TVS Star City Plus: ज्यादा माइलेज के साथ कम मेंटेनन्स वाली सस्ती बाइक

Tvs Motor हमेशा ग्राहकों के लिए नए-नए ऑफर्स देती रहती है। दरअसल कंपनी अपनी बिक्री को बढ़ाने के लिए लगातार ऐसे दिलचस्प ऑफर्स लाती रहती है। कोरोना कल की वजह से देश में लॉकडाउन लगा और ऑटो सेक्टर की बिक्री में गिरावट आने लगी। अगर इस महीने में आप TVS Star City Plus खरीदने का विचार कर हैं तो आपको इस बाइक पर काफी अच्छे ऑफर्स मिल जायेंगे। अगर आपके पास पैसे की भी दिक्कत है तो यहां आपको फंडिंग भी मिलेगी। आइये आपको बताते हैं इस बाइक पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में।  

ग्राहकों को मिलेंगे खास ऑफर

TVS Star City Plus को माई महीने में खरीदने पर आपको अच्छी बचत हो सकती है। इस बाइक पर पर 6.99 फीसदी की दर से इंटरेस्ट रेट मिल रहा है, इसके अलावा इस बाइक पर 85 फीसदी लोग भी आपको मिल जाएगा, ग्राहकों  की सहूलियत के लिए इनकम प्रूफ की जरूरत नहीं है। यह बाइक दो वेरिएंट में उपलब्ध है, इसके ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत 68,475 रुपये है जबकि इसके डिस्क ब्रेक मॉडल की कीमत 70,975 रुपये है।

दमदार लेकिन किफायती है इंजन

TVS Star City Plus में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक (Fi) वाला BS6 कंप्लायंट, 109cc का इंजन लगा है जो 8.08bhp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। फ्यूल इंजेक्शन तकनीक की वजह से अब बाइक 15 फीसदी ज्यादा माइलेज देगी ऐसा कंपनी का दावा है। बताया जा रहा है कि नया इंजन बेहतर परफॉरमेंस देगा।बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा बताई गई है। इसमें लगी Eco-Thrust फ्यूल इंजेक्शन तकनीक दी गई है, जिसकी वजह से यह पुराने मॉडल की तुलना में यह बाइक 15 फीसदी तक ज्यादा माइलेज देगी। बाइक की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप है।

ये भी हैं खास फीचर्स

बात फीचर्स की करें तो, TVS Star City Plus बाइक में LED हेडलैंप्स देखने को मिलता है। इसके आलावा नए डिजाइन वाले रियर व्यू मिरर्स, नया डिजिटल एनॉलॉग कंसोल, USB मोबाइल चार्जर और ड्यूल टोन सीट जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं। सस्पेंशन की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और इसके रियर में 5-स्टेप अडजस्टेबल रियर शॉक्स दिया गया है। इसमें 17 इंच के ट्यूबलेस टायर्स मिलते हैं।

इस बाइक से है मुकाबला

TVS Star City Plus का सीधा मुकाबला Honda Liva से है। अपने 110cc बाइक सेगमेंट में Honda की Livo एक स्टाइलिश बाइक है। इंजन की बात करें तो Livo में 109.19cc का एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SI इंजन दिया गया है। इसका इंजन 7500 आरपीएम पर 6.47 kW की मैक्सिमम पावर और 9.30 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन PGM-Fi टेक्नोलॉजी को शामिल किया है। ब्रेकिंग के लिए Livo के फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक या 240mm का डिस्क ब्रेक का विकल्प मिलता है। वहीं, इसके रियर में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें CBS फीचर दिया गया है। Livo के ड्रम ब्रेक मॉडल की कीमत 69,971 रुपये है जबकि इसके डिस्क ब्रेक मॉडल की कीमत 74,171 रुपये है। ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम है।