40,000 रुपये से कम में खरीदें ये Windows 11 Laptops, जानें क्या हैं इनके फीचर्स

DELL Inspiron 3501 Laptop

Microsoft का नया Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम जारी हो गया है। कंपनी 5 अक्टूबर से ही सपोर्टेड डिवाइस के लिए Windows 11 को रॉल आउट करना शुरू कर चुकी है। अगर आप बाजार में Windows 11 के साथ आने वाले नए लैपटॉप की तलाश में हैं, तो अभी आपके लिए बहुत सारे विकल्प मिल जाएंगे। आइए आपको बताते हैं विंडोज 11 (Windows 11) के साथ आने वाले कुछ किफायती लैपटॉप्स के बारे में, जो आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं…

DELL Inspiron 3501 Laptop

डेल का यह लैपटॉप भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। लैपटॉप में 15.6 इंच का फुल एचडी+ एंटी ग्लेयर डिस्प्ले दिया गया है। परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें इंटेल का आई3 प्रोसेसर है। इसका साथ देने के लिए लैपटॉप में 8 GB रैम और 1 TB एचडीडी हार्ड डिस्क दी गई है।

लैपटॉप में 2 यूएसबी और 1 एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है। इसमें माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस होम और स्टूडेंट पहले से ही इंस्टॉल्ड है। ऑपरेटिंग के लिए इसमें विंडो 10 दी गई है। इसका बैटरी बैकअप 8 घंटे का है। लैपटॉप का वजन 1.83 किलोग्राम है।

इसकी कीमत अभी अमेजन पर 38,490 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी दे रही है।

Lenovo IdeaPad Slim 3

लेनोवो आइडियापैड स्लिम 3 (81WQ003LIN) डेली उपयोग के लिहाज से एक परफेक्ट लैपटॉप है। लेनोवो आइडियापैड स्लिम 3 लैपटॉप छात्रों और चलते-फिरते पेशेवरों के लिए बहुत अच्छा है। इसके 15.6 इंच के डिस्प्ले में एक शानदार अनुभव के लिए एक एंटी-ग्लेयर कोटिंग है, जो आपकी दृष्टि को प्रभावित नहीं करती है।

एचडी डिस्प्ले के चारों ओर बेजल काफी कम है। इस प्रकार लैपटॉप स्टडी या कार्य को आसान बनाता है। यह एचडीएमआई और 3 यूएसबी पोर्ट के साथ आता है, जिससे आप अपने बाहरी स्टोरेज और सेकेंडरी डिस्प्ले को आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। 60Hz का रिफ्रेश रेट आपके स्क्रीन टाइम को स्मूथ रखता है।

इसमें वाई-फाई 5 और ब्लूटूथ 5 की सुविधा है, जो आपकी वायरलेस कनेक्टिविटी को हर समय अत्यधिक विश्वसनीय बनाए रखता है। फिलहाल अमेजन पर इस लैपटॉप की कीमत 35,000 रुपये है।

HP 15 (2021) Thin & Light Laptop

HP 15 (2021) पतला और हल्का लैपटॉप है। यह AMD Ryzen 3 3250U, 8GB रैम के साथ के साथ आता है। यह लैपटॉप रोजमर्रा के उपयोग के लिए परफेक्ट है। इसमें आपके एप्लिकेशन और फाइलों को लैग-फ्री स्टोरेज में रखने के लिए 256GB SSD की सुविधा है।

इसके यूएसबी टाइप सी, टाइप ए और एचडीएमआई पोर्ट आपके सभी उपकरणों के लिए पर्याप्त कनेक्टिविटी विकल्प सुनिश्चित करते हैं। इसका वजन 1.74 किलोग्राम है। एचपी का यह लैपटॉप हल्का और पोर्टेबल है। यह चलते-फिरते उपयोग के लिए भी बहुत अच्छा है। इसका माइक्रो-एज IPS LCD डिस्प्ले मल्टीमीडिया के लिहाज से प्रभावशाली विजुअल्स उत्पन्न करता है।

डुअल स्पीकर के साथ इसका इनबिल्ट ऑडियो आउटपुट आपकी नियमित आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। यह एकीकृत डिजिटल माइक्रोफोन के साथ एचपी ट्रूविजन एचडी कैमरा के साथ आता है, जो ऑनलाइन क्लास या फिर मीटिंग से लिए उसे उपयोगी बनाता है। अमेजन पर इसकी कीमत 48,990 रुपये है।