Upcoming Phone: सितंबर में होगी इन तगड़े Smartphones की लॉन्चिंग, जानें क्या होगा खास

सितंबर में Apple, Motorola, Xiaomi, Realme, Poco जैसी कंपनियां अपने तगड़े स्मार्टफोन पेश करने वाली हैं।

Upcoming Smartphones in September 2022
Upcoming Smartphones in September 2022

अगस्त के महीने में कई शानदार स्मार्टफोंस की लॉन्चिंग ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरी हैं। फिलहाल सितंबर का महीना शुरू हो गया है और अब इस महीने कई तगड़े (Upcoming Phone) स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। आपको बता दें कि इस महीने दुनिया की सबसे प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Apple सहित Motorola, Xiaomi, Realme और Poco जैसी कंपनियां अपने तगड़े स्मार्टफोन पेश करने वाली हैं। आइये, आपको इस पोस्ट में आगे बताते हैं कि किस तारीख को कौन सा फोन आएगा Upcoming Smartphones in September 2022 और उसमें क्या खास मिलेगा।

iPhone 14 सीरीज

सितंबर महीने में iPhone 14 series को 7 तारीख को लॉन्च किया जाएगा। जिसमें iPhone 14,  iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max डिवाइस सामने आ सकते हैं। जहां iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max में 6.7-इंच का बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। जबकि iPhone 14 बेस मॉडल में 6.1-इंच का डिस्प्ले होगा। वहीं iPhone 14 और 14 Max में  A15 Bionic चिपसेट उपयोग किया जाएगा। जबकि iPhone 14 Pro और 14 Pro Max में A16 Bionic चिपसेट मिल सकता है। इन मॉडल्स में LPDDR5 रैम और 1TB तक स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। कैमरा की बात करें तो फोन में 48MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 12MP का टेलीफोटो कैमरा लेंस मिल सकता है।

Iphone 14
Iphone 14

Moto Edge 30 Series

मोटोरोला का Moto Edge 30 Ultra, आने वाली 8 तारीख को लॉन्च होगा। यह एक खास फोन है, जिसमें 200MP का कैमरा मिलने की उम्मीद है। इसमें दमदार Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट और 144Hz रिफ्रेश रेट वाला तगड़ा डिस्प्ले भी मिल सकता है। बताया गया है कि फोन में 6.8-इंच का फुल एचडी+ OLED डिस्प्ले होगा। स्टोरेज के मामले में 512GB तक UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज मिलेगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 125W चार्जिंग सपोर्ट के साथ लंबी चलने वाली बैटरी मिलेगी। इस के साथ ही कंपनी इस सीरीज में Motorola Edge 30 Fusion और Motorola Edge 30 Lite फोंस भी पेश करेगी। फीचर्स की बात करें तो Moto Edge 30 Fusion में Snapdragon 888+ चिपसेट उपयोग हो सकता है। फोन में 6.55 इंच का फुल एचडी+ P-OLED डिस्प्ले, 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया जा सकता है। फोन में 50MP के प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। बैटरी के मामले में डिवाइस में 68W फास्ट चार्जिंग के साथ 4400mAh बैटरी मिलने की उम्मीद है।

Motorola Edge 30 Ultra
Motorola Edge 30 Ultra leak

अगर Moto Edge 30 Lite के फीचर्स की बात करें तो इसमें Snapdragon 695 चिपसेट उपयोग होगा। फोन में 6.28-इंच का P-OLED डिस्प्ले मिलेगा जो 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस होगा। वहीं फोन में 32MP का फ्रंट कैमरा लेंस और 64MP से लैस रियर कैमरा सेटअप होगा। इस फोन के लिए बताया गया है कि यह फोन काफी कम कीमत में आ सकता है।

यह भी पढ़ेंः डबल डिस्प्ले वाला Nokia 2660 Flip हुआ भारत में लॉन्च, मिलेगा 24 दिन का बैकअप और कीमत है सिर्फ इतनी

Poco M5 4G

Poco M5 स्मार्टफोन को भी सितंबर में पेश किया जा सकता है। फिलहाल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है, लेकिन फोन का लॉन्च लगभग तय है। फोन को लेकर बताया गया है कि यह Poco M4 Pro का सक्सेसर साबित होगा। फीचर्स की बात करें तो Poco M5 4G में MediaTek Helio G99 चिपसेट मिल सकता है। फोन को करीब 15,000 रुपये की कीमत में लाया जा सकता है। फोन में 6.58-इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले होगा। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाएगा। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 6GB तक रैम+ 128GB तक स्टोरेज और 33W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh बैटरी मिल सकती है।

Jio Phone 5G

Reliance Jio सितंबर में भारतीय यूजर्स के लिए सबसे सस्ता Jio Phone 5G लॉन्च कर सकती है। हालांकि फिलहाल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है, लेकिन इस फोन का लॉन्च लगभग तय है। फीचर्स की बात करें तो Jio Phone 5G में 6.5-इंच का HD+ IPS LCD डिस्प्ले होगा। फोन में Snapdragon 480 5G प्रोसेसर मिलेगा। स्टोरेज के मामले में इसमें 4GB + 32GB या 64GB तक स्टोरेज मिल सकता है। इसके साथ ही फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मिल सकता है। बैटरी के मामले में इसमें 5000mAh बैटरी होगी, जो 18W चार्जिंग सपोर्ट से लैस होने की उम्मीद है। बताया गया है की फोन 10 या 12 हजार के आसपास आएगा।  

JioPhone 5G

यह भी पढ़ेंः OPPO A57s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में 5000mAh बैटरी, 50MP कैमरा सहित कई फीचर्स से है लैस

Xiaomi 12 Lite

Xiaomi कंपनी भी अपना एक तगड़ा स्मार्टफोन सितंबर में पेश करेगी। जिसे Xiaomi 12 Lite नाम से एंट्री मिल सकती है। फिलहाल असल लॉन्च डेट सामने नहीं आई है, लेकिन लॉन्च का ऐलान जल्द होगा। बता दें कि कंपनी इस फोन को मिड-रेंज सेगमेंट में पेश करेगी, यानी फोन की कीमत 25 से 30 हजार हो सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें Snapdragon 778G चिपसेट मिल सकता है। खास बात यह है कि फोन में 108MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा। फोन में दमदार 120Hz रिफ्रेश रेट वाला AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। बैटरी के लिहाज से इसमें 67W चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

Xiaomi 12 Lite renders
Xiaomi 12 Lite renders

Realme GT Neo 3T

इस स्मार्टफोन को इससे पहले ग्लोबल एंट्री मिल चुकी है, अब यह फोन सितंबर में भारत में लॉन्च हो सकता है। इसे लेकर कंपनी ऑफिशियल ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। Realme के इस खास डिवाइस में Snapdragon 870 प्रोसेसर मिलने की उम्मीद है। स्टोरेज के मामले में 8GB तक रैम + 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज मिल सकता है। फोन में 6.62-इंच का बड़ा FHD+ डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ दिया जा सकता है। कैमरा के बारे में बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का सेकेंडरी और 2MP को अन्य लेंस मिल सकता है। बैटरी के मामले में डिवाइस में 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक मिल सकती है। 

Realme GT Neo 3T
Realme GT Neo 3T

यह भी पढ़ेंः India vs Hong kong live streaming: एशिया कप में आज ऐसे देखें India vs Hong Kong लाइव मैच


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।