Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर फिर हुआ महंगा, जानें अब कितनी बढ़ी कीमतें

3099

देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak की कीमतों में एक बार फिर से इजाफा कर दिया है। कंपनी ने Chetak के Urbane वेरिएंट की कीमत में 27,620 रुपये की बढ़ोतरी की है। जबकि इसके Premium वेरिएंट की कीमत में 24,620 रुपये की बढ़ोतरी की है।

कीमतें बढ़ने के बाद अब इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak के Urbane की कीमत 1,42,620 रुपये हो गई है। जबकि Chetak के Premium की कीमत 1,44,620 रुपये हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि बजाज ने पिछले महीने ही Urbane वेरिएंट की कीमत में 15,000 रुपये और Premium वेरिएंट की कीमत में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी। यानी अब इसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर ही पड़ेगा।

एक तरफ जहां Pollution (प्रदूषण) से बचने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को खरीदने की बात कही जा रही है वहीं लगातार EV वाहनों के बढ़ते दाम सही संदेश नहीं देते, अगर ऐसे ही कीमतें बढ़ती रही तो आम-आदमी फिर कैसे इन वाहनों को खरीदेगा। हांलाकि इलेक्ट्रिक स्कूटर Chetak की डिमांड इस समय काफी ज्यादा है, लोग इसकी बुकिंग्स करावा रहे हैं, लेकिन इतनी कीमतें बढ़ाना भी ठीक नहीं है।

फीचर्स की बात करें तो चेतक में 4kW इलेक्ट्रिक मोटर और IP67-रेटेड लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है। नोट करने बात यह है कि इसकी बैटरी रिमूवेबल नहीं है, यानी आप बैटरी को स्कूटर से बाहर निकाल नहीं सकते। इस स्कूटर में दो राइडिंग मोड (इको और स्पोर्ट) दिए हैं। फुल चार्ज होने पर यह 95 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगा, जबकि सपोर्ट मोड पर यह 85 किलोमीटर की दूरी तय करेगा।

नया चेतक बेहद प्रीमियम स्कूटर है और यह रेट्रो स्टाइल में आता है। कंपनी ने इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का इस्तेमाल किया है। इसमें मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, प्रीमियम स्विच गियर, फुल-एलईडी लाइटिंग और डिजिटल कंसोल मीटर देखने को मिलते हैं। इस सयय चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में सिर्फ पुणे और बंगलूरू में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Web Stories