VLC, MX Player समेत ये हैं बेस्ट वीडियो प्लेयर एप, फिल्म देखने का मजा कर देंगे दोगुना

video player apps
ये वीडियो प्लेयर हैं बेस्ट

तेजी से बदलते इस दौर में वीडियोज के भी कई फॉर्मेट आने लगे हैं। साथ ही वीडियोज की क्वालिटी भी सुपर से भी ऊपर हो गई है। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आपके स्मार्टफोन का इनबिल्ड वीडियो प्लेयर सारे फॉर्मेट सपोर्ट करे। ऐसे में आपके फोन में भी एक न एक वीडियो प्लेयर एप होना चाहिए जो हर तरह के वीडियो फॉर्मेट सपोर्ट करे। हम अपनी इस रिपोर्ट में आपको उन्हीं वीडियो एप्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन में हर तरह के वीडियो आराम से चला सकते हैं।

वीएलसी प्लेयर (VLC Player)
ये सबसे लोकप्रिय और फेमस वीडियो प्लेयर एप है। ये लगभग सभी वीडियो फॉर्मैट सपोर्ट करता है। यहां आप MP4 से लेकर AVI, MKV तक सब सपोर्ट करता है। यानी कि ये एप आपके वीडियो एक्सपीरियंस के लिए एक परफेक्ट पैकेज है। इसमें सबटाइटल डाउनलोड करने से लेकर एक क्लिक से ब्राइटनेस/वॉल्यूम बढ़ाने जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

एमएक्स प्लेयर (MX Player)
ये एप लॉन्च होते ही लोगों के दिलों पर राज करने लगा था। इसकी वजह एप का UI था। यह एप यूज करने में काफी आसान था और इसी कारण लोगों ने इसे दिल खोलकर सपोर्ट किया और देखते ही देखते ये एप कम ही समय मे प्लेस्टोर पर टॉप चार्ट में आ गया। बाद में इसकी पैरेंट कंपनी ने इसे बेच दिया दिया और ये एक वीडियो प्लेयर से OTT प्लैटफॉर्म में बदल गया।

video player apps
इन एप्स से वीडियो चलेंगे बेधड़क

वीडियो प्लेयर ऑल फॉरमेट (Video Player All Format)
ये एप आपके वीडियोज के लिए वन डेस्टिनेशन है। इसमें वीडियो के सभी फॉरमेट प्ले हो जाते हैं। फिर वो 3gp हो, MOV हो या फिर WMV फॉरमेट, ये एप सभी फॉरमेट सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें आप फिल्म देखते वक्त एक क्लिक में सबटाइटल्स डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि इस एप में एड आते हैं तो आप इसके लिए एप का प्रीमियम वर्जन ले सकते हैं।

प्लेइट (Play It)
ये एप भी बाकियों की तरह लगभग सभी फॉर्मेट्स सपोर्ट करता है। इसमें आप वीडियो को ऑडियो में भी कन्वर्ट कर सकते हैं। ऑनलाइन सबटाइटल वाला फीचर इस एप में भी मिलता है। इसमें आपको सोशल मीडिया वीडियो डाउनलोड करने का विकल्प भी मिलता है। इसके लिए आपको बस वीडियो का लिंक पेस्ट करना है। बस हो गया काम।