अब वर्क फ्रॉम होम होगा ज्यादा आसान, 6990 रुपये की शुरूआती कीमत में खरीदें ये बेस्ट टैब

0

कोरोना काल के चलते वर्क कल्चर बिलकुल चेंज हो चुका है और लोग घरों से ही ऑफिस का काम करते हैं, जिससे उनका वर्किंग ऑवर भी बढ़ चुके हैं।  इंस्टेंट काम करने या मेल का रिप्लाई देने के लिए लोग अब पॉकेट फ्रेंडली टैब्स का इस्तेमाल करने लगें हैं। टैब के इस्तेमाल करना भी आसान है और ये लैपटॉप के मुक़ाबले इजी टो कैरी भी है, जिससे आप कभी भी कही पर भी बैठे अपना काम कर सकते हैं। इसके साथ-साथ आप टैब से बच्चों की क्लास, एंटरटेनमेंट का मज़ा भी आसानी से लें सकते हैं। अगर आप भी पॉकेट फ्रेंडली टैब लेने की सोच रहें हैं तो हम आपको इस रिपोर्ट में कुछ बेहतरीन टैब्स के बारें में जानकारी देने जा रहें हैं।

Affordable Tabs under 10000

1. Lenovo टैब

2. Micromax टैब

3. Panasonic टैब

Lenovo टैब (कीमत: 9499 रुपये)

टैब सेगमेंट में Lenovo काफी पॉपुलर ब्रांड है। कंपनी इस समय हर बजट और जरूरत के हिसाब मॉडल बना रही है। आप Lenovo Tab M8  देख सकते हैं, जोकि कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। इसमें 8.0 इंच डिस्प्ले मिलेगा जो 1280 X 800 पिक्सल रेसोल्यूशन के साथ आता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें MediaTek Helio A22 प्रोसेसर लगा है, साथ ही यह 2 GB RAM और 32 GB इंटरनल स्टोरेज के साथ है, लेकिन माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप इसके स्टोरेज को 128GB तक बढ़ा सकते हैं। पावर के लिए इसमें 5000 Mah की लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी लगी है। यह Android v9 Pie ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

फोटो और वीडियो के लिए इसमें 8MP का रियर कैमरे लगा हैं जबकि सेल्फी के लिए इसमें 2MP का फ्रंट कैमरा लगा है। इस टैब का वजन हल्का है और यह दिखने में भी काफी कॉम्पैक्ट है। इसमें आपको प्रीमियम मैटेलिक बॉडी मिलती है। इसको आप wifi से कनेक्ट करके आसानी से चला सकते हैं और अपने कम्फर्ट के अनुसार कहीं पर भी बैठे काम कर सकते हैं। परफेक्ट साउंड इफेक्ट्स के लिए इसमें आपको डॉल्बी साउंड मिलता हैं और इसका डिस्प्ले TUV सर्टिफाइड हैं जो आपकी आखों हार्मफुल लाइट्स से बचता हैं। Lenovo Tab M8  में आपको प्लैटिनम ग्रे कलर में मिलेगा। इसकी कीमत 9,499 रुपये हैं और कंपनी इस पर आपको एक साल की वारंटी भी दे रही हैं।

Micromax टैब (कीमत: 6,990 रुपये)

Micromax का Canvas tab 480 आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस टैब में 7 इंच का IPS डिस्प्ले लगा है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 1.3Ghz क्वाड-कोर प्रोसेसर मिलता हैं। बात इसके कैमरे की करें तो आपको इसमें 5 MP का रियर कैमरा और फ्रंट में 2 MP कैमरा दिया गया है। यह 1GB RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह मॉडल 4.4.2 Android Kitkat पर चलता है।

पावर के लिए इसमें 3000 mAh की बैटरी मिलती है। इसमें  वॉइस कॉलिंग, जीपीएस ,रेडियो और wifi कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मिलते हैं।  यह दिखने में हल्का और कॉम्पैक्ट है जिसे आप कही भी आसानी से कैरी कर सकते हैं। यह टैब फुल चार्ज होने के बाद करीब 8 घंटे तक नॉन-स्टॉप चल सकता है। Micromax का यह टैब आपको ग्रे कलर में मिलेगा। इसकी कीमत 6,990 रुपये है और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी भी दे रही हैं। 

Panasonic टैब (कीमत: 9,999 रुपये)

टैब सेगमेंट में Panasonic एक भरोसेमंद नाम है। आप कंपनी का EB – 90T80PT8K  मॉडल देख सकते हैं। इस टैब में 8.0 इंच का HD प्लस डिस्प्ले लगा है। यह 3GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से आप स्टोरेज को 512GB तक बढ़ा सकते हैं। इसमें डुअल सिम (नैनो+नैनो) 4G LTE का ऑप्शन भी मिलता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें MediaTek 2.0 GHz ऑक्टा कोर प्रोसेसर मिलता हैं। यह मॉडल Android Pie v9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

पावर के लिए इसमें 5100mAh बैटरी लगी है। फोटो और वीडियो के लिए इसमें LED फ्लैश के साथ 8MP प्राइमरी कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा दिया है। यह टैब दिखने में स्लीक और कॉम्पैक्ट है जिसे आप कही भी आराम से कैरी कर सकते हैं। आपको यह टैब ब्लैक कलर में मिलेगा जिसकी ऑनलाइन कीमत 9,999 रुपये हैं। कंपनी आपको इस पर एक साल की वारंटी भी दे रही हैं।