Yamaha AEROX 155 मैक्सी स्कूटर आया अब नए कलर में, डिजाइन होगा ज्यादा स्पोर्टी

0
Yamaha AEROX 155

Yamaha ने हाल ही में अपने नए Aerox 155-based Force 2.0 स्कूटर को लॉन्च किया था। यह एक मैक्सी-स्कूटर है जो कि बेहतर स्पेस के साथ कई अच्छे फीचर्स से लैस है। मैक्सी-स्पोर्ट्स स्कूटर को भारतीय बाजार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है लेकिन अब यामाहा ने AEROX 155 को मैटेलिक ब्लैक के नए शेड में लॉन्च किया है। नया मैटेलिक ब्लैक कलर इस स्कूटर को अब ज्यादा स्पोर्टी लुक देने में मदद करता है। यह स्कूटर ‘R-Series’ मोटरसाइकिल रेंज से प्रेरित हैं।

कीमत और उपलब्धता

यामाहा के नए AEROX 155 मैक्सी-स्पोर्ट्स के मैटेलिक ब्लैक कलर वर्जन की कीमत 1,29,000 लाख रुपये है जोकि दिल्ली में एक्स-शोरूम है। यह स्कूटर इसी महीने से भारत में सभी यामाहा ब्लू स्क्वायर शोरूम में उपलब्ध होगा। यह भी पढ़े: सिर्फ 46 हजार में सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, खूब हो रही है बिक्री

इंजन और फीचर्स

इंजन की बात करें तो नए Aerox 155 स्कूटर में  155cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जिसे Yamaha की पेटेंटेड वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) तकनीक मिलती है। यह इंजन 15PS और 13.9Nm का टॉर्क देता है समान रहेगा। कंपनी हालांकि पिछले मॉडल के 36.8kmpl के मुकाबले 44.9kmpl की फ्यूल इफिशियंसी को आप्टिमाइज करने की दावा करती है।

स्कूटर में नए फ्रेम का इस्तेमाल किया गया है। नए स्कूटर में इस्तेमाल की गई सीट Aerox की तुलना में अधिक सपाट है और Force 2.0 में सीट की ऊंचाई 805mm से बढ़कर 815mm हो गई है। इस स्कूटर में 5.1-इंच एलसीडी क्लस्टर शामिल है। सेफ्टी के लिए इसमें सिंगल चैनल ABS भी शामिल है।

इस स्कूटर में 14-इंच के टायर्स लगे हैं पहिये, ब्लूटूथ सक्षम यामाहा मोटरसाइकिल वाई-कनेक्ट ऐप, 5.8-इंच मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले दिखाता है। इस स्कूटर में  24.5 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज और एक एक्सटर्नल फ्यूल लिड दिया है। यह भी पढ़े: महाबचत: Honda की कारों पर मिल रहा है साल का सबसे बड़ा डिस्काउंट

यामाहा के नए AEROX 155 मैक्सी में पावर के साथ बढ़िया स्पेस और डिजाइन देखने को मिलता है। अगर आप नॉर्मल स्कूटर से हटकर कुछ नया चाहते हैं तो आप इस स्कूटर के बारे में विचार कर सकते हैं ।