बेचना चाहते हैं अपना पुराना फोन? इन साइट्स पर मिल जाएंगे फोन के अच्छे दाम

cash for phone
यहां बेचें अपना पुराना फोन

बदलती टेक्नोलॉजी के साथ स्मार्टफोन बहुत जल्दी आउटडेटेड हो जाते हैं। एक कंपनी हर दो महीने में फोन का अपग्रेडेड वेरियंट लॉन्च कर देती है। पहले का दौर था जब लोग अपना पुराना स्मार्टफोन या तो किसी जानकार को बेच देते थे या फिर घर के किसी कोने में डाल देते थे। अब जैसे-जैसे जमाना बदला है, कई ऐसी कंपनियां खुल गई हैं जो आपके पुराने स्मार्टफोन्स को खरीदकर उसके उचित पैसे देती हैं। अगर आपके पास भी कोई पुराना स्मार्टफोन है और आप एक नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपको वे बेस्ट प्लैटफॉर्म्स बता रहे हैं जिनके जरिए आप अपना ओल्ड फोन बेचकर अच्छी कीमत पा सकते हैं। चलिए शुरू करते हैं….

कैशिफाई (Cashify)
पुराना फोन बेचने के लिए कैशिफाई एक सबसे अच्छा और लोकप्रिय प्लैटफॉर्म है। आपको कुछ नहीं करना बस कैशिफाई की साइट पर जाना है और वहां पर Sell पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको शहर का चुनाव करना है। शहर चुनने के बाद आपको फोन का ब्रैंड और मॉडल चुनना है। आपसे फोन से जुड़ी कुछ बातें पूछी जाएंगी। जैसे कि फोन ऑन होता है, स्क्रीन तो डैमेज नहीं है। आपको यस और नो पर क्लिक करना है। इसके बाद आपके फोन की कीमत आ जाएगी। अगर आप उस कीमत पर बेचना चाहें तो प्रोसीड कर दीजिए। फिर आपके फोन के पिकअप के लिए अड्रेस बताना है और बस हो गया काम। तय तारीख पर आपके पास एक शख्स आएगा, फोन चेक करेगा और आपको पैसे दे जाएगा। वैसे कई बड़ी जगहों कैशिफाई पर के आउटलेट्स भी हैं। आप चाहें तो वहां जाकर भी फोन बेच सकते हैं।

कैश फॉर फोन (Cash For Phone)
इसमें भी आपको पहले साइट पर जाना है और फिर फोन के बारे में डिटेल्स भरनी हैं। जैसे ही आप अपने फोन का मॉडल फिल करेंगे तो आपके सामने फोन की कीमत आ जाएगी। अगर आप बेचना चाहते हैं तो आगे प्रोसीड करिए। फिर अड्रेस शेयर कर आप पिकअप बुक कर लीजिए। कंपनी का रिप्रजेंटेटिव आपके पास आएगा और फोन लेकर आपको पैसे दे देगा।

इंस्टा कैश (Insta Cash)
ये वेब साइट थोड़ी आसान है। आपको बस साइट पर जाना है और ब्रैंड-मॉडल का नाम टाइप करना है। जैसे ही आप टाइप करेंगे तो आपके सामने फोन की अधिकतम कीमत आ जाएगी। फिर आपको Get Quote For The Device पर क्लिक करना है। आपसे कुछ सवाल पूछे जाएंगे जैसे कि स्पीकर काम करता है? फोन की बॉडी तो डैमेज नहीं है? इसके बाद आपको सही-सही जवाब देना है और फिर आपके फोन की तय कीमत डिस्प्ले होगी। अगर आपको कीमत सही लगी तो आप आगे प्रीसीड कर वही प्रोसेस अपनाइए जो बाकी साइट्स पर अपनाई जाती है। बस हो गया काम। आसानी से बिक गया आपका स्मार्टफोन।

cash for smartphone
यहां बेचिए अपना स्मार्टफोन

यंत्र (Yaantra)
इस साइट पर जाने के बाद आपको ब्रैंड, मॉडल, स्टोरेज, फंक्शनल, कॉस्मेटिक कंडीशन वाली डिटेल्स भरनी हैं। इसके बाद आपके सामने प्राइस डिस्प्ले हो जाएगी। आपको सब सिलेक्ट करके पिकअप डिटेल्स भरनी हैं। बस इन आसान स्टेप्स के जरिए आप अपना स्मार्टफोन बेच सकते हैं और वो भी उचित कीमत पर। ध्यान दें फोन की कीमत जो बताई गई है, वो पिकअप लेने आने वाले रेप्रजेंटेटिव पर भी निर्भर है। अगर उसे फोन की कंडीशन बताए गए अनुसार नहीं लगी तो हो सकता है कि वो फोन का पिकअप कैंसल कर दे।

रिसाइकल डिवाइस (Recycle Device)
यहां आप अपना ओल्ड स्मार्टफोन, लैपटॉप, टेबलेट, गेमिंग डिवाइस, मीडिया प्लेयर समेत बाकी इलेक्ट्ऱॉनिक डिवाइस बेच सकते हैं। फोन बेचने के लिए आपको साइट पर जाना है और फिर लोकेशन चुनकर मोबाइल पर क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपके सामने ढेर सारे ब्रैंड्स के नाम आ जाएंगे। आपको फोन का ब्रैंड चुनना है। इसके बाद मॉडल चुनिए। वेरियंट चुनने के बाद आपके सामने मैक्सिमम कीमत डिस्प्ले होगी। इसके बाद आपको बताना है कि आपके पास फोन का ऑरिजनल बिल, बॉक्स और चार्जर है या नहीं। आगे क्लिक करने पर आपको कई सारी डिटेल्स भरनी हैं। आखिर में आकर आपको अपने मोबाइल नंबर भरने हैं। बस आपको फोन की उचित कीमत दिखाई देगी। आप आसानी से प्रोसीड कर फोन को बेच सकेंगे। कंपनी का एक कर्मचारी तय स्थान पर आएगा और फोन लेकर पैसों का भुगतान कर देगा।