भारत में इस महीने लॉन्च होने जा रहे हैं ये शानदार स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश में फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो रही है। नए-नए ऑफर्स के साथ नए स्मार्टफोन भी इस फेस्टिव सीजन में दस्तक देने को तैयार हैं। देश में स्मार्टफोन मार्केट काफी विशाल हो चुकी है, हर बजट और जरूरत के हिसाब से आपको स्मार्टफोन आसानी से मिल जायेंगे। देश में अक्टूबर के महीने में कुछ नए स्मार्टफोन दस्तक देने को तैयार हैं। इस लिट्स में OnePlus से लेकर Google जैसे बड़े ब्रांड्स मौजूद हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन स्मार्टफोन पर जो इस महीने लॉन्च होने जा रहे हैं।

OnePlus 9RT

स्मार्टफोन की दुनिया में OnePlus एक बड़ा और भासेमंद नाम है, अब कंपनी जल्द ही अपनी T-सीरिज के तहत नया OnePlus 9RT को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि भारत के अलावा इस नए स्मार्टफोन को मलेशिया और दूसरे एशियाई मार्केट में भी लॉन्च किये जाने की उम्मीद जताई जा रही है। हांलाकि अभी तक आधिकारिक लॉन्च की तारीख नहीं है, लेकिन सोर्स की मानें तो यह 15 अक्टूबर को रोलऑउट किया जा सकता है। OnePlus 9RT को एक एंट्री-लेवल फ्लैगशिप के तौर पर आ सकता है। इस फोन में 6.55-इंच AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है जोकि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 16MP का सिंगल फ्रंट कैमरा और 50MP का क्वाड-कैमरा सेटअप होने की उम्मीद है। इसके 3C सर्टिफिकेशन के मुताबिक, फोन में 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। इसके डिजाइन में इस बार थोड़ा सा बदलाव भी देखने को मिल सकता है।

Realme GT Neo 2                                        

अपने किफायती स्मार्टफोन के लिए जानी-जाती स्मार्टफोन कंपनी Realme ने अपना नया स्मार्टफोन ‘GT Neo 2’ को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस महीने इसे भारत में उतार सकती है। हाल ही में ट्विटर पर CEO माधव सेठ ने भारत के लिए उपलब्धता की पुष्टि की। Realme GT Neo 2 एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा, इसमें 6.62 इंच का एमोलेड डिस्प्ले है जो फुल-HD+ रेजोल्यूशन के साथ है। परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर मिलेगा, यह फोन 12GB रैम और 256GB UFS 3.1 ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आएगा।  फोटो और वीडियो के लिए इसके रियर में 64MP का ट्रिपल कैमरा सिस्टम और 16MP का सेल्फी कैमरा लेंस है। यह 5,000mAh की बैटरी के साथ आएगा और इसमें 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा।

Google Pixel 6

गूगल (Google) के स्मार्टफोन का भारत में हर साल इंतजार किया जाता है, इस महीने Google Pixel 6 सीरीज़ भारत में लॉन्च होने सकती है। कंपनी ने इसे पहले ही टीज़ कर दिया था, लेकिन अभी भी इसके लॉन्च की कोई तारीख तय नहीं की गई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन इस महीने मिड या अंत तक लॉन्च हो सकता है।  Google Pixel 6 में 6.4-इंच FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा  वहीं, Pixel 6 Pro में बड़ा 6.7-इंच QHD+ 120Hz पैनल होगा। वैनिला मॉडल में डुअल-कैमरा सिस्टम होगा और प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। सोर्स के मुताबिक इस फोन में Exynos 9855 प्रोसेसर मिल सकता है।