BSNL सिर्फ 399 रुपये में दे रहा 80 दिनों की वैलिडिटी, जानें Airtel और Vi के ऑफर्स

बीएसएनएल (BSNL) देश में किफायती टैरिफ के लिए जाना जाता है। इसके कुछ प्लान अभी भी Airtel और Vi से सस्ते और बेहतर ऑफर्स के साथ आते हैं।

bsnl Prepaid Plan

बीएसएनएल (BSNL) देश में किफायती टैरिफ के लिए जाना जाता है। इसके कुछ प्लान अभी भी Airtel और Vi से सस्ते और बेहतर ऑफर्स के साथ आते हैं। BSNL के 399 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की ही बात करें, तो इसमें यूजर्स को 80 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। आइए जान लेते हैं बीएसएनएल द्वारा पेश किए गए 399 रुपये के प्लान के बारे में, साथ ही यह भी जान लेते हैं कि एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi ) एक ही कीमत पर क्या ऑफर कर रहे हैं…

BSNL Rs 399 Prepaid Plan
बीएसएनएल (BSNL) 399 रुपये के प्रीपेड प्लान को 80 दिनों की वैधता के साथ पेश करता है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, जो किफायती रेंज में लंबी अवधि की योजना की तलाश में रहते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को रोजाना 1GB डेटा मिलता है। डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। इसमें आपको असीमित वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / प्रति दिन मिलते हैं। इस योजना के तहत बीएसएनएल ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट फ्री में मिलते हैं।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 50 रुपये में घर का सुस्त पंखा बनेगा सुपर Fan, डीम लाइट में भी देगा तगड़ी स्पीड

Airtel Rs 399 Prepaid Plan
एयरटेल भी 399 रुपये का प्रीपेड प्लान (Prepaid Plan) पेश करता है, लेकिन इस योजना के तहत केवल 28 दिनों की छोटी वैधता मिलती है। मगर इस प्लान में दूसरे कई अन्य फायदे हैं। यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस/दिन और एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स के साथ रोजाना 2.5GB डेटा मिलता है। इतना ही नहीं, इस योजना में यूजर्स को तीन महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल का लाभ भी शामिल है।

Vodafone Idea Rs 399 Prepaid Plan
वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी 399 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है। इस प्लान में मिलने वाले फायदे भी एयरटेल प्लान के समान ही है। मगर यहां एयरटेल के प्लान और वीआई के प्लान में सिर्फ अतिरिक्त बेनिफिट्स का अंतर है। वीआई का यह प्रीपेड हीरो अनलिमिटेड बेनिफिट्स और तीन महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल की मुफ्त ओटीटी सब्सक्रिप्शन, वीआई मूवीज, टीवी वीआईपी एक्सेस के साथ आता है। वीआई हीरो अनलिमिटेड बेनिफिट्स में तीन चीजें शामिल हैं – वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट्स और बिंज ऑल नाइट। वीआई के ये अतिरिक्त लाभ किसी भी निजी दूरसंचार कंपनी के लिए बेजोड़ हैं।

इन तीनों प्रीपेड प्लान में बीएसएनएल जहां लंबी वैधता के साथ आती है, वहीं निजी टेलीकॉम एक प्रमुख ओटीटी लाभ और ज्यादा दैनिक डेटा के साथ 399 रुपये में कम वैधता वाले प्लान पेश करते हैं।

यह भी पढ़ेंः Ertiga को टक्कर देने आ रही Hyundai Stargazer, जानें इसे जुड़ी 5 खास बातें…


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display