KENT OTG 42L से बनेगा रेस्टोरेंट जैसा खाना, जानें इसकी कीमत और खूबियां

केंट (kent) ने अपना नया केंट ओटीजी 42L को मार्केट में उतारा है। केंट ओटीजी 42L, किसी भी किचन के लिए एक स्मार्ट और कई सारे फीचर्स से युक्त किचन एप्लायंस हैं जो कि आपको अपने घर की किचन में ही बेक करने, ग्रिल करने और टोस्ट करने में मदद करता है।  केंट ओटीजी 42Lकी मदद से आप अपने घर में ही किसी रेस्टोरेंट की तरह के व्यंजन तैयार कर घर पर ही रेस्टोरेंट का मजा ले सकते हैं। फिर चाहे आप कोई नौसिखिया शैफ हैं या एक माहिर होम शैफ, आप निश्चित रूप से अपने घरवालों और प्रियजनों को हर रोज नए नए व्यंजन परोसने के लिए हर दम तैयार रहेंगे।

आज के दौर में हर परिवार रोज खाने में कुछ ना कुछ नया चाहता है। ऐसे में केंट ओटीजी 42L आपके केक, ग्रिल चिकन, या टोस्ट गार्लिक ब्रेड को बेक करने की सुविधा के साथ आपको हर रोज कुछ अलग खाना तैयार करने की इच्छा को पूरा कर सकता है। ये 2000 वॉट ओटीजी 8 सदस्यों के परिवार के लिए पूरी तरह से आइडियल है और इसमें आपके ओटीजी में मिलने वाले सभी जरूरी फीचर्स के साथ कई अन्य नए फीचर्स भी मिलेंगे।

इसमें दिया गया नया और आधुनिक सुविधाजनक रोटिसरी फ़ंक्शन के साथ, आप सब्जियों और मीट को ग्रिल्ड भी कर सकते हैं क्योंकि यह फूड को ऑटोमैटिक तौर पर लगातार रोटेट करता है। कन्वेक्शन फंक्शन आपके पसंदीदा कबाब को सही टेक्सचर और ब्राउनिंग प्रदान करता है और समान रूप से अंदर हॉट एयर को सर्कुलेट करता है। कस्टमाइज्ड कुकिंग के लिए इसके उपयोग में आसान नॉब्स के साथ, आप विशिष्ट व्यंजनों के अनुसार टेम्प्रेचर, टाइम और कंट्रोल हीटिंग भी सेट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 10 हजार से कम में महाराजा व्हाइटलाइन ने नए ड्यूरामैक्स मिक्सर ग्राइंडर लांच किए, जानें फीचर्स

इस नए किचन एप्लायंस का सबसे बड़ा फायदा इसके ड्यूल टेम्प्रेचर नॉब्स हैं। यह आपको व्यक्तिगत रूप से ऊपर और नीचे हीटिंग एलीमेंट्स के तापमान को एडजस्ट करने की सुविधा देता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपका भोजन आपकी आवश्यकताओं के अनुसार समान रूप से पकाया गया है। माइक्रोवेव ओवन के विपरीत जहां आपको अपने भोजन को फिर से गर्म करने की आवश्यकता होती है, ओटीजी में एक अद्भुत ’स्टे ऑन फंक्शन’ होता है जो आपके भोजन को अधिक समय तक गर्म रखता है।

साथ ही स्टोव पर खाना बनाते समय हमारा वहीं पर बने रहना जरूरी हो जाता है और हम वहां से दूर नहीं जा सकते हैं, क्योंकि आपको लगातार यह जांचने के लिए डिश के पास खड़े रहने की जरूरत है कि यह तैयार है या नहीं। केंट ओटीजी-42L के साथ, एक बार जब आप तापमान और आवश्यक समय निर्धारित कर लेते हैं, तो आप आसानी से किचन से बाहर जा सकते हैं। ऑटो शट-ऑफ फ़ंक्शन के साथ इसका टाइमर पूरा होने पर उपकरण को बंद कर देगा, इस प्रकार आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी और व्यर्थ की चिंता करने की जरूरत नहीं रहेगी।

केंट के नए ओटीजी को लॉन्च करने के मौके पर केंट आरओ सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन महेश गुप्ता ने कहा कि “इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के मामले में केंट हमेशा सबसे आगे रहा है क्योंकि इसका उद्देश्य ऐसे सार्थक उत्पाद प्रदान करना है जो उपभोक्ताओं के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करें। केंट ओटीजी 42L हमारे उपभोक्ताओं को खाना बनाते समय बेहतरीन अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इसमें एडवांस्ड तकनीक है जो उपभोक्ताओं की आधुनिक दौर में अलग अलग और नए नए व्यंजनों को तैयार करने की आवश्यकताओं के अनुरूप तैयार की गई है ताकि उनके दैनिक खाना पकाने को स्वस्थ, सुविधाजनक और ऊर्जा कुशल बनाया जा सके।“

केंट ओटीजी-42एल के साथ एक और फायदा यह है कि इसकी सफाई करने में भी कोई परेशानी नहीं होती है। आधुनिक अप्लायंस के नीचे एक ड्रॉप-डाउन क्रम्ब ट्रे प्रदान की गई है। आप इसे नीचे से खींच सकते हैं और आसानी से उसमें गिरे किसी भी चीज के टुकड़ों को वहां से हटा कर उसे साफ कर सकते हैं। केंट ओटीजी-42L केंट स्मार्ट शेफ अप्लायंस के अंतर्गत आता है। इसकी कीमत 12000 रुपये है और यह सभी केंट आउटलेट्स और kent की वेबसाइट  पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।