Upcoming Bikes in June 2021: इस महीने लॉन्च होने जा रही हैं ये पावरफुल प्रीमियम बाइक्स, इनका स्टाइल उड़ा देगा

1. KTM 200

2. KTM RC 390

3. Ducati Panigale V4

4. Ducati Panigale V4

दोस्तों अगर आप इस महीने (जून) एक प्रीमियम बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर इस रिपोर्ट को आप पूरा पढ़ें। यह तो हम सभी समझ ही रहे हैं की कोरोना की वजह से देश को आर्थिक संकट से गुजरना पड़ रहा है। हर सेक्टर को नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसी में ऑटो सेक्टर भी शामिल है। इस साल कई बड़े लॉन्च होने को हैं लेकिन कोरोना की वजह से उनको टाला जा रहा है। हांलाकि जून में कोरोना के केस काफी कम हुए हैं, जिसके बाद अब साफ़ होता जा रहा है कि ज़िन्दगी पहले की तरह पटरी पर आ जायेगी, और भारत की अर्थव्यवस्था फिर से अपने रंग में लौटेगी। तो इस रिपोर्ट में हम आपको उन बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो इस महीने लॉन्च होने को तैयार हैं। आइये जानते हैं उन बाइक्स के बारे में।

KTM 200

स्पोर्ट्स बाइक कंपनी KTM इसी महीने अपनी अपडेटेड KTM RC 200 बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बार इस बाइक में काफी नयापन देखने को मिल सकता है। इसके डिजाइन में आपको नए डिटेल्स देखने को मिल सकती है। तो एक तरफ जहां यह बाइक नए डिजाइन का सहारा लेगी तो वहीं इसके इंजन में मैकेनिकल तौर पर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस बाइक में 199.5cc लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा जो 25bhp की पावर और 19 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलेगा जिसमें कई इंफोर्मेंशन देखने को मिलेंगी। फिलहाल इस बाइक के बारे में इससे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

KTM RC 390

यह KTM की पावरफुल बाइक है। आपको बता दें कि नेक्स्ट जेन KTM RC 390 को हाल ही में अपने प्रोडक्शन रूप में देखा जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक का नया अवतार इसी महीने लॉन्च करने की तैयारी में है। डिजाइन के तौर पर यह एक फुली-फेयर्ड बाइक है जोकि यूथ को काफी पसंद आती है। इंजन की बात करें तो नई KTM RC 390 में मौजूदा मॉडल की तरह ही 373.2cc का इंजन मिलेगा जोकि 43bhp की पावर और 37Nm का टॉर्क देगा। इसके अलावा यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। आपको बता दें कि कुछ KTM डीलरशिप ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। नेक्स्ट जेन KTM RC 390 में इसके पुराने मॉडल की तुलना में काफी नयापन देखने को मिलेगा। नए मॉडल में TFTइंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और बाय-डायरेक्शनल क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह बाइक ऐसे लोगों को टारगेट करेगी जो स्टाइल के साथ ऐसी बाइक की तलाश में हैं जो दमदार इंजन के साथ आती है।

Ducati Panigale V4

अब बात करते डुकाटी(Ducati)की,तो कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में साल 2019 में अपडेटेड Panigale V4 बाइक को को पेश किया था, लेकिन जब भारत में इसके आने का इन्तजार किया जाने लगा तो बाइक को आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लॉन्च नहीं। लेकिन अब कंपनी इस महीने भारत में नए Panigale V4 को लांच करने की तैयारी कर रही है, साथ ही इस बाइक की कीमत का भी खुलासा होगा। खास बात यह है कि नए अवतार में, यह सुपरबाइक अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी फ़ास्ट होगी। इंजन की बात करें तो इसमें मौजूदा मॉडल वाला 1,103 cc का इंजन दिया गया है जो 211bhp और 124Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें DTC(डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम) दिया गया है जो इसकी राइड क्वालिटी को सेफ बनाता है।

Ducati Diavel 1260  

इसी महीने डुकाटी अपनी नई बाइक Diavel 1260  को भी लॉन्च करेगी। यह एक मस्क्यूल क्रूजर बाइक होगी जोकि कई अच्छे और नए डिजाइन के साथ आएगी। हालांकि, इसमें ज्यादा पावरफुल इंजन मिलेगा। इंजन की बात करें तो बाइक में 1,262cc का ट्विन सिलेंडर इंजन का उपयोग करेगी जो 160bhp की पावर और 129Nm का टॉर्क जनरेट देता है। इस बाइक में हाई टेक फीचर्स देखने जिसमें क्लचलेस गियर शिफ्टिंग और ओहलिन्स सस्पेंशन सिस्टम मिलता है।