Upcoming smartphones November 2022: नवंबर के महीने में इन स्मार्टफोंस से सजेगा बाजार, यहां देखें लिस्ट

अगर आप भी इन दिनों एक बेहतर स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यहां हम नवंबर में लॉन्च होने वाले तगड़े स्मार्टफोन की लिस्ट बता रहे हैं।

Upcoming smartphones November 2022
Upcoming smartphones November 2022

Upcoming smartphones November 2022: भारत में जहां 5G नेटवर्क की शुरुआत हो चुकी है। मोबाइल निर्माता कंपनियां नवंबर में कई शानदार डिवाइस की पेशकश करने वाली हैं। आपको बता दें कि नवंबर के महीने में Realme, Xiaomi, Nokia, OnePlus जैसी कंपनियां अपने शानदार स्मार्टफोन पेश करेंगी। अगर आप भी इन दिनों एक बेहतर स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं तो यहां हम नवंबर में लॉन्च होने वाले तगड़े स्मार्टफोन की लिस्ट बता रहे हैं। आइए, विस्तार से जानें नवंबर का महीना स्मार्टफोन बाजार के लिए कैसा होने वाला है।

Top 5 Upcoming Smartphone november 2022

Nokia G60 5G

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर Nokia ने साफ कर दिया है कि जल्द ही Nokia G60 5G को भारत में एंट्री मिलने वाली है। यह स्मार्टफोन देश में ब्रांड का पहला बजट 5G फोन साबित होने वाला है। फीचर्स की बात करें तो फोन में स्नैपड्रैगन 695 SoC चिपसेट और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा। कीमत के लिहाज से इसे नवंबर में 20,000 रुपये से कम में लॉन्च किया जा सकता है।

Nokia G60 5G India Launch
Nokia G60 5G

यह भी पढ़ें: Nokia ला रहा है सस्ते में ये नया 5G स्मार्टफोन, इस दिन होगा लॉन्च

Realme 10 series

Realme 10 सीरीज का भी नवंबर में लॉन्च होने तय माना जा रहा है। इस सीरीज में कंपनी Realme 10 4G, Realme 10 Pro और Realme 10 Pro+ स्मार्टफोन पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि सबसे पहले इस सीरीज को 9 नवंबर तक इंडोनेशिया में एंट्री मिलेगी। जिसके बाद इसे महीने के आखिर तक भारत सहित अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो Realme 10 4G में MediaTek Helio G99 SoC चिपसेट दिया जा सकता है। जबकि प्रो वैरियंट 1080 SoC चिपसेट से लैस होने की उम्मीद है।

OnePlus Nord 3

OnePlus की Nord सीरीज को भारत में काफी पसंद किया गया है। कंपनी इस सीरीज का विस्तार करते हुए भारत में OnePlus Nord 3 स्मार्टफोन नवंबर में लॉन्च कर सकती है। फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.7 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिलेगा, जो 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस होगा। फोन में खास 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। वहीं, कीमत को लेकर कहा गया है कि यह फोन 30,000 रुपये के अंदर आ सकती है। हालांकि टॉप वैरियंट की कीमत में बढ़त भी देखी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme 9i SmartPhone, सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स से है लैस

Xiaomi 12T Series

मोबाइल निर्माता Xiaomi भारत में अपनी नई फ्लैगशिप Xiaomi 12T Series जल्द पेश करने वाला है। कहा जा रहा है कि नवंबर के महीने में इस सीरीज की एंट्री लगभग तय है। सीरीज को भारत में Qualcomm के Tech Summit में लाया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले Xiaomi 12T Series घरेलु बाजार चीन में पेश की गई थी। जिसमें Xiaomi 12T और Xiaomi 12T Pro मोबाइल पेश किए गए थे। फीचर्स की बात करें तो बेस मॉडल में MediaTek 8100 चिपसेट मिल सकता है। जबकि प्रो मॉडल Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है। खास बात यह होगी कि फोन के Pro वैरियंट में 200MP कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसके साथ ही फोंस कई तगड़े फीचर्स से लैस होंगे।

Xiaomi 12T Series
Xiaomi 12T Series

Redmi Note 12 Series

Redmi Note 12 Series को हाल ही में चीन में पेश किया गया है। जिसको देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि यह सीरीज नवंबर महीने में भारत में लॉन्च की जाएगी। जहां चीन में यूजर्स को सीरीज में चार मोबाइल फोंस देखने को मिले हैं। जिसमें Redmi Note 12, Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro+ और Redmi Note 12 Discovery Edition शामिल है। अब देखना यह है कि भारत में कंपनी कितने मॉडल के साथ दस्तक देती है। 

Redmi Note 12 5G
Redmi Note 12

आखिर में आपको यह भी बताते चलें कि Jio का अपकमिंग स्मार्टफोन Jio Phone 5G भी भारत में नवंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है। बताया गया है कि जिओ भारतीय यूजर्स को सबसे सस्ते में 5G डिवाइस देने की पहल करने वाला है।

यह भी पढ़ें: 6,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Redmi का ये धाकड़ 5G फोन, जानें नया प्राइस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display