इस दिवाली खरीदें ये पांच Premium Phones, जान लें क्या है इनकी कीमत

OnePlus 9 5G, 9 Pro 5G India Prices Slashed
OnePlus 9 5G, 9 Pro 5G India Prices Slashed

अधिकतर स्मार्टफोन (smartphone) खरीदार अपनी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए बाजार में उपलब्ध पॉकेट-फ्रेंडली विकल्पों के लिए जाते हैं। क्यों नहीं? आखिरकार, आज बजट स्मार्टफोन (budget smartphones) लगभग सभी सुविधाओं से लैस हैं, जो आपकी रोजमर्रा की जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अपने फोन में केवल बेहतरीन तकनीक और फीचर्स चाहते हैं, चाहे कीमत कुछ भी हो। ऐसे यूजर्स के लिए प्रीमियम स्मार्टफोन (premium smartphone ) कैटेगरी सर्वोच्च प्राथमिकता होती है। आइए जान लेते हैं कुछ ऐसे ही premium smartphone के बारे में, जिसे आप इस दिवाली खरीद सकते हैं…

ये हैं बेस्ट Premium Smartphone

  • Apple iPhone 13
  • Apple iPhone 12
  • OnePlus 9 Pro
  • Vivo X70 Pro
  • Mi 11X Pro

Apple iPhone 13

Apple के लेटेस्ट iPhone, iPhone 13 सभी श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा से ऊपर है। IPhone 13 में पिछली पीढ़ी के सभी समकक्षों की तुलना में बड़ी बैटरी है। इसका मतलब है कि iPhone पहले की तुलना में कहीं अधिक लंबा चलेगा। iPhone 13 सुपर परफॉर्मेंस की ताकत दिखाते हैं। डिवाइस Apple के लेटेस्ट A15 बायोनिक प्रोसेसर से लैस है। Apple का कहना है कि यह किसी भी प्रतिस्पर्धी चिपसेट की तुलना में 50 प्रतिशत तेज है और 30 प्रतिशत तेज GPU प्रदर्शन का वादा करता है। इसमें आपको सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले, सामने की तरफ सिरेमिक ग्लास और IP68 स्थायित्व रेटिंग शामिल हैं। iPhone 13 में सेंसर-शिफ्ट इमेज स्टेबिलाइजेशन भी है, एक कैमरा तकनीक जो अब तक केवल iPhone 12 Pro Max में देखी गई है। इसके अलावा, एक नया 12 MP कस्टम-डिजाइन किया गया अल्ट्रा-वाइड लेंस है, जिसके कारण Apple इसे अब तक iPhone पर सबसे एडवांस डुअल-कैमरा सिस्टम कहता है। IPhone 13 128GB स्टोरेज वैरियंट 79,900 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है और यह पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

Apple iPhone 12

IPhone 13 के लॉन्च के साथ iPhone 12 अब भारत में सस्ते में मिल रही है। डिवाइस में A14 बायोनिक चिप है, जिसने पिछले साल टॉप प्रोसेसर के रूप में प्रदर्शन किया था। कैमरा क्षमताएं निश्चित रूप से बाजार में उपलब्ध सबसे मजबूत हैं और यह ऐपल के सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले के साथ भी आती है। IPhone 12 के लिए एक बड़ा प्लस स्मार्टफोन पर iOS 15 का रोलआउट है। Apple के बहुचर्चित ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन iPhone 12 में नई सुविधाएं लाता है जो पहले कभी नहीं देखी गईं, जैसे स्थानिक ऑडियो, क्रॉस-ऐप ड्रैग एंड ड्रॉप के साथ और भी बहुत कुछ। iPhone 12 के बेस 64GB स्टोरेज वैरियंट को 65,900 रुपये में खरीद पाएंगे। यह छह रंग विकल्पों में उपलब्ध है।

OnePlus 9 Pro

वनप्लस 9 प्रो में वह सब कुछ है, जो आप एक प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन में तलाशते हैं। एक बड़ा क्यूएचडी + AMOLED डिस्प्ले, टॉप-ऑफ-द-लाइन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर, 12GB तक रैम और 256GB स्टोरेज के साथ-साथ बंपर 4500mAh की बैटरी है। इसके साथ 65T का चार्जर भी मिलता है। वनप्लस 9 प्रो के कैमरे भी अपनी ही एक लीग में हैं। हैसलब्लैड के साथ साझेदारी में वनप्लस डिवाइस पर शक्तिशाली क्वाड-कैमरा लेंस हैं। यह बिल्कुल सटीक कलर के साथ डिटेल तस्वीरें क्लिक करता है और इसमें से चुनने के लिए कई विशेषताएं हैं। सेल्फी शूटर भी उतना ही प्रभावशाली है। वनप्लस 9 प्रो तीन रंगों में उपलब्ध है। 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आने वाले बेस वैरियंट की कीमत 60,999 रुपये है।

Vivo X70 Pro

वीवो ने पिछले महीने अपनी एक्स70 सीरीज पेश की, जिसमें कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली बेहतरीन तकनीकों के साथ कुल तीन स्मार्टफोन थे। हाइलाइट्स में ZEISS ऑप्टिक्स, AMOLED डिस्प्ले और टॉप मीडियाटेक प्रोसेसर शामिल हैं। वीवो एक्स70 सीरीज (Vivo X70) का बेस वैरियंट है और फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। यह मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन एंड्रॉयड 11 पर आधारित फनटच ओएस 12 चलता है। डिवाइस को पावर देने के लिए 44W फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग के साथ एक विशाल 4450mAh की बैटरी है। कैमरा के लिए X70 प्रो में दो 12 MP सेंसर और 8 MP के साथ 50 MP प्राथमिक सेंसर के साथ क्वाड कैमरा सेटअप है। फ्रंट में 32 MP का सेंसर है। जैसा कि इन नंबरों से अंदाजा लगाया जा सकता है, फोटोग्राफी के मामले में वीवो एक्स70 प्रो एक बहुत ही सक्षम डिवाइस है। वीवो एक्स70 प्रो दो रंग विकल्पों में बेस वैरियंट (8GB + 128GB) 46,990 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध है।

Mi 11X Pro

Xiaomi ने इस साल अप्रैल में Mi 11X Pro के लॉन्च के साथ प्रीमियम कैटेगरी में एक मजबूत कदम रखा है। डिवाइस में बड़ी 6.67-इंच की FHD+ सुपर AMOLED स्क्रीन और एक बोल्ड डिजाइन है। Mi 11X Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट, 8GB तक रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है। यह 108-मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप और 20-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर से लैस है। डिवाइस को सपोर्ट करने वाली 4,250mAh की बैटरी है जिसमें 33W फास्ट-चार्जिंग की सुविधा है। Mi 11X Pro 36,999 रुपये की शुरुआती कीमत में दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है, इस कीमत पर 8GB रैम और 128GB स्टोरेज की पेशकश की जा रही है।