अब Solar Water Heater से गर्म करें पानी, मिलती है 7 साल की वारंटी, जानें कीमत और फीचर्स

सर्दी में गर्म पानी चाहिए, तो फिर Havells Solero Prime Water Heater एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इस सोलर हीटर की कीमत 37190 रुपये है। ब्रांड इसके इंटर टैंक पर 7 साल की वारंटी भी ऑफर करता है। जानें प्रोडक्ट की पूरी डिटेल...

Solar Water Heater in India

Solar Water Heater : सर्दियों की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में गर्म पानी हर घर की बेसिक जरूरत है। नहाने-धोने से लेकर बर्तन-पोछा तक सभी कामों के लिए गर्म पानी मिल जाए, तो फिर बात ही क्या है। लेकिन हर समय इतना पानी गर्म करने में बिजली के बिल पर भी एक्स्ट्रा भार पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि हर समय गर्म पानी भी मिले और बिजली का बिल भी न आए, तो Havells का Solero Prime Water Heater आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। यह एक सोलर वाटर हीटर (Solar Water Heater) है, जिसे आप अपनी छत पर आराम से इंस्टॉल कर सकते हैं और दिन- रात बिना बिजली खर्च किए गर्म पानी प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में।

Havells Solero Prime Water Heater की कीमत

Havells Solero Prime Water Heater को आप 37190 रुपये में Havells की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। ब्रांड इसके इंटर टैंक पर 7 साल की वारंटी भी ऑफर करता है। Havells कस्टमर केयर पर कॉल करके आप 24 घंटे के भीतर होम सर्विस प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:Solar Inverter ले आएं सिर्फ 315 रुपये की EMI पर, ब्लूटूथ, वाई-फाई जैसे फीचर से है लैस

Havells Solero Water Heater

Havells Solero Prime Water Heater के फीचर्स

Havells Solero Prime Water Heater एक फ्लोर माउंटेड सोलर हीटर है, जिसे बॉथरूम और किचन दोनों जगह के इस्तेमाल के लिए डिजाइन किया गया है। यह वाटर हीटर वैक्यूम ट्यूबों में पानी को गर्म करने के लिए सूर्य का उपयोग करते हैं, जिसमें बिजली की कोई खपत नहीं होती है। यह वाटर हीटर 150 लीटर की क्षमता के साथ आता है। इसकी एक यूनिट को छत पर और दूसरी यूनिट को बाथरूम या किचन जहां भी आप उपयोग करना चाहते हैं वहां इंस्टॉल करवा सकते हैं। इसके अंदर की तरफ स्टील टैंक का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही, बाहर की तरफ से Vitreous इनेमल कोटिंग की गई है। जिसकी वजह से इसमें मौजूद पानी रात में कम तापमान के बावजूद ठंडा नहीं होता है।

टैंक में एक स्टेनलेस स्टील कोर के साथ एक ANODE ROD का इस्तेमाल किया गया है, जो टैंक को जंग लगने से बचाती है और टैंक को लंबे समय तक लॉन्ग लास्टिंग बनाती है। इसमें एक बार पानी गर्म हो जाने पर कम से कम 10 घंटों तक पानी गर्म रहता है, जिसका इस्तेमाल बर्तन धोने, नहाने और पोछा लगाने जैसे सभी कामों में किया जा सकता है। हैवेल्स सोलरो प्राइम के लिए विशेष रूप से बनाया गया जी.आई. एनोडाइज्ड स्टैंड वेदर प्रूफ है और स्टील स्टैंड की तरह खराब नहीं होता है। इसे बहुत ही खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया गया है, जो आपकी छत सुंदर बनाता है।

ये भी पढ़ें:Bosch के इस Dishwasher पर मिल रहा 11 हजार रुपये से अधिक का छूट, जानें फीचर और कीमत


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।