दीवाना बना देगी ये Electric Cycle, मिलती है कमाल की रेंज

NIBE Motors Electric Bicycle

अगर आप पर्यावरण को चिंतित हैं और डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमत से परेशान हैं, तो इलेक्ट्रिक साइकिल (electric cycles) के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कौन-सा सबसे अच्छा है? यदि आप ऑनलाइन इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो बहुत से विकल्प मौजूद हैं। आमतौर पर इन इलेक्ट्रिक साइकिल को हाई क्वालिटी वाले स्टील और एल्यूमीनियम से तैयार किया जाता है। ये काफी मजबूत होते हैं और आपको इसमें एक बेहतर डिजाइन भी मिलती है।

DMW Electra Electric Bicycle
यह इलेक्ट्रिक साइकिल भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह ऑरेंज कलर में आती है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल मध्यम आकार के पहियों के साथ आती है और इसमें फ्रंट सस्पेंशन है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में न्यूनतम पेडल असिस्टिंग के साथ 100 km की अद्भुत ड्राइव रेंज है। यह पावरफुल बैटरी से लैस है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल 30.5 x 30.5 x 40.6 सेमी आयाम में आती है। इसकी कीमत अमेजन पर 35,000 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः Renault Triber का लिमिटेड एडिशन हुआ लॉन्च, कीमत 7.24 लाख रुपये

Hero Lectro Clix 26T SS Single Speed Electric Cycle
इलेक्ट्रिक साइकिल की बात करें, तो भारत में हीरो लेक्ट्रो (Hero Lectro) एक प्रमुख ब्रांड है। यह सिंगल-स्पीड इलेक्ट्रिक साइकिल है, जो आम सड़कों के लिए आदर्श है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल का फ्रेम साइज 16-इंच है और इसका फ्रंट फोर्क कठोर एयरोडायनैमिकली ब्लेड का उपयोग करके बनाया गया है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल-स्पीड डिजाइन में आती है और गहरे भूरे और काले रंग में उपलब्ध है। इसे हाई क्वालिटी वाले एल्यूमीनियम का उपयोग करके बनाया गया है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल का आयाम 2.84 x 2.35 x 2.29 सेमी है। इसे आप अमेजन से 27,999 रुपये में खरीद सकते हैं।

NIBE Motors Electric Bicycle
NIBE MOTORS आपके लिए यह इलेक्ट्रिक साइकिल लेकर आया है, जो 26 इंच के व्हील साइज के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में इन-बिल्ट ली-आयन बैटरी है और इसकी बैटरी रेटिंग 36V/10.4 Ah है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक साइकिल फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ आती है और इसमें 3 PAS लेवल होते हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल 170 x 97.8 x 57 सेमी आयाम में उपलब्ध है और हरे रंग में आती है। इसे आप अमेजन से 36,666 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः अब रोबोट से पढ़ेंगे बच्चे, लॉन्च हुआ एआई आधारित Miko 3 Robot

TRIAD Men and Women E5 Electric Pedelec Bicycle
TRIAD का यह इलेक्ट्रिक साइकिल 26 इंच के पहिये के साथ उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक साइकिल 15 वर्ष से अधिक उम्र के सवारों के लिए आदर्श है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक साइकिल शिमैनो टूरनी 7-स्पीड गियर से लैस है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल ईयू-प्रमाणित डिटैचेबल स्मार्ट 36v 7.8Ah लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है। यह पेडल-असिस्ट मोड के साथ उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक साइकिल का आकार 19-इंच का है। इसकी कीमत अमेजन पर 31,999 रुपये है।

Hero Lectro C6iE 700C 7S Electric Cycle
हीरो लेक्ट्रो इस शानदार इलेक्ट्रिक साइकिल को पेशकश करता है, जो 700 मिमी के व्हील साइज के साथ आती है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में फ्रंट सस्पेंशन है और यह डिजिटल डिस्प्ले, पैडल असिस्टेंट सेंसर सिस्टम और 4 राइडिंग मोड हैं। इलेक्ट्रिक साइकिल 5.8 5.8 Ah क्षमता वाली लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है और इसे इसके स्पोर्टी लुक के लिए सराहा जाता है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक साइकिल में एडजस्टेबल सीट और पावरफुल रियर हब मोटर है। इसकी कीमत अमेजन पर 39,174 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः म्यूजिक लवर्स हैं तो दीवाना बना देंगे ये Wireless Headphones, जानें कीमत और फीचर्स