Spectra Broadband के ये हैं बेहद किफायती 500 Mbps Plans, जानें डिटेल

Spectra Broadband plans

स्पेक्ट्रा (Spectra ) भारत के सबसे तेजी से बढ़ते इंटरनेट सेवा प्रदाताओं में से एक है। इसके पास देश भर में 6,000 Km से अधिक का ऑप्टिकल फाइबर (optical fibre) कवरेज है। स्पेक्ट्रा से फाइबर ब्रॉडबैंड हाई स्पीड योजनाओं के साथ भी बेहतर कनेक्टिविटी, अपलोड और डाउनलोड स्पीड प्रदान करता है। आईएसपी कई ब्रॉडबैंड योजनाएं प्रदान करता है, जिनमें ऑफिस, घर आदि शामिल हैं।

आइए आपको बताते हैं स्पेक्ट्रा द्वारा पेश की जाने वाली दो हाई-स्पीड 500 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड योजनाओं (500 Mbps broadband plans) के बारे में जो अन्य सर्विस प्रोवाइडर की तुलना में बहुत सस्ता है।
यह भी पढ़ेंः बस 3,255 रु की मासिक ईएमआई पर घर लाएं TVS iQube Electric Scooter, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Spectra 500 Mbps broadband plans
स्पेक्ट्रा की दो 500 Mbps प्लांस को ऑफिस प्लान के रूप में लिस्टेड किया गया है और अलग-अलग प्राइस टैग के साथ-साथ अलग डेटा कैपिंग के साथ आते हैं।

  • स्पेक्ट्रा का पहला ब्रॉडबैंड प्लान 1,599 रुपये प्रति माह की कीमत पर 500 Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान के साथ दिया जाने वाला कुल डेटा 500GB है। यह योजना त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक बिलिंग साइकिल में भी आती है। इस प्लान की तीन महीने की कीमत 4,797 रुपये है, छह महीने के लिए प्लान की कीमत 9,594 रुपये है और एक साल के लिए कीमत 19,188 रुपये है।
  • स्पेक्ट्रा की एक अन्य 500 Mbps प्लान 1,999 रुपये प्रति माह की कीमत पर आता है। इस प्लान में हर महीने कुल 750GB डेटा मिलता है। ऊपर की योजना की तरह यह योजना भी त्रैमासिक, अर्ध-वार्षिक और वार्षिक बिलिंग साइकिल के साथ भी आती है। तीन महीने की अवधि के लिए यूजर्स को 5,997 रुपये, छह महीने के लिए 11,994 रुपये और 12 महीने की कीमत 23,988 रुपये चुकानी होगी।

स्पेक्ट्रा की उल्लिखित दोनों योजनाएं डेटा आगे ले जानी की सुविधा प्रदान करता है यानी डेटा बच जाता है, तो उसे अगले महीने उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, किसी विशेष महीने से किया गया डेटा केवल एक अतिरिक्त महीने के लिए उपयोग किया जा सकता है। निर्धारित डेटा सीमा की खपत के बाद स्पीड 2 Mbps तक कम हो जाती है। स्पेक्ट्रा किसी भी यूजर्स की पूछताछ के लिए 24×7 ग्राहक सेवा सहायता भी प्रदान करता है।

स्पेक्ट्रा का ब्रॉडबैंड कनेक्शन 2.4 गीगाहर्टज और 5 गीगाहर्ट्ज बैंड को सपोर्ट करता है, जिससे गीगाबिट तक का सहज अनुभव होता है। मगर यह ध्यान रखना होगा कि स्पेक्ट्रा की उल्लिखित योजनाएं बेंगलुरु शहर पर आधारित हैं और कीमतें क्षेत्र के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। इसकी जानकारी आपको कंपनी की आधिकारिक बेवसाइट से मिल जाएगी।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ 9 मिनट में फोन हो जाएगा फुल चार्ज, Oppo ने पेश किया 240W फ्लैश चार्ज तकनीक