इन 5 बेस्ट फीचर को महिलाएं अपने स्मार्टफोन में करती हैं सबसे ज्यादा पसंद

अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ के लिए कोई गिफ्ट खरीदना, पुरुषों के लिए हमेशा मुश्किल काम होता है क्योंकि वे नहीं जानते कि महिलाओं को कौन सा गिफ्ट सबसे ज़्यादा पसंद आएगा! अगर आप अपनी किसी महिला मित्र को गिफ्ट करने के लिए बढ़िया स्मार्टफोन की तलाश में हैं लेकिन इस बात पर अनिश्चित हैं कि आपको कौन से फीचर वाला स्मार्टफोन लेना चाहिए तो ये आर्टिकल आपके लिए है। इसमें हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिन्हें आपको स्मार्टफोन खरीदने से पहले दिमाग़ में रखना है। तो देर किस बात की, चलिए एक नज़र डालते हैं स्मार्टफोन के कुछ ऐसे फीचर्स पर जो एक स्मार्टफोन को आपकी गर्लफ्रेंड के लिए बेस्ट गिफ्ट बनाएंगे:

  1. 108 MP कैमरा

आजकल 108 MP कैमरा स्मार्टफोन का चलन बढ़ता जा रहा है। ज्यादातर महिलाएं अपने परिवार के बेहद नजदीक होती हैं, इसलिए वे ऐसा स्मार्टफोन खरीदने को तरजीह देंगी जिसमें वे अपनी परिवार और दोस्तों के साथ बिताए पल कैमरे में कैप्चर कर पाएं। तो ऐसे में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लांच होने वाले फोन आपकी पहली पसंद होने चाहिए। Redmi, Samsung, Motorola जैसे ब्रांड 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ अपने फोन लांच करते हैं।

  1. 512 जीबी स्टोरेज

आजकल हर कोई ज़्यादा से ज़्यादा मेमोरी वाले स्मार्टफोन लेना पसन्द करता है ताकि वो अपने फोन में ज़्यादा से ज़्यादा विडियोज डाउनलोड कर सके और तस्वीरें कैप्चर कर सके। तो इस श्रेणी में आप Oppo, Realme, Samsung, Apple iPhone जैसे ब्रांड चुन सकते हैं जो 512 जीबी मेमरी कार्ड के साथ आते हैं। ज़्यादा मेमोरी होने का फायदा ये है कि आपको नई विडियोज डाउनलोड करने के लिए अपने फोन में मौजूद विडियोज को बार बार फॉर्मेट नहीं करना होगा।

  1. 48 MP फ्रंट कैमरा

आजकल हर कोई सेल्फी लेने का क्रेज़ रखता है तो ऐसे में आपकी महिला मित्र भी ज़्यादा मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे वाले स्मार्टफोन को पसन्द करेंगी। बाज़ार में कई ऐसे नए फ़ोन लांच किए गए हैं जो 48 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ आते हैं। इनमें Redmi और Samsung galaxy जैसे ब्रांड प्रमुख हैं। हालांकि, इन स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए आपको कुछ ज़्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

  1. 6.8 इंच डिस्प्ले

दोस्तो, आजकल हम सभी बड़ी डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लेना चाहते हैं जिसमें बड़ी स्क्रीन हो ताकि इसमें हमारा मूवी देखने का या विडियोज स्ट्रीम करने का एक्सपीरियंस मज़ेदार हो। बड़ी HDR डिस्पले में विडियोज देखने का अनुभव बहुत शानदार होता है। तो ऐसे में आपको ऐसा स्मार्टफोन चुनना चाहिए जिसमें 6.8 इंच की डिस्प्ले हो। हालांकि, आगामी कुछ महीनों में 7 इंच डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन भी लांच होने को तैयार हैं।

  1. 15 घंटे का टॉकटाइम

15 घंटे का टॉकटाइम आपको अपने प्रियजनों और दोस्तों के साथ दिनभर जोड़े रख सकता है। तो दिन भर बात करने के लिए आपको एक अच्छी बैटरी वाला स्मार्टफोन चुनना होगा। इस श्रेणी में Redmi, Sony, LG और Samsung galaxy जैसे ब्रांड आते हैं जिनके फोन्स में आपको 4000 mAh या इससे ज़्यादा की बैटरी मिल जाएगी। ये सभी फोन ब्रांड 15 घंटे से ज़्यादा टॉकटाइम का वादा करते हैं।

तो दोस्तों, हमें उम्मीद है कि हमारी इस लिस्ट से आपको अपनी ग्रलफ्रेंड के लिए बेस्ट स्मार्टफोन चुनने में मदद मिलेगी।


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.