Solar Inverter ले आएं सिर्फ 315 रुपये की EMI पर, ब्लूटूथ, वाई-फाई जैसे फीचर से है लैस

वी-गार्ड का स्मार्ट प्रो 1200 एस सोलर इनवर्टर की कीमत फिलहाल फ्लिपकार्ट पर 9,064 रुपये है। यह 32 प्रतिशत छूट के साथ उपलब्ध है। इसे आप 315 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

V-Guard Smart Pro 1200 S Solar Inverter

Solar Inverter: अगर आप घर या फिर ऑफिस के लिए सोलर इनवर्टर (Solar Inverter) खरीदना चाहते हैं, तो फिर वी-गार्ड का स्मार्ट प्रो 1200 एस सोलर इनवर्टर (V-Guard Smart Pro 1200 S Solar Inverter) भी ट्राई कर सकते हैं। यह स्मार्ट फीचर के साथ आने वाला सोलर इनवर्टर है। इसमें आपको ब्लूटूथ और वाई-फाई जैसे फीचर्स मिलते हैं यानी आप इसे ब्लूटूथ और वाई-फाई की मदद से भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह बाजार में मौजूद सबसे स्मार्ट इनवर्टर (Smart Inverter) में से एक है। इस इनवर्टर को कंट्रोल करने के लिए आपको अपने फोन पर वी-गार्ड स्मार्ट एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। फिर वाई-फाई/ब्लूटूथ (Wi-Fi/Bluetooth) के माध्यम से इनवर्टर को नियंत्रित कर सकते हैं। इसकी खासियत है कि आप बैकअप समय की जांच कर सकते हैं या फिर विभिन्न मोड के बीच स्विच कर सकते हैं। यहां तक कि बिजली कटौती की समीक्षा भी कर सकते हैं। खासकर यह इनवर्टर बिजली कटौती वाले इलाके के लिए बेहतर है, क्योंकि यह सोलर पावर को भी सपोर्ट करता है।

V-Guard Smart Pro 1200 S Solar Inverter की कीमत

वी-गार्ड का स्मार्ट प्रो 1200 एस सोलर इनवर्टर की कीमत फिलहाल फ्लिपकार्ट पर 9,064 रुपये है। यह 32 प्रतिशत छूट के साथ उपलब्ध है। इसे आप 315 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी दे रही है। अभी आप इस इनवर्टर की खरीदारी पर बैंक ऑफर्स का लाभ भी उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 4000 रुपये से कम में खरीदें ये Geyser, किचन और बाथरूम के लिए है बेस्ट

v-guard smart pro 1200 s solar inverter

V-Guard Smart Pro 1200 S के फीचर्स

यह इनवर्टर एलईडी टीवी (139.7 सेमी तक), ट्यूब लाइट, इनवर्टर रेफ्रिजरेटर (320 लीटर तक) और किचन चिमनी (1200 m3/h तक) सहित आपके लगभग सभी घरेलू उपकरणों को चला सकता है। आप एप्लायंस मोड पर स्विच कर सकते हैं और अपने छोटे घरेलू उपकरण (100 वाट तक के भार) जैसे टोस्टर और कॉफी मेकर चला सकते हैं। इसका आउटपुट पावर 1000 डब्ल्यू, चार्जिंग करंट 15 एम्पीयर, अधिकतम बैटरी क्षमता 200 AH है। यह 1000W जितना हैवी लोड पर चल सकता है। इतना ही नहीं, टर्बो चार्ज तेज चार्जिंग प्रदान करता है। इसमें विभिन्न स्थितियों के लिए कई परफॉर्मेंस मोड है। यह इनवर्टर यूपीएस इलेक्ट्रिक आयरन, कॉफी मेकर और यहां तक ​​कि हैवी उपकरण भी चला सकता है। यह न केवल शक्तिशाली और कुशल है, बल्कि यह बहुत सुविधाजनक भी है।

इस इनवर्टर का बैटरी वॉटर टॉपिंग फीचर आपको याद दिलाएगा कि बैटरी में डिस्टिल्ड वॉटर को ऊपर करने का समय कब है। इससे बैटरी की लाइफ बढ़ाने में मदद मिलेगी। आप ऐप के माध्यम से परफॉर्मेंस की जांच कर सकते हैं। इसमें टर्बो चार्ज की सुविधा है। गर्मी के मौसम में लंबे समय तक बिजली कटौती में भी बड़े काम का हो सकता है। घर पर इस इनवर्टर के साथ टर्बो चार्ज फीचर की बदौलत बेहतर पावर बैकअप की सुविधा मिलती है।

यहां तक ​​कि जब इनवर्टर पूरी तरह से बंद हो जाता है, तब भी आप आपात स्थिति में अपने स्मार्ट डिवाइस को विशेष रूप से डिजाइन किए गए इमर्जेंसी चार्जिंग पॉइंट का उपयोग करके चार्ज कर सकते हैं, जो फ्रंट पैनल में स्थित है। इसमें आपको हॉलिडे मोड की सुविधा भी मिलती है। ऐप की मदद से हॉलिडे मोड पर स्विच कर सकते हैं और जब आप छुट्टी पर हों तो अपने इनवर्टर को निष्क्रिय रख सकते हैं।

यह इनवर्टर ग्राफिकल एलईडी डिस्प्ले और ऑडियो इंडिकेटर्स के साथ आता है, जो आपको शॉर्ट सर्किट, लो बैटरी और ओवरलोड सहित विभिन्न चीजों की जानकारी देता है। यह आपके उपकरणों को सर्ज, हाई और लो मेन, शॉर्ट सर्किट, बैटरी डीप डिस्चार्ज और बैटरी ओवरचार्ज से बचाता है। यह डु्अल मोड में काम करता है- यूपीएस मोड और नॉर्मल मोड। कंप्यूटर लोड के लिए यूपीएस मोड काम आएगा। आप घरेलू उपकरणों के लिए सामान्य मोड में स्विच कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः 9,000 रुपये सस्ता खरीदें ये Voltas Dishwasher, हर बर्तन करें चुटकियों में साफ


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।