फरवरी में लॉन्च होगा OnePlus Nord 2 CE, 64 MP कैमरा और 5G से होगा लैस

oneplus nord 2 ce india launch in february

कुछ हफ्तों पहले आपने सुना होगा कि चाईनीज मोबाइल निर्माता कंपनी OnePlus अपने Nord 2 CE मॉडल को कुछ हफ्तों में लॉन्च करने वाली है। अब इस फोन के बारे में एक और नई खबर लीक हुई है। OnePlus Nord 2 CE अगले साल यानी 2022 के फरवरी महीने से पहले लांच हो जाएगा। टिप्सर योगेश ब्रार ने ट्विटर के जरिए ये जानकारी शेयर की है कि फ़रवरी से पहले OnePlus Nord 2 CE रिलीज़ नही होगा। हालांकि वन प्लस ने अब तक अधिकारिक रूप से इस फोन के लॉन्च तारीख की पुष्टि नहीं की है।

हालांकि भारत में BIS सर्टिफिकेशन प्लेटफार्म पर OnePlus Nord series का यह नया 5G smartphone कुछ दिन पहले देखा गया था जहां यहां मॉडल नंबर IV2201 के साथ रजिस्टर हुआ था। इसके बाद से ही यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि यह फोन जल्द ही लॉन्च होगा। वहीं इसके कीमत को लेकर भी लीक आई थी जिसके अनुसार इसे भारतीय बाज़ार में 28,000 रुपए में पेश किया जा सकता है। इसे भी पढ़ें : 108 MP कैमरे के साथ लॉन्च होगा Vivo V23 Pro, प्रोसेसर भी है दमदार

OnePlus Nord 2 CE स्पेसिफिकेशंस
इस अप्कमिंग स्मार्ट फ़ोन के स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन पहले ही लीक हो चुके हैं। इस लीक्ड इनफार्मेशन के आधार हम यह जानकारी दे रहे हैं। इस फ़ोन पर कॉम्पैक्ट डिजाइन में पेश किया जाएगा और फोन में 6.4 इंच का फुल एचडी+ रेजल्यूशल का AMOLED डिसप्ले देखने को मिल सकता है। कंपनी इसे 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ पेश कर सकती है। हाल में तो रेंडर इमेज लीक हुई थी उसके अनुसार डिवाइस में पंच होल कटआउट वाला डिसप्ले देखने को मिलेगा। उम्मीद है कि ये फ़ोन एंड्रायड 12 आधारित OxygenOS 12 पर काम करेगा। इसे भी पढ़ें : 48 MP सेल्फी और 5000 mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ TECNO CAMON 18, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

मेमोरी और स्टोरेज की बात करे तो वनप्लस के इस फ़ोन में 12 GB रैम और 256 GB स्टोरेज देखने को मिल सकती है। वहीं यह फोन MediaTek Dimensity 900 पर आधारित हो सकता है। कैमरा की तरफ रुख करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा रेक्टेंगल शेप में दिया जा सकता है। ट्रिपल कैमरा में से प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का, सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल और तीसरा 2 मेगापिक्सेल का मैक्रो सेंसर होने की उम्मीद है। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग और सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

रही बात की तो पावर बैकअप के लिए इसमें 4,500mAh बैटरी, 65W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल सकता है। सिक्यूरिटी पर्पस के लिए आपको इसमें इन डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। कनेक्टिविटी की बात करेंगे तो आपको इसमें Wi-Fi 802।11, ब्लूटूथ, जीपीएस, USB Type-C 2।0, USB On-The-Go मिलने की उम्मीद है।