Vi के इन पैक्स के साथ ‘फ्री’ मिलता है Hotstar VIP, अब मोबाइल में लें पूरे IPL का मजा

vodafone idea hotstar plans
वोडाफोन-आइडिया ने लॉन्च किए हैं क्रिकेट पैक्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 9 अप्रैल से शुरू होने जा रही है। तकरीबन 2 महीने तक क्रिकेट फैंस के लिए ये एक ट्रीट जैसा माहौल रहेगा। हर कोई इन दो महीनों में अपनी फेवरेट टीम को सपोर्ट करेगा और क्रिकेट का आनंद लेगा। आईपीएल (IPL) के प्रसारण अधिकार स्टार के पास हैं और यूजर्स को मोबाइल पर मैच देखने के लिए हॉटस्टार का प्रीमियम या वीआईपी सब्सक्रिप्शन होना चाहिए। अपने ग्राहकों को जोड़े रखने और नए ग्राहकों को लुभाने के लिए मोबाइल ऑपरेटर्स ने कई ऐसे रिचार्ज पैक्स लॉन्च किए जिनमें यूजर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा शुल्क के हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिलता है।

हमने अपनी पिछली दो रिपोर्ट्स में आपको रिलायंस जियो और एयरटेल के हॉटस्टार वीआईपी वाले पैक्स की जानकारी दी है। अगर आप जियो (Reliance Jio) पैक्स के बारे में जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें और अगर आप एयरटेल (Airtel) के पैक्स के बारे में डिटेल्स चाहते हैं तो यहां क्लिक करें। पिछले महीने (मार्च 2021) में वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने भी ग्राहकों के लिए हॉटस्टार स्पेशल रिचार्ज पैक्स लॉन्च किए हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको वोडाफोन-आइडिया के हॉटस्टार वाले प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं। चलिए शुरू करते हैं…

₹401 वाला पैक
इस प्लान की वैधता 28 दिन है। इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन के हिसाब से 3जीबी हाई स्पीड 4जी डेटा मिलता है। इस पैक में ग्राहकों को 84 जीबी (28×3) तो मिलता ही है, इसके साथ 16जीबी डेटा एक्स्ट्रा भी मिलता है। यानी ग्राहकों को कुल 100जीबी डेटा मिलता है। साथ ही ग्राहक को रोज 100एसएमएस, सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग, फ्री कॉलर ट्यून जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। रिचार्ज कराने पर ग्राहकों को 1 साल के लिए हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। साथ ही एक खास ऑफर भी ग्राहकों को मिलता है। इसका नाम ‘बिंज ऑल नाइट’ है। यानी कि ग्राहक रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक बिना डेटा खर्च किए या फिर एक्स्ट्रा शुल्क के फ्री इंटरनेट का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा वोडाफोन-आइडिया के एप्स वीआई मूवीज एंड टीवी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

₹601 वाला प्लान
यह प्लान 56 दिन की वैधता के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को 3जीबी हाई स्पीड डेटा प्रतिदिन मिलता है। यानी ग्राहकों को कुल 168 जीबी डेटा और साथ में 32 जीबी एक्स्ट्रा मिलता है। यानी इस प्लान में कुल 200जीबी डेटा मिलता है। ग्राहकों को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल, 100एसएमएस रोज फ्री, बिंज ऑल नाइट सुविधा, वीआई मूवीज एंड टीवी एप का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा पैक से रिचार्ज करने पर ग्राहक सालभर के लिए हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन मिल जाता है। ग्राहक आराम से आईपीएल का मजा ले सकते हैं।

Vi hotstar plans
इन प्लान्स के साथ फ्री देखें आईपीएल

₹801 वाला प्लान
इस प्लान में ग्राहकों को हर रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। इसकी वैलिडिटी कुल 84 दिनों की है। इस प्लान के साथ यूजर्स को कुल 252 जीबी और 48जीबी डेटा एक्स्ट्रा मिलता है। यानी कि इस प्लान में ग्राहकों को कुल 300 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, रोज 100 मैसेज, फ्री कॉलरट्यून, मिस्ड कॉल अलर्ट, बिंज ऑल नाइट (रात 12 से सुबह 6 तक फ्री अनलिमिटेड डेटा), वीआई मूवी एंड टीवी एप सब्सक्रिप्शन जैसी कई सारी सुविधाएं मिलती हैं। इसके अलावा यूजर्स को 1 साल के लिए हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। यानी कि आप आराम से क्रिकेट के महासमर का मजा ले सकते हैं।

₹501 वाला प्लान
इस प्लान में ग्राहकों को 56 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 75 जीबी हाई स्पीड 4जी डेटा मिलता है। ये केवल डेटा ओनली पैक है यानी कि ग्राहकों को इसमें केवल डेटा ही मिलेगा। अगर आपके नंबर पर पहले से कोई प्लान चालू है तो ये उसमें एड ऑन का काम करता है। प्लान के साथ ग्राहकों को 1 साल के हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। यानी कि अगर आपके फोन में पहले से कोई लंबी अवधि का पैक एक्टिवेट है तो आप इस पैक से रिचार्ज करके डेटा के साथ-साथ हॉटस्टार वीआईपी ले सकते हैं। डेटा आपके लिए एड ऑन का काम करेगा। हॉटस्टार वीआईपी एक्टिवेट करने के लिए आपको फोन में हॉटस्टार एप डाउनलोड करना है। फिर जिस नंबर पर रिचार्ज किया है, उसी से लॉगइन करना होगा। इतना करते ही आपके फोन में हॉटस्टार वीआईपी शुरू हो जाएगा।