3,000 रुपये तक फिर महंगे हुए Hero Motocorp की बाइक्स और स्कूटर्स

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के ग्राहकों को यह खबर निराश कर सकती है। दरअसल कंपनी ने एक बार फिर अपनी बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा। कंपनी के मुताबिक  बढ़ती लागत के असर को कम करने के लिए अगले सप्ताह से सभी बीएस और स्कूटर्स के दम बढ़ने जा रहे हैं।

3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी

हीरो मोटोकॉर्प के सभी मॉडल्स की कीमतों में 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। जानकारी के मुताबिक 20 सितंबर, 2021 से नई कीमतें लागू करने जा रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस साल तीसरी बार कंपनी ने कीमतों में इजाफा किया है। पहले भी कंपनी ने लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए जनवरी और अप्रैल में अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने जनवरी में बाइक्स और स्कूटर की कीमतों में 1,500 रुपये तक दाम बढ़ाए थे जबकि इसी साल अप्रैल में फिर से 2,500 रुपये की बढ़ोतरी की थी।  

ध्यान देने वाली बात यह है कि किस मॉडल पर कितने दाम बढ़े हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि मॉडल कौन सा है।  लेकिन यह भी माना जा रहा है कि वाहनों की कीमतों में हो रहे इजाफे से कंपनी की सेल पर भी असर पड़ सकता है। और वैसे भी अब फेस्टिव सीजन नजदीक है, और इसी सीजन में लोग जमकर खरीदारी करते हैं।  वैसे भी पिछले कुछ महीनों से कोरोना की वजह से गाड़ियों की बिक्री ठंडी हुई है।

हीरो मोटोकॉर्प सेल्स रिपोर्ट

हीरो मोटोकॉर्प की बिक्री की बात करें तो देश में कंपनी की थोक बिक्री 4,31,137 यूनिट्स की रही, जो पिछले साल के इसी महीने में 5,68,674 यूनिट्स थी। पिछले एक साल में इस्पात और धातु जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। जिसकी वजह से वाहन कंपनियों की भी लागत बढ़ी है। इतना ही नहीं पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से लोग वैसे ही परेशान हिज ऊपर से गाड़ियों की बढ़ती कीमतें ग्राहकों की जेब ढीली कर रही है।