4 लाख रुपये से कम में आती हैं ये शानदार कारें, सिटी और हाइवे पर मिलती है बढ़िया परफॉरमेंस

3094

देश में एंट्री कार (छोटी कार) का क्रेज काफी ज्यादा है, क्योंकि एक तो ये बजट में आ जाती हैं और दूसरा इनकी माइलेज भी काफी बेहतर रहती है। इसके अलावा इन गाड़ियों का रख रखाव भी काफी कम रहता है ऐसे में ये जेब पर भी भारी नहीं पड़ती। अगर आपका बजट 4 लाख रुपये के आस-पास है और आप एक नई छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आये हैं कुछ खास  कारें जो आपकी पसंद बन सकती हैं। इसलिए एक नई छोटी कार खरीदने से पहले आप इस रिपोर्ट पर गौर करें क्योंकि इसमें आपका फायदा ही होगा।

Maruti Suzuki Alto

छोटी कारों के सेगमेंट में सबसे पहले नाम मारुति सुज़ुकी ऑल्टो 800 का ही आता है, पिछले 20 वर्षों से यह कार लोगों की पसंदीदा कार बनी हुई है। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 2,99,800 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) रुपये है। इस कार में 796cc (BS 6)का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जोकि 48ps की पावर और 69 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है कार का माइलेज 22.5Kmpl का है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर साइड एयरबैग और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे कई शानदार फीचर्स आपको मिलते हैं।

Maruti Suzuki S-Presso

अपने अलग डिजाइन से सबको लुभाने वाली Maruti S-Presso इस समय बिक्री के मामले में अच्छी कार है।  इस कार में BS6 कम्प्लायंट 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 67b hp की पावर और 90Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन आता है। एक लीटर में यह कार 21.4 किलोमीटर की माइलेज देती है। कंपनी ने इसे हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। सेफ्टी के लिए इस कार में एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ईबीडी, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. S-Presso की कीमत 3,78,000 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) रुपये से शुरू होती है।

Datsun Go

अपने स्पोर्टी डिजाइन और किफायती कीमत के चलते Datsun Go को इस समय किसी पहचान की जरूरत नहीं है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार की कीमत 3,83,800 (बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।

Renault Kwid

स्पोर्टी डिजाइन और बेहतर स्पेस के चलते Kwid अपने सेगमेंट की काफी पॉपुलर कार है। इस कार में 800cc का BS6 इंजन लगा है जोकि 54 PS की पावर और 72 Nm का टॉर्क देता है, यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह कार 22.7 किलोमीटर की माइलेज देती है। सेफ्टी के लिए इस कार में EBD के साथ ABS, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। दिल्ली में इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 3,18,100 (STD बेस मॉडल, पेट्रोल-मैन्युअल) से शुरू होती है।

Web Stories