BSNL का धमाका! सिर्फ 599 रु में 84 दिनों तक पाएं रोजाना 5GB डेटा, किसी के पास नहीं ऐसा प्लान

Best BSNL prepaid plans
Best BSNL prepaid plans

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास आज भी बहुत सारे ऐसे प्लांस हैं, जो किसी अन्य टेलिकॉम कंपनियों के पास नहीं है। खासकर आप अभी भी घर के कार्य कर रहे हैं, तो बीएसएनएल के ये प्रीपेड प्लांस (prepaid plans) बिल्कुल सही विकल्प हो सकते हैं। आज हम आपको बीएसएनएल (BSNL) के कुछ ऐसे ही प्लांस की जानकारी देने जा रहे हैं, जो वर्क फ्रॉम होम यूजर्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं। वर्क फ्रॉम होम प्लान में यूजर्स को लंबी वैधता के साथ भरपूर डेटा की सुविधा मिलती है।

599 रुपये वाला Work From Home Plan
बीएसएनएल (BSNL) का 599 रुपये वाला वर्क फ्रॉम होम प्लान है, जो 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को पूरी वैलिडिटी के लिए रोजाना 5GB डेटा मिलता है। देश में किसी भी टेलिकॉम ऑपरेटर द्वारा ऐसा कोई प्रीपेड प्लान फिलहाल नहीं है। 5GB डेटा की खपत के बाद यूजर्स के लिए इंटरनेट की स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। यूजर्स को जिंग की मुफ्त सदस्यता के साथ प्रति दिन 100 एसएमएस की सुविधा भी मिलती है। इसके अलावा, टेल्को द्वारा दोपहर 12 बजे से सुबह 5 बजे के बीच असीमित मुफ्त हाई-स्पीड डेटा की पेशकश की जाती है, जो दिन के लिए उनके FUP डेटा को प्रभावित नहीं करता है।
यह भी पढ़ेंः Airtel और Vi के पास नहीं Reliance Jio जैसा यह प्लान, जानें डिटेल

BSNL 299 prepaid plans
अगर आप ज्यादे दिन की वैधता वाला प्लान नहीं लेना चाहते हैं, तो फिर आपके लिए 299 रुपये वाला prepaid plans एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस प्लान की खासियत है कि इसमें आपको 30 दिनों की वैधता मिलती है। साथ ही, यूजर्स को 3GB दैनिक डेटा (FUP डेटा खपत के बाद स्पीड 80 Kbps तक कम हो जाती है) और असीमित वॉयस कॉलिंग के साथ 100 SMS/दिन मिलते हैं।

BSNL 247 prepaid plans
अगर आप और ज्यादा किफायती प्लान चाहते हैं, जिसमें आपको भरपूर डेटा की सुविधा भी मिले, तो फिर बीएसएनएल का 247 रुपये वाला प्रीपेड (prepaid plans) ट्राई कर सकते हैं। इस प्लान में आपको 30 दिनों की वैधता और 50GB हाई-स्पीड डेटा एकमुश्त मिलता है। आप चाहें, तो इन डेटा का उपयोग एक बार में भी कर सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स को बीएसएनएल ट्यून्स, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन के साथ इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सर्विसेज तक का एक्सेस भी मिलता है।
यह भी पढ़ेंः 15 मार्च को नए अवतार में दस्तक देगी 2022 Toyota Glanza, होगी हुंडई i20 और टाटा अल्ट्रोज से टक्कर