New Maruti Vitara Brezza लॉन्च से पहले आई नजर, सनरूफ से होगा लैस

0

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी नई हैचबैक कार सिलेरियो को लॉन्च किया है जोकि सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है, एक लीटर में यह कार 26.68 km की माइलेज देने का वादा करती है। अब खबर यह आ रही है कि मारुति अपनी नई ब्रेज़ा विटारा पर काम कर रही है और लगातार इस सब-कॉम्पैक्ट SUV के बारे में हम आपको जानकारियां दे रहे हैं।  खबर यह है कि कंपनी अगले साल विटारा ब्रेज़ा का न्यू-जेनरेशन मॉडल लॉन्च कर सकती है। लॉन्च से पहले न्यू-जेनरेशन विटारा ब्रेज़ा (2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza) की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं, तस्वीरों में साफ़ इस गाड़ी के नए अवतार को देखा जा सकता है।

डिजाइन में बड़े बदलाव

न्यू-जेनरेशन विटारा ब्रेज़ा के डिजाइन में इस बार काफी कुछ नया देखने को मिलेगा, जो तस्वीरें लीक हुई हैं उनमें इसके एक्सटीरियर से लेकर इंटीरियर के बारे में तो जानकारियां मिल रही हैं, साथ ही इस गाड़ी के अन्य फीचर्स की डिटेल्स सामने आ गई हैं। यानी इस बार नई ब्रेजा में काफी कुछ नयापन देखने को मिलने वाला है। 

नई विटारा ब्रेजा का बाहरी डिजाइन काफी बदल गया है और नयापन भी देखा जा सकता । इसमें अब डुअल-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप देखने को मिलते हैं, जिसमें LED DRL भी इंटीग्रेटेड होंगे। इसके साथ ही इसकी सिंगल स्लेट ग्रिल में दो यू आकार के क्रोम इन्सर्ट दिए जाएंगे। इतना ही नहीं गाड़ी में नया डुअल-टोन फ्रंट बम्पर, फॉग लाइट, और ब्लैक बॉडी क्लैडिंग देखने को मिलेगी । इसके आलावा गाड़ी में नए डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, नई रूफ रेल मिलेगी। 

वहीं बात नई विटारा ब्रेजा की करें तो पीछे की तरफ वाइपर और वॉशर देखने को मिलेगी, इसके अलावा रियर लुक को ज्यादा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें नए रैप-अराउंड एलईडी टेल लाइट्स, ड्यूल-टोन रियर बम्पर और एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप के साथ स्पॉइलर दिया गया है।

नया इंटीरियर

न्यू-जेनरेशन विटारा ब्रेज़ा के इंटीरियर में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। सबसे खास बात यह है कि इसमें अब आपको सनरूफ की भी सुविधा मिलेगी, साथ ही गाड़ी में क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स, सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स तकनीक और फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी मिलेगा। गाड़ी में रिवाइज्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, नया डैशबोर्ड और नए एसी वेंट भी दिए जाएंगे। कैबिन ब्लैक कलर में होगा जोकि अप-मार्केट वाला फील देगा।

इंजन
और बात नई विटारा ब्रेजा के इंजन की तो इस बार भी इसमें  मौजूदा विटारा ब्रेजा वाला ही इंजन मिलेगा,यह इंजन 1.5-लीटर का है जोकि  4-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड से लैस है। इंजन 103bhp की मैक्सिमम पावर और 138Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक से जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा एसयूवी में SHVS माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी होगी। सोर्स के मुताबिक नए मॉडल के लिए कंपनी इंजन को थोड़ा tune भी कर सकती है ताकि पावर और माइलेज का बढ़िया तालमेल देखने को मिले। नई विटारा ब्रेजा के बारे में ये थी हमारी कुछ खास जानकारियां, जड़ी ही इस गाड़ी से जुड़ी कुछ और जनकारियां हम आपको देंगे।

फोटो क्रेडिट: Extreme Media