ये हैं बैटरी ऑपरेटेड Automatic Pencil Sharpeners, जानें कीमत और फीचर्स

Large Rechargeable Cordless Pencil Sharpener

यदि आप अपने ड्राइंग के लिए पेंसिल को शार्प करना चाहते हैं, तो इलेक्ट्रिक शार्पनर (electric sharpener) का उपयोग करना सबसे अच्छा है। इलेक्ट्रिक शार्पनर की मदद से पेंसिल को तेज करना आपके लिए आसान हो जाएगा। इसकी मदद से पेंसिल, कलर पेंसिल और यहां तक ​​कि विभिन्न आकारों के चारकोल पेंसिल को भी तेज किया जा सकता है। आइए जान लेते हैं कुछ अच्छे पेंसिल शार्पनर के बारे में…

Eagle Fully Automatic Electrical Pencil Sharpener

ईगल पूरी तरह से ऑटोमैटिक पेंसिल शार्पनर है। यह डायनैमिक शार्पनर है, जो 4AA बैटरी की मदद से काम करता है। प्रोडक्ट में स्टेनलेस स्टील alloy rotary रोटरी कटिंग वाले ब्लेड के साथ एक मजबूत एबीएस से बना है। इसमें एक बड़ी क्षमता वाला शेविंग कप भी है, जिसमें शार्पनर को आसानी से शेव किया जा सकता है। इस कप को साफ करना आसान होता है। प्रोडक्ट पेंसिल को तेज करने के लिए उपयुक्त है, जिसका व्यास 8 मिमी है। यह अच्छे परिणामों के लिए इन-हाउस यूनिक कटिंग मैकेनिज्म से लैस है। यह पेंसिल को तेज करते समय ऊर्जा बचाने के लिए एक ऑटो सेंसर के साथ आता है। इसकी कीमत 950 रुपये है।

Derwent Battery Operated Twin Hole Sharpener

डेरवेंट बैटरी ऑपरेटेड ट्विन होल शार्पनर में सभी शार्पनर शेविंग्स को रखने के लिए एक पारदर्शी कंपार्टमेंट है। इसमें पेंसिल रखने के लिए दो होल होते हैं, जिन्हें तेज करने की आवश्यकता होती है। ये विभिन्न आकारों के होते हैं ताकि यूजर्स को पेंसिल के आकार के बावजूद पेंसिल को बेहतर तरीके से शार्प किया जा सकता है। बैटरी से चलने वाला शार्पनर है और इसे संचालित करने के लिए 4 AA बैटरी की आवश्यकता होती है। इसमें नो-मेस डिजाइन है, क्योंकि शेविंग्स को खाली करने के लिए टॉप को आसानी से हटाया जा सकता है। प्रोडक्ट Derwent ड्राइंग, कलर और पानी में घुलनशील पेंसिल के लिए उपयुक्त है। खासकर पेशेवर और शौकिया कलाकारों के लिए यह एक बेहतरीन टूल हो सकता है। इस पेंसिल शार्पनर की कीमत 1,233 रुपये है।

Large Rechargeable Cordless Pencil Sharpener

इस रिचार्जेबल कॉर्डलेस पेंसिल शार्पनर का उपयोग स्टैंडर्ड और बड़े आकार की पेंसिलों को तेज करने के लिए किया जा सकता है यानी 6 से 12 मिमी के व्यास वाली पेंसिल, रंगीन पेंसिल और यहां तक ​​कि चारकोल पेंसिल को भी शार्प किया जा सकता है। उत्पाद एक टिकाऊ पेचदार ब्लेड के साथ आता है, जिसे आसानी से बदला जा सकता है। इसका उपयोग 5000 से अधिक बार तेज करने के लिए किया जा सकता है (कंपनी के दावों के अनुसार)। इस इलेक्ट्रिक ब्लेड में तीन शार्पनर सेटिंग्स हैं, ब्लंट, मीडियम और शार्प। यह उत्पाद बिल्ट-इन 2000 mAh लिथियम बैटरी के साथ काम करता है और एक घंटे की चार्जिंग के बाद उपयोगकर्ता को इसके बाद 300 बार पेंसिल को तेज करने की सुविधा मिलती है। इसे USB केबल की मदद से चार्ज करना होता है। इसमें एक ऑटो-स्टॉप फंक्शन है और एक बड़ी क्षमता वाला कंटेनर है। यह गंदगी-मुक्त शार्पनिंग की अनुमति देता है। इसकी कीमत 6,141 रुपये है।