एडवांस फीचर्स के साथ TVS NTORQ 125 Race XP स्कूटर हुआ लॉन्च, पहचानेगा आपकी आवाज़

देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर (TVS Motor) ने भारत में अपने पॉपुलर स्कूटर NTORQ 125 का Race XP एडिशन लॉन्च किया है। इस स्कूटर को ट्राइ-टोन पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है, जो कि इसके लुक को और भी स्पोर्टी बनाता है। इसके अलावा इसमें वॉयस असिस्ट फीचर भी दिया गया है। आपको बता दें कि अपने125cc स्कूटर सेगमेंट में NTORQ 125  सबसे स्टाइलिश स्कूटर है और कई अच्छे फीचर्स से भी लैस है ।  तो चलिए जानते हैं इस स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में।  

कीमत और फीचर्स

TVS के नए NTORQ 125 Race XP शुरुआती कीमत 83,275 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। यह ट्राइ-टोन पेंट स्कीम के साथ आया है। इसके अलावा यह स्कूटर स्मार्ट कनेक्ट तकनीक से लैस है, जोकि एक खास ब्लूटूथ-इनेबल्ड टेक्नोलॉजी है जिसे TVS कनेक्ट मोबाइल ऐप के साथ जोड़ा गया है। यह एंड्रॉयट और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। इतना ही नहीं इसे  स्कूटर में अब वॉयस असिस्ट फीचर भी दिया गया है, जिससे राइडर स्कूटर के कुछ फीचर्स को वॉयस कमांड के माध्यम से भी ऑपरेट कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये 15 से ज्यादा अलग-अलग वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है। राइड के दौरान यह फीचर काफी काम आता है और बार-बार आपको मोबाइल फ़ोन को भी देखने की जरूरत नहीं पड़ती, इस स्कूटर में लगे डिस्प्ले पर आपको कई जानकारियां जो मिल जाती हैं। वैसे आजकल इस तरह के फीचर्स भी काफी पॉपुलर होते जा रहे हैं।

इंजन और पावर

और अब बात करते हैं नए NTORQ 125 Race XP के इंजन के बारे में तो आपको बता दें कि इस स्कूटर में 125cc की क्षमता वाला इंजन लगा है जोकि रेस ट्यून्ड फ्यूल इंजेक्शन (RT-Fi) के साथ आता है। यह इंजन 10.2PS की पावर और 10.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। खास बात यह है कि अपने सेग्मेंट का यह इकलौता ऐसा स्कूटर है जिसका इंजन सबसे ज्यादा पावर जेनरेट करता है।

राइड मोड्स

राइडर की जरूरत का ध्यान रखते हुए इस स्कूटर में दो अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं, जिसमें रेस मोड और स्ट्रीट मोड शामिल है। रेस मोड में यह स्कूटर मैक्सिमम 98 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकता है जबकि स्ट्रीट मोड में सिटी राइडर के दौरान यह बेहतर माइलेज और राइड क्वालिटी को बेहतर बनाता है, यानी इस स्कूटर को आप अपनी जरूरत के हिसाब से चला सकते हैं, लेकिन हम आपको सलाह देंगे कि राइड के दौरान स्पीड नियमों का जरूर पालन करे, और संभव हो तो स्कूटर को कम रफ़्तार में ही चलायें

डिजाइन

नए NTORQ 125 Race XP स्कूटर में स्टील्थ एयरक्राफ्ट के डिजाइन से प्रेरित सिग्नेचर हेडलैंप और LED टेल लैंप दिए गए हैं। इस स्कूटर को कंपनी ने रेसिंग इंस्पायर कलर थीम और ग्राफिक्स के साथ उतरा है। इतना ही नहीं इस स्कूटर के स्पोर्टी रेड व्हील्स इसके लुक को और बेहतर बनाने में मदद करते हैं। अगर आप एक स्पोर्टी और पावरफुल स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप नए NTORQ 125 Race XP स्कूटर को अपने गैराज की शोभा बना सकते हैं।