ये हैं टॉप क्लास Ultra HD LED Smart TV, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Samsung The Serif Series 43 inches 4K Ultra HD Smart QLED TV

टीवी (TVs) अब केवल इडियट बॉक्स नहीं हैं। आज के स्मार्ट टीवी में कई सुविधाओं से लैस है। इसमें इंटरनेट से जुड़ने की क्षमता, ऐप स्टोर, स्ट्रीमिंग सेवा ऐप के साथ गेम भी डाउनलोड कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आपको अपने IoT डिवाइस से कनेक्ट करने में भी मदद कर सकते हैं।

इनमें से बहुत सारे टीवी अपने साथ वॉयस-इनेबल्ड रिमोट कंट्रोल (voice-enabled remote controls) की सुविधा के साथ आते हैं ताकि आप टीवी को वह कंटेंट चलाने के लिए कह सकें, जिसकी आपको तलाश है। यदि आप एक ऐसे 43 इंच स्मार्ट टीवी (smart TV) की तलाश कर रहे हैं, जो टॉप क्लास फीचर से लैस हो, तो एक नजर इन लिस्ट पर डाल लीजिए…

Sony 43 inch 4K ULTRA HD ANDROID SMART TV

43 इंच स्मार्ट टीवी में आपके लिए यह कमाल का विकल्प हो सकता है। टीवी में 43 इंच का Ultra HD डिस्प्ले है। Sony X8000H टीवी Android पर चलता है। इसमें आप Google Play Store को आसानी से एक्सेस कर सकते है। इसकी मदद से आपको सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंचने मिलती है। एंड्रॉयड पर चल रहे टीवी में Google असिस्टेंट की मदद से सक्षम स्मार्ट होम डिवाइस को को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

टीवी में 4K रिजॉल्यूशन और 50Hz का रिफ्रेश रेट से लैस है। इसमें 4 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट हैं। यह टीवी पर रंगों को बढ़ाने में मदद करने के लिए सोनी के ट्रिलुमिनोस डिस्प्ले के साथ भी आता है। टीवी का डिजाइन पतला है। टीवी एचडीआर (HDR) को भी सपोर्ट करता है इसलिए अगर आपके पास PS4 है, तो आप इस टीवी पर एचडीआर में गेम खेल सकते हैं। टीवी में Sony का X1 4K HDR प्रोसेसर भी है। इसमें 20W का साउंड आउटपुट है। फिलहाल टाटा क्लिक पर इसकी कीमत 71,989 रुपये है।

LG 43 inch Ultra HD (4K) LED Smart TV

एलजी का 43 इंच 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी टीवी (LG 43UM7780PTA) कंपनी के वेबओएस प्लेटफॉर्म पर चलता है, जिसका लेआउट साफ-सुथरा है और नेविगेट करना आसान है। यहां पर आप ऐप स्टोर की मदद से लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाएं डाउनलोड कर सकते हैं। यह 50Hz रिफ्रेश रेट वाला 4K टीवी है।

यह एचडीआर को भी सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं। यह 35W का साउंड आउटपुट भी पैक करता है। टीवी वॉयस-इनेबल रिमोट कंट्रोल और नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो के लिए हॉटकी के साथ आता है। इसमें एक होम डैशबोर्ड है जिससे आप अपने स्मार्ट घरेलू उपकरणों को नियंत्रित कर सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर अभी इस अल्ट्रा एचडी 4के टीवी की कीमत 46,590 रुपये है।

Samsung The Serif Series 43 inches 4K Ultra HD Smart QLED TV

सैमसंग सेरिफ (Samsung Serif) अब तक बाजार में उपलब्ध सबसे अनोखे दिखने वाले टीवी में से एक है। पारंपरिक टीवी के विपरीत जहां आपके पास टेबलटॉप पैर होते हैं जो टीवी को टेबल से कुछ इंच ऊपर रखते हैं। Samsung Serif में लंबे पैरों वाला एक स्टैंड मिलता है, जो इसे जमीन से 20 इंच से अधिक ऊपर रखता है।

आप इसे टेबल पर भी रख सकते हैं या वॉल माउंट कर सकते हैं। Serif में 4K पैनल है जिसका रिफ्रेश रेट 60Hz है। आपकी कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4 एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी पोर्ट हैं। इसमें 4 स्पीकर हैं, जिनका कुल आउटपुट 40W है। अपनी स्मार्ट क्षमताओं की बात करें, तो टीवी सैमसंग के Tizen ओएस पर चलता है और इसके साथ ऐपल टीवी सहित सभी लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवाओं तक पहुंच है। टीवी भी एलेक्सा बिल्ट-इन के साथ आता है।

यह एचडीआर 10 को भी सपोर्ट करता है। उपयोगकर्ता टीवी का उपयोग पर्सनल कंप्यूटर, म्यूजिक प्लेयर, होम क्लाउड और बहुत कुछ के रूप में भी कर सकते हैं। फिलहाल अमेजन पर इसकी कीमत 64,990 रुपये है।