6 हजार से कम कीमत वाली इस स्मार्टवॉच को देख आप हो जायेंगे दीवाने

लाइफस्टाइल गैजेट और मोबाइल एक्सेसरीज ब्रांड Just Corseca ने अभी हाल ही में अपनी नई स्मार्टवॉच Sportivo को मार्केट में पेश किया था। इस स्मार्टवॉच की कीमत 5,499 रुपये है। डिजाइन से लेकर इसमें कई शानदार फीचर्स देखने को मिलते है। मेटल बॉडी और स्कवॉयर शेप डिजाइन में यह स्मार्टवॉच आती है और दिखने में भी काफी खूबसूरत सी नज़र आती है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में।

डिजाइन और डिस्प्ले

Sportivo स्मार्टवॉच को मेटल बॉडी और स्कवॉयर शेप डिजाइन में पेश किया गया है। इस स्मार्टवॉच की बिल्ड-क्वॉलिटी काफी शानदार है। इस स्मार्टवॉच में मेटल स्ट्रैप दिया गया है, जो इसे प्रीमियम फील देने में मदद करता है। हांलाकि इससे इसका वजन थोड़ा सा ज्यादा हो जाता है। मेटल स्ट्रैप को लॉक करना भी आसान है और लॉक करने के बाद यह जल्दी से निकलती नहीं हैं यानी आप इसे पहनकर कहीं भी जा सकते हैं बिना किसी टेंशन के। इसके राइट साइड में एक बटन दिया गया है, जिसके जरिए आप स्मार्टवॉच के फीचर्स को एक्सेस कर पाते हैं।

इसमें 1.69 इंच की टच कलर डिस्प्ले मिलती है। स्मार्टवॉच को कई सारे वॉच फेस के साथ पेश किया गया है जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं हांलाकि इन वॉच फेसेस के डिजाइन अगर और बेहतर होते तो ज्यादा मज़ा आता। इसके बैक में हर्ट रेट सेंसर और SPO2 सेंसर के साथ चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसे IP67 वाटर रेट प्रूफिंग के साथ पेश किया गया है। यह भी पढ़ें: Samsung की इस नई सीरीज ने बनाया नया रिकॉर्ड, एक लाख से ज्यादा हो गई बुकिंग

परफॉरमेंस और फीचर्स

Sportivo स्मार्टवॉच इस्तेमाल में आसान है और इसकी परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर कही जा सकती है। स्मार्टवॉच में कॉलिंग से लेकर फोन के सभी नोटिफिकेशन्स का अपडेट मिलता है। हालांकि फोन कॉल और मैसेज का रिप्लाई स्मार्टवॉच से नहीं दिया जा सकेगा। स्मार्टवॉच 24/7 हार्ट रेट मॉनिटरिंग करती है हार्ट रेट ट्रेंड को समझने में आपकी मदद करती है। फिटनेस फीचर्स के तौर पर रन, साइकलिंग, स्विमिंग, योगा जैसे फीचर्स दिये गये हैं। समय दिखाने के साथ-साथ यह आपकी हेल्थ का भी पूरा ध्यान रखती है।

Sportivo स्मार्टवॉच में 220mAh बैटरी दी गई है। जोकि 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और 10 दिन का बैकअप आपको मिलता है। स्मार्टवॉच को चार्ज करना भी बेहद आसान है। आपको स्मार्टवॉच को मैग्नेटिक चार्जिंग केबल और चार्जर के साथ जोड़ना है और यह चार्ज होनी शुरू हो जाती है। इस स्मार्टवॉच को आप ‘Glory Fit’ ऐप से कनेक्ट किया जा सकेगा। इसके लिए ‘Glory Fit’ ऐप ऐप को Google Play Store या Apple App Store से डाउनलोड करना होगा। ऐप को स्मार्टवॉच से कनेक्ट करना काफी आसान है। पेयरिंग करने के बाद  स्मार्टवॉच की सभी गतिविधियों को स्मार्टफोन ऐप से ट्रैक किया जा सकेगा। साथ ही यूजर्स डेली और मंथली बेसिस पर अपने वर्कआउट का ट्रैक रिकॉर्ड रख पाएंगे।

डिजाइन और फीचर्स के मामले में Sportivo स्मार्टवॉच काफी बेहतर नज़र आती है और बहुत ही प्रीमियम फील भी देती है। इसमें ब्लड ऑक्सीन, हर्ट रेट मॉनिटर जैसे बेहतरीन प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं। साथ ही WhatsApp, Gmail के नोटिफिकेशन्स को एक्सेस कर पाएंगे। समय देखने के साथ ही आप इससे अपनी हेल्थ पर भी निगरानी रख पायेंगे लेकिन इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा भी है ।