फोटोग्राफी के शौकीन हैं, तो ये Camera आपके लिए है, अभी खरीद पाएंगे सस्ते में

PANASONIC LUMIX G100

अगर आपको फोटोग्राफी (photography) का शौक है, तो स्मार्टफोन में वह क्वालिटी नहीं मिलेगी, जो एक बेहतरीन मिररलेस कैमरा (Mirrorless Camera) में मिलती है। अगर मिररलेस कैमरा खरीदने की सोच रहे हैं, तो ध्यान रखें कि सबसे बुनियादी विकल्पों में 4K रिकॉर्डिंग और स्टेबलाइजेशन की सुविधा जरूरी होनी चाहिए।

अगर vlogging को ध्यान में रखकर खरीद रहे हैं, तो फिर फ्रेम में खुद को देखने की क्षमता भी महत्वपूर्ण है, चाहे वह डुअल-डिस्प्ले हो या फिर फ्लिपिंग स्क्रीन। इसके अतिरिक्त यदि आप ऑडियो भी कैप्चर कर रहे हैं, तो एक बाहरी माइक्रोफोन पोर्ट एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आइए, आपको बताते हैं कुछ बेहतरीन मिररलेस कैमरा के बारे में..

किफायती दामों में खरीदें ये कैमरा

PANASONIC LUMIX G100

पैनासोनिक लुमिक्स जी100 (Panasonic Lumix G100) तीन माइक्रोफोन्स के साथ एडवांस ऑडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं से लैस है। ओजो ऑडियो (Ozo Audio) के सहयोग से विकसित माइक्रोफोन सब्जेक्ट के आधार पर रिकॉर्डिंग रेंज आदि को ऑटोमैटिकली एडजेस्ट कर देता है। आप सीधे तिपाई पर रिकॉर्ड, स्टॉप, शटर और स्लीप कंट्रोल का उपयोग कर सकते हैं। इसका लाइव व्यू कम्पोजिट मोड प्रभावशाली लाइट ट्रेल्स, स्टार ट्रेल्स आदि को ध्यान को रखकर डिजाइन किया गया है।

इस कैमरे की मदद से 4K 30fps और FHD 60fps वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ बेहतरीन वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। स्मार्टफोन के साथ आसान कनेक्टिविटी के साथ लेटेस्ट शॉट्स को सोशल मीडिया शेयर करने की सुविधा भी मिलती है। अमेजन पर अभी 21 प्रतिशत छूट के साथ 57,990 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। यह 2,730 रुपये की महीने की ईएमआई पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी पेश कर रही है।

SONY ZV-1

Sony ZV-1 बोकेह स्विच के साथ Digital Vlog Camera है। यह बैकग्राउंड को ब्लर करने की सुविधा देता है। कैमरा शोकेस प्रीसेट के साथ आता है, जो आसान फोकस ट्रांजिशन और व्यापक फ्रेम शूट करने की अनुमति देता है। कैमरे की ज्वाइंट ऑप्टिकल और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलाइजेश सिस्टम स्टेडीशॉट सुविधा के साथ ब्लर-फ्री और शेक-फ्री वीडियो बना सकते हैं। इसका बिल्ट-इन थ्री कैप्सूल माइक्रोफोन भीड़ में भी आवाज को स्पष्ट रूप से रिकॉर्ड करने की सुविधा देता है।

आप सिनेमाई स्लो मोशन वाले वीडियो को 960fps जितनी अधिक फ्रेम दर के साथ कैप्चर कर सकते हैं। इमेजिंग एज मोबाइल एप्लिकेशन की मदद पिक्चर और वीडियो को अपने स्मार्टफोन में ट्रांसफर करने की सुविधा भी है। अमेजन पर अभी 26 प्रतिशत छूट के साथ इसे 49,990 रुपये में खरीद सकते हैं। इसे 2,353 रुपये की मासिक ईएमआई पर खरीदा जा सकता है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी दे रही है।

FUJIFILM X-S10

Fujifilm X-S10 की खास बात है कि बड़े लेंस के साथ भी इसे बैलेंस करना आसान है। magnesium-alloy के फ्रंट और टॉप-प्लेट के साथ बॉडी टिकाऊ और मजबूत है। इसकी पांच-एक्सिस इन-बॉडी इमेज स्टेबिलाइजेशन (IBIS)आपको ब्लर फ्री तस्वीरें और स्थिर वीडियो कैप्चर करने में मदद करती है। X-S10 कई विशेषताओं के साथ टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है, जो आपको मैनुअल नियंत्रण और टच ऑपरेशन के बीच विकल्प देता है।

एडवांस ऑटो-फोकस तकनीक के साथ X-S10 हमेशा सब्जेक्ट के चेहरे को फोकस में रखता है। कम रोशनी की स्थिति में भी इंटेलिजेंट हाइब्रिड फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस सिस्टम की सुविधा मिलती है। X-S10 का साइलेंट शटर डिजाइन आपको बिना आवाज किए तस्वीरें क्लिक करने देता है। आप इस कैमरे पर 4K30fps वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और अपने आप को पूरी तरह से फ्रेम करने के लिए कुंडा डिस्प्ले का उपयोग कर सकते हैं।

अमेजन पर अभी 20 प्रतिशत छूट के साथ 79,999 रुपये में मिल रही है। इसे 3,766 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर 2 साल की वारंटी दे रही है।