EZVIZ का यह कैमरा करेगा आपके घर-ऑफिस की सुरक्षा, कीमत भी है कम

यूजर्स EZVIZ TY1 कैमरा की मदद से 2k रिजॉल्यूशन में निगरानी कर सकते हैं।

EZVIZ TY1 Wi-Fi Pan & Tilt Camera
EZVIZ TY1 Wi-Fi Pan & Tilt Camera

भारत की स्मार्ट होम सिक्योरिटी कंपनी EZVIZ ने अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए EZVIZ TY1 Wi-Fi Pan & Tilt Camera लॉन्च किया है। यह CCTV कैमरा 4MP कैमरा लेंस से लैस है। जिसकी मदद से बेहतर और इंडस्ट्री की बेस्ट इनडोर सुरक्षा प्राप्त की जा सकती है। खास बात यह है कि इस खास सिक्योरिटी कैमरा से 360-डिग्री एरिया कवर किया जा सकता है, इसमें H.265 वीडियो तकनीक और स्मार्ट ट्रैकिंग फीचर भी मिलता है। यूजर्स EZVIZ TY1 कैमरा की मदद से 2k रिजॉल्यूशन में निगरानी कर सकते हैं। आइये, आपको इस सिक्योरिटी कैमरा के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

EZVIZ TY1 CCTV कैमरा फीचर्स  

बता दें कि वाई-फाई सेगमेंट में 2 एमपी सिक्योरिटी कैमरा चलन में है, लेकिन EZVIZ ने 4MP कैमरा लेंस के साथ 2K रिकॉर्डिंग की पेशकश की है। इस 4 एमपी कैमरा में एक मोटरयुक्त पैन और 360° कवरेज के लिए झुकाव दिया गया है। जिससे यूजर्स किसी भी कोने में निगरानी रख सकते हैं। इसके साथ ही 2K रिजॉल्यूशन के चलते कैमरा से बेहतर क्वालिटी का फुटेज सामने आता है। इसमें 10 मीटर तक नाइट विजन सपोर्ट भी मिल जाता है।

यह भी पढ़ें: पृथ्‍वी ने बढ़ाई अपनी स्पीड, ये नया रिकॉर्ड खतरे से कम नहीं, जानें ये खास रिपोर्ट

स्मार्ट ट्रैकिंग से है लैस

खास बात यह भी है कि यह कैमरा स्मार्ट ट्रैकिंग की सुविधा देता है। जिसकी मदद से आसपास हो रही हलचल या किसी चलती वस्तु को ट्रैक कर यूजर्स को तुरंत तस्वीर के साथ अलर्ट किया जा सकता है। इसमें 256 जीबी तक के स्टोरेज कार्ड का सपोर्ट मिलता है। कैमरा में माइक्रोएसडी स्लॉट, सुरक्षा के लिए स्लीप मोड, वाई-फाई 2.4 गीगाहर्ट्ज, आरजे 45 पोर्ट, पावर के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट, कैमरे और ईज़ीविज़ क्लाउड के बीच एन्क्रिप्टेड डेटा ट्रांसफर करने जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसके अलावा, यूजर्स कहीं से भी अपने परिवार के साथ संपर्क में रहने के लिए EZVIZ ऐप के टू-वे बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर का उपयोग कर सकते हैं। EZVIZ ऐप लाइव व्यूइंग, वीडियो हिस्ट्री, 8x तक डिजिटल ज़ूम, जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।

क्या है इस कैमरा की कीमत

कंपनी ने EZVIZ TY1 कैमरा को केवल एक वाइट कलर के साथ पेश किया है। जिसकी कीमत इतने खास फीचर के बावजूद केवल 4,500 रुपये रखी गई है। यह कैमरा यूजर्स आधिकारिक चैनल पार्टनर्स की मदद से खरीद सकते हैं। बताते चलें कि सपोर्ट के लिए टोल फ्री नंबर के साथ EZVIZ के पूरे भारत में 30 से ज्यादा सर्विस सेंटर भी शुरू हो चुके हैं। जहां आपको किसी भी परेशानी में सही सेवा मिल जाती है। 

यह भी पढ़ें: Gmail पर खुद डिलीट होंंगे Spam Mails, बड़े काम का है यह Trick


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।