नई Mahindra Scorpio N भारत में 27 जून को होगी लॉन्च, इस बार लगेगा डिजाइन के साथ पावर का तड़का

27465

Mahindra Scorpio N:: कार निर्माता कंपनी Mahindra इस समय अपनी आने वाली नई bको लेकर खूब चर्चा में है। लगातार इस गाड़ी के बारे में  अपडेट मिल रहे हैं। लेकिन अब इस नए मॉडल को लेकर एक बड़ी खबर आई है जोकि आपको खुश कर देगी। जीहां नई Scorpio लांचिंग तारीख का खुलासा हो गया है। कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि नए मॉडल को आगामी 20 जून को लॉन्च किया जायेगा। फिलहाल, डीलरशिप ने पहले ही अनाधिकारिक रूप से नई स्कोर्पियो की बुकिंग शुरू कर दी हैं। इससे पहले कंपनी ने कई बार नए मॉडल के टीजर जारी कर चुकी है।

नई Scorpio N की लॉन्चिंग के अलावा इसकी कुछ फोटो भी कंपनी ने शेयर की हैं और फोटो के मुताबिक यह गाड़ी काफी दमदार और नए अंदाज में ग्राहकों को लुभाएगी। नई स्कॉर्पियो के डिजाइन से लेकर इसके इंटीरियर तक में बड़े बदलाव किये गये हैं, इस बार यह कई मायनों में खास होगी। Scorpio N अपने मौजूदा प्लेटफॉर्म से नई लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर भी स्विच करेगी, जिस पर मौजूदा थार बनी है। वजन में हल्की होने के साथ यह ज्यादा मजबूत भी होगी। लेकिन साइज़ में यह मौजूदा मॉडल से बड़ी भी होगी।  महिंद्रा द्वारा साझा किए गए सोशल मीडिया पोस्ट की टैगलाइन- “Big Daddy of SUV’s” में भी झलकता है। सामने आए टीजर पर बात करें तो यह विज्ञापन इस बात की पुष्टि करता है कि नई-जेन स्कॉर्पियो के साथ महिंद्रा D-सेगमेंट एसयूवी को लेने का इरादा रखता है। कंपनी ने स्कॉर्पियो N में एकदम नई सिंगल ग्रिल दी है। इसमें क्रोम फिनिशिंग दिखाई देती है। ग्रिल पर कंपनी का नया लोगो नजर आता है। यह भी पढ़ें: कंफर्म, दूसरी छमाही में लॉन्च होगी नई Hyundai Tucson, जानें इसकी खूबियां

नई Scorpio N के इंजन की की बात करने तो इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर टर्बो mStallion इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसकी डीजल यूनिट 2.2L mHawk इकाई का प्रयोग करेगी। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध होंगे। इतना ही नहीं इसमें 4WD सिस्टम भी हो सकता है। कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 से 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Web Stories