इस वीकेंड OTT पर देखें 5 फिल्में और 2 जबरदस्त वेब सीरीज, यहां देखें पूरी लिस्ट

मेजर (Major) ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल थी। इस फिल्म में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने वाले Adivi Sesh को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए खूब सराहा गया।

OTT Releases In July 2022

सिनेमाघरों में कई नई फिल्में रिलीज के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT platforms) पर भी कई वेब सीरीज और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इस वीकेंड ओटीटी रिलीज (OTT releases) की बात करें, तो राणा दग्गुबाती और साईं पल्लवी की Virata Parvam, अक्षय कुमार की ऐतिहासिक एक्शन-ड्रामा ‘सम्राट पृथ्वीराज’, एक मलयालम सस्पेंस थ्रिलर ‘कीदम’ भी है, जिसका निर्देशन राहुल रिजी नायर ने किया है। ओटीटी पर दर्शकों के लिए सिर्फ फिल्में ही नहीं, बल्कि जुलाई के पहले वीकेंड में कुछ वेब सीरीज (web series) भी रिलीज होने वाली हैं। बता दें कि इस वीकेंड ‘मेजर’, ‘ऑपरेशन रोमियो’, ‘अन्या ट्यूटोरियल’ और ‘स्ट्रेंजर थिंग्स S4 V2’ जैसी फिल्में और वेब सीरीज वीकेंड को सस्पेंस और थ्रिलर की दुनिया में ले जाएगी।

OTT Releases In July 2022

  • Virata Parvam
  • Samrat Prithviraj
  • Keedam
  • Operation Romeo
  • Major
  • Anya’s Tutorial
  • Stranger Things S4 V2

Virata Parvam

Virata Parvam में राणा दग्गुबाती और साईं पल्लवी मुख्य भूमिकाओं में हैं। राणा एक नक्सली नेता रावण की भूमिका निभा रहे हैं। निर्देशक उडुगुला वेणु इससे पहले श्री विष्णु अभिनीत निधि नाधि ओके कथा के लिए काम कर चुके हैं। Virata Parvam में 1990 के दशक के दौरान तेलंगाना के नक्सली आंदोलन को दिखाया गया है। इसकी कहानी साई पल्लवी द्वारा अभिनीत ‘वेनेला’ के इर्द-गिर्द है, जो रावण के प्यार में पड़ जाती है। यह 1 जुलाई को Netflix पर रिलीज हो रही है।

Samrat Prithviraj

चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) 1 जुलाई को अमेजन प्राइम पर आ रिलीज हो गई है। अक्षय कुमार अभिनीत यह एक ऐतिहासिक एक्शन-ड्रामा है। फिल्म पृथ्वीराज रासो पर आधारित है, जो राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन का वर्णन करती है। इस फिल्म में मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त, आशुतोष राणा और अन्य प्रमुख कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

यह भी पढ़ेंः Hyundai Creta को टक्कर देने आई Toyota Hyryder, स्पोर्टी लुक और दमदार फीचर्स से लैस

Keedam

कीदम एक मलयालम सस्पेंस थ्रिलर है, जिसका निर्देशन राहुल रिजी नायर ने किया है। फिल्म की कहानी एक साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका जीवन साइबर-स्टाकिंग का शिकार होने के बाद अप्रत्याशित मोड़ लेता है। वह कैसे स्थिति से निपटती और खुद को बचाती है, दर्शकों को स्क्रीन पर बांधे रखती है। राजिशा विजयम मुख्य भूमिका निभाते हैं, जबकि श्रीनिवास, विजय बाबू और अन्य प्रमुख भूमिका में हैं। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर 1 जुलाई को रिलीज हुई है।

Operation Romeo

ऑपरेशन रोमियो शशांत शाह द्वारा निर्देशित रोमांटिक थ्रिलर है। इसमें सिद्धांत गुप्ता, वेदिका पिंटो, भूमिका चावला और शरद केलकर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 2019 की मलयालम फिल्म ‘इश्क नॉट ए लव स्टोरी’ की आधिकारिक रीमेक है। कहानी एक जोड़े के इर्द-गिर्द घूमती है और कैसे उनका भाग्य बदल जाता है, जब एक दिन उनका सामना दो अजनबियों से होता है। जब नायक नकली पुलिस द्वारा परेशान किए जाने का बदला लेने का फैसला करता है, तो उनके जीवन में एक मोड़ आता है। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 3 जुलाई को रिलीज होगी।

Major

मेजर (Major) ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल थी। इस फिल्म में मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की भूमिका निभाने वाले Adivi Sesh को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए खूब सराहा गया। फिल्म 26/11 के मुंबई हमलों के दौरान देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुर की कहानी बताती है। मेजर में प्रकाश राज, रेवती, मुरली शर्मा और सई मांजरेकर ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 3 जुलाई को दिखाई जाएगी।

यह भी पढ़ेंः नई Maruti Brezza सिर्फ 7.99 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें फीचर्स, वैरियंट, इंजन के बारे में सबकुछ

Anya’s Tutorial

अन्या ट्यूटोरियल पल्लवी गंगरेड्डी द्वारा निर्देशित और सौम्या शर्मा द्वारा लिखित तेलुगु वेब सीरीज है। हॉरर-थ्रिलर सीरीज में रेजिना कैसेंड्रा और निवेदिता सतीश मुख्य भूमिकाओं में हैं। सीरीज की कहानी एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो आन्या के ट्यूटोरियल नाम से एक इंस्टाग्राम हैंडल चलाती है। वह अचानक अपने आस-पास एक असाधारण उपस्थिति को महसूस करने लगती है और इंस्टाग्राम लाइव के माध्यम से अपने अनुयायियों को इसे साबित करने की कोशिश करती है और हजारों लोगों का ध्यान आकर्षित करती है। क्या वह आबाद है? यह उसके बचपन से कैसे जुड़ा है? इस वीकेंड पता चल जाएगा। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म Aha पर 1 जुलाई को रिलीज हुई है।

Stranger Things S4 V2

इस महीने की शुरुआत में Stranger Things सीजन चार का पहला खंड जारी किया गया था, जिसमें सात एपिसोड थे। शो के लेखकों ने पुष्टि की कि दूसरे खंड में कुछ प्रमुख पात्रों की मौत देखने को मिलेगी, जिससे प्रशंसकों में उत्सुकता पैदा होगी। इस वेब सीरीज के सीरीज 4 का खंड 2 एक जुलाई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गया है। कुल मिलाकर देखें, तो यह वीकेंड आपके लिए सस्पेंस और रोमांच से भरा होगा।


अमित कुमार निधि का नाम आपने दैनिक जागरण न्यूज पेपर में अक्सर पढ़ा होगा। जागरण में कई सालों तक इन्होंने कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी पन्ना को संभाला और अब माय स्मार्ट प्राइस में एसोसिएट एडिटर के रूप में कार्यरत हैं। अमित को डिजिटल टेक्नोलॉजी के साथ रिसर्च काफी पसंद है। यही वजह है कि इनके फीचर आर्टिकल लगभग सभी बड़े मीडिया हाउस में पब्लिश होते रहे हैं। अपने 16 सालों के लंबे अनुभव में अमित ने लगभग हर तरह के आर्टिकल लिखे हैं जिनमें टेक्नोलॉजी के अलावा ट्रैवलॉग, एजुकेशन और बिजनेस लेख आदि शामिल हैं।

No posts to display