपये की मासिक ईएमआई पर इसे घर ला सकते हैं।

Solar AC

भीषण गर्मी से बचने के लिए कई बार लोग एयर कंडीशनर (air conditioner) खरीदने की सोचते हैं, मगर कई बार इसलिए भी खरीदने से बचते हैं, क्योंकि एसी चलाने से आमतौर पर बिजली का बिल ज्यादा आता है। लेकिन अब आपको बिजली बिल की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाजार में सोलर एसी (Solar AC) भी मौजूद है, जो बिजली पर आने वाले खर्च को 70-80 प्रतिशत तक बचा सकता है। अगर आप सोलर पावर वाले एसी की तलाश में हैं, तो फिर SINFIN Solar Power PCU Compatible 1.5 Ton इनवर्टर सोलर स्प्लिट एसी को ट्राई कर सकते हैं।

1,878 रुपये की EMI पर उपलब्ध
अगर आप चाहें, तो अभी इस सोलर स्प्लिट एयर कंडीशनर को सस्ते में खरीद सकते हैं। इसकी एमआरपी 60,000 रुपये है, लेकिन अमेजन पर अभी 34 प्रतिशत छूट के साथ यह 39,900 रुपये में उपलब्ध है। अगर किश्तों पर खरीदना चाहते हैं, तो फिर 1,878 रुपये की मासिक ईएमआई पर इसे घर ला सकते हैं। कंपनी प्रोडक्ट पर 1 वर्ष, कंडेनसर पर 1 वर्ष और कंप्रेसर पर 5 वर्ष की वारंटी दे रही है।
यह भी पढ़ेंः जबरदस्त खूबियों से लैस है Hyundai की यह कार, ADAS के साथ मिलता है स्पोर्टी लुक

SINFIN Solar Power PCU Compatible 1.5 Ton Inverter Solar Split AC

SinFin Solar Air conditioner के फीचर्स
सिनफिन सोलर एयर कंडीशनर (SinFin Solar Air conditioner) को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि एसी सोलर पीवी पर भी आसानी से चलता है। इस तरह यह ग्रिड बिजली की मांग को बचाता या फिर कम करता है।

कंपनी का दावा है कि यह एयर कंडीशनर 80 प्रतिशत तक बिजली बिल के खर्च को कम कर सकता है। एसी की क्षमता 1.5 Ton है। यह कमरे की जरूरत के हिसाब से अपनी क्षमता को स्वचालित रूप से समायोजित करता है।

इसे सौर ऊर्जा और बिजली ग्रिड दोनों पर कार्य करने के लिए डिजाइन किया गया है। अगर इसके अन्य फीचर्स की बात करें, तो सोलर एसी (Solar AC) पर्यावरण के अनुकूल है और यह ग्रिड बिजली की खपत को 100% तक कम कर देता है, क्योंकि ग्रिड बिजली जीवाश्म ईंधन से उत्पन्न होती है, जबकि सौर प्रणाली ग्रिड बिजली की मांग को कम करती है। इससे वातावरण में कम कार्बन उत्सर्जन होता है।
यह भी पढ़ेंः सोलर इलेक्ट्रिक कार Lightyear 0 प्रोडक्शन के लिए है रेडी, 695 km तक है इसकी रेंज, जानें खूबियां