कार और बाइक पर नजर रखेंगे ये GPS Tracker, कीमत बजट में

GPS Tracker

अगर आपके पास कार-बाइक (Car-bike) है और चोरी का डर सका रहा है, तो फिर जीपीएस ट्रैकर्स (GPS trackers) बहुत काम आ सकते हैं। आपको बता दें कि जीपीएस ट्रैकर्स वाहनों पर नजर बनाए रखने का एक अच्छा विकल्प है। कई जीपीएस ट्रैकर ऐप के साथ आते हैं, जो आपको रियल टाइम में स्पीड, रूट और माइलेज जैसी चीजों को ट्रैक करने की अनुमति देते हैं। ये जीपीएस ट्रैकर (GPS trackers) टैग की गई वस्तुओं को भी ट्रैक कर सकते हैं। यदि आप अपने लिए एक बेहतर जीपीएस ट्रैकर्स खरीदना चाहते हैं, जो कार, बाइक व अन्य चीजों को ट्रैक कर सके, तो ये बहुत काम के हो सकते हैं।

USGlobalSat USB GPS Receiver
USGlobalSat USB GPS ट्रैकर बिल्ट-इन GPS पैच एंटीना और रूफ माउंट मैग्नेट के साथ आता है। इस ट्रैकर का उपयोग कार आदि के साथ कर सकते हैं। यह आपको दूर से भी अपनी गाड़ियों पर नजर रखने की सुविधा देता है। यह 48-चैनल ऑल-व्यू ट्रैकिंग को सपोर्ट करता है और बेहतर परफॉर्मेंस का वादा करता है। इसकी SiRF CGEE तकनीक इसे 3 दिन पहले तक उपग्रह की स्थिति का अनुमान लगाने की अनुमति देती है। यह USGlobalSat GPS ट्रैकर बिना किसी नेटवर्क सहायता के भी अधिकांश परिस्थितियों में 15 सेकंड से भी कम समय के CGEE-स्टार्ट टाइम के साथ बेहतर प्रदर्शन का वादा करता है। इसकी कीमत अमेजन पर 4,498 रुपये है। यह बस 212 रुपये की किस्त पर भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ेंः 26 km का माइलेज देने वाली 2022 Maruti Suzuki Ertiga भारत में लॉन्च, कीमत 8.35 लाख रु से शुरू

Acumen Tracker UC 900 GPS Tracker
एक्यूमेन ट्रैकर यूसी 900 जीपीएस ट्रैकर (Acumen Tracker UC 900 GPS Tracker) का इस्तेमाल कारों और बाइक जैसे विभिन्न वाहनों को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। यह रियल टाइम व्हीकल ट्रैकिंग और रूट प्लेबैक प्रदान करता है। यह आपके वाहन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ आता है। यह आपको जियो-फेंस (geo fences) बनाने की अनुमति देता है। यदि वाहन इन क्षेत्रों से बाहर जाता है तो आपको एक सूचना भेजता है। यह एक्यूमेन जीपीएस ट्रैकर इंजन शट-ऑफ फीचर के साथ आता है, जो आपको वाहन चोरी होने की स्थिति में इंजन को बंद करने की सुविधा देता है। इस प्रोडक्ट की कीमत अमेजन पर 2,290 रुपये है।

Lamrod Supreme Google Link GT02A GPS Tracker
लैमरोड सुप्रीम गूगल लिंक GT02A जीपीएस ट्रैकर का उपयोग कार, बाइक, ट्रक या किसी अन्य वाहन को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। यह आपको डेस्कटॉप या लैपटॉप पर मोबाइल ऐप या वेबसाइट का उपयोग करके अपने वाहन के वास्तविक समय के लोकेशन को ट्रैक करने की अनुमति देता है। यह आपको ऐप का उपयोग करके स्पीड सीमा निर्धारित करने की सुविधा भी देता है और जब भी गति सीमा पार हो जाती है तो यह आपको एक सूचना भेजता है। यह 1 वर्ष तक का इतिहास प्लेबैक प्रदान करता है। यह लैमरोड जीपीएस ट्रैकर एंटी थेफ्ट प्रोटेक्शन प्रदान करता है और वाहन के पूर्व निर्धारित क्षेत्रों से बाहर जाने पर आपको एक सूचना भेजता है। इस प्रोडक्ट की कीमत अमेजन पर 1,999 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी देती है।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज में 90km चलती है Wroley E- Scooters, ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत