बच्चों के लिए बेस्ट हैं ये Baby Stroller, पैरेंटिंग को बनाते हैं आरामदायक, जानें कीमत और फीचर्स

अपने बच्चे के लिए एक सही प्रैम की तलाश में हैं तो आज हम आपको अमेजन पर उपलब्ध कुछ बेस्ट बेबी स्ट्रोलर (Baby Stroller) के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें लेकर आप अपने पेरेंटिंग अनुभव को शानदार बना सकते हैं।

R for Rabbit Lollipop Lite Stroller

बेबी स्ट्रोलर (Baby Stroller) किसी भी नवजात बच्चे और माता-पिता के लिए बहुत ही आवश्यक उपकरण है। अक्सर छोटे बच्चों को बाहर ले जाते समय लंब समय तक गोद में संभालना पड़ता है, जिससे महिलाओं को पीठ दर्द, कमर दर्द जैसी समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं। ऐसे में बेबी स्ट्रोलर (Baby Stroller) आपके लिए बच्चे के साथ घूमना आसान बनाते हैं। साथ ही, ये यात्रा के दौरान बच्चे को सोने के लिए आरामदायक जगह भी प्रदान करते हैं। यह न सिर्फ आपके बच्चे के लिए उपयोगी हैं, बल्कि आपके लिए भी बहुत आरामदायक हैं। अगर आप भी अपने बच्चे के लिए एक सही प्रैम की तलाश में हैं, तो आज हम आपको अमेजन पर उपलब्ध कुछ बेस्ट बेबी स्ट्रोलर (Baby Stroller) के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें लेकर आप अपने पैरेंटिंग अनुभव को शानदार बना सकते हैं।

Best Strollers For Kids In India

  • LuvLap Sunshine Baby Stroller
  • Mee Mee Easy to Push Baby Pram
  • R for Rabbit Lollipop Lite Stroller

LuvLap Sunshine Baby Stroller

LuvLap Sunshine Baby Stroller, अमेजन पर उपलब्ध बेस्ट सेलिंग प्रोडक्ट है, जिसे हजारों पैरेंट्स द्वारा पसंद किया गया है। यह 0-3 वर्ष के बच्चों के लिए परफेक्ट प्रैम है। इसकी अधिकतम वहन क्षमता 15 किलोग्राम है और उत्पाद का वजन लगभग 8.5 किलोग्राम है। यूरोपीय सुरक्षा मानकों द्वारा प्रमाणित इस स्ट्रोलर के निर्माण में हाई क्वालिटी एल्यूमीनियम सामग्री और प्लास्टिक का उपयोग किया गया है। बच्चे के आराम और सरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें कुशन वाली सीटें और 5 पॉइंट हार्नेस मौजूद हैं जिसमें बच्चा अच्छे से फिट हो जाता है। कन्वर्टेबल रिवर्सेबल हैंडलबार के साथ पहिये 360 डिग्री घूमने योग्य हैं, जिन पर पूर्ण नियंत्रण के लिए आपको ग्रीक ब्रेकिंग सिस्टम मिलते हैं। इसके अलावा एक विशाल स्टोरेज बास्केट, एडजस्टेबल लेग रेस्ट और फुट सपोर्ट भी शामिल हैं। आप इसे 8 आकर्षक रंग ऑप्शन के साथ 4,265 रुपये में अमेजन से खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:Best Baby Car Seats: बच्चे की सुरक्षा और सुविधा दोनों के लिए है जरुरी

Mee Mee Easy to Push Baby Pram

Mee Mee Easy to Push Baby Pram

बेबी प्रोडक्ट्स Mee Mee एक पॉपुलर ब्रांड है। इसका Mee Mee Easy to Push Baby Pram बच्चों के लिए एक पोर्टेबल और फोल्डेबल स्ट्रॉलर है। बेहतर गुणवत्ता वाले एल्यूमीनियम से बने इस प्रैम में आपको 360 डिग्री रिक्लाइनेबल सीट मिलती है, जो एडजस्टेबल मल्टीपल सीट पोजीशन को भी सपोर्ट करती हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए आपको 5 पॉइंट हार्नेस मिलता है, जो आपके बच्चे को मजबूती से पकड़ता है और आराम भी देता है। डिटैचेबल फीडिंग ट्रे, 360-डिग्री मूविंग व्हील्स, रियर-फ्रंट व्हील ब्रेक और आसान फोल्डिंग जैसी बेहतरीन विशेषताएं भी इसमें मौजूद हैं। ब्रांड का दावा है कि इसमें मौजूद क्विक-वन-हैंड फोल्डिंग सिस्टम बच्चों के लिए इस स्ट्रॉलर के आसान और पोर्टेबल मूवमेंट के लिए बहुत मददगार है। इस प्रैम का वजन लगभग 6.5 किलोग्राम है और इसकी वहन क्षमता 18 किलोग्राम है। आप इसे 5,599 रुपये में अमेजन से आर्डर कर सकते हैं।

R for Rabbit Lollipop Lite Stroller

R for Rabbit Lollipop Lite Stroller

R for Rabbit Lollipop Lite Stroller बेहद स्टाइलिश रंग और डिजाइन में आने वाला प्रैम है, जिसे बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। अपने बच्चे को लेटने और सबसे आरामदायक सवारी देने के लिए सीट को 3 पोजीशन पर एडजस्ट कर सकते हैं। टहलने के दौरान अपने बच्चे को सबसे सुरक्षित स्थिति में रखने के लिए इसमें 5 पॉइंट सेफ्टी हार्नेस मिलते हैं। 6.5 इंच व्हील के साथ सबसे अच्छा सस्पेंशन, जो आपको चलने के दौरान बेबी को सबसे आसान और आरामदायक सवारी देता है। इस्तेमाल न होने पर सिर्फ एक पुश से आप इसे फोल्ड कर सकते हैं। स्ट्रोलर का वजन 7.5 किग्रा है और यह अधिकतम 20 किग्रा तक वजन उठाने में सक्षम है। इसके अलावा, रिवर्सेबल हैंडल, एडजस्टेबल लेग रेस्ट और बड़ी स्टोरेज बास्केट जैसे उपयोगी फीचर भी इसमें मौजूद हैं। अमेजन पर इसका प्राइस 4,899 रुपये है।

ये भी पढ़ें:किफायती रेंज में ये हैं बेस्ट Color Printer, जानें इनकी कीमत और खूबियां


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।