50,000 रुपये की रेंज में ये हैं बेस्ट 2-Ton Split AC, जानें कीमत और फीचर्स

3227

अगर कमरे का साइज 151 sq ft से 200 sq. ft के बीच है, तो फिर आपके लिए 2-Ton Split AC आदर्श हो सकता है। 50,000 रुपये के आसपास की रेंज में 2-Ton Split AC में कई सारे ऑप्शंस बाजार में मौजूद हैं। इसमें आपको वाई-फाई, डुअल इनवर्टर, एंटी वायरस प्रोटेक्शन जैसे कई स्मार्ट फीचर्स भी मिलते हैं। इस भीषण गर्मी से बचने के लिए 2-Ton वाले Inverter Split AC खरीदने की सोच रहे हैं, तो इन ऑप्शंस को भी ट्राई कर सकते हैं…

Panasonic 2-Ton 5-Star Wi-Fi Twin Cool Inverter Split AC
(पैनासोनिक 2-टन 5-स्टार वाई-फाई ट्विन कूल इनवर्टर स्प्लिट एसी)
अगर आप अपने घर के लिए स्मार्ट एसी की तलाश कर रहे हैं, जिसमें वाई-फाई जैसी सुविधाएं भी हों, तो पैनासोनिक का यह एसी (CS/CU-NU24KWKYW) आपके लिए एक ऑप्शन हो सकता है। यह 2 टन Inverter Split AC 5 स्टार रेटिंग के साथ आता है। MirAIe Platform connects की वजह से यह एसी में होने वाली किसी भी तरह की परेशानी को पहले से डिटेक्ट या पहचान लेता है। इससे न सिर्फ बेहतर परफॉर्मेंस मिलता है, बल्कि इसका जीवनकाल भी बढ़ जाता है। यह प्लेटफॉर्म स्लीप प्रोफाइल को कस्टमाइज करने में भी मदद करता है यानी टेम्परेचर को पहले से प्री-सेट कर सकते हैं।

यह Alexa सपोर्ट के साथ आता है। वाई-फाई का इस्तेमाल करते हुई इसे घर में कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह twin-cool inverter से लैस है और इसमें दो स्वतंत्र मोटर भी दिए गए हैं, जो इसके परफॉर्मेंस को और बेहतर बनाता है। इसे ऑपरेट करने के लिए स्टेबलाइजर की जरूरत नहीं होती है। इसका फिल्टर 90% बैक्टीरिया को निष्क्रिय कर देता है। कंपनी प्रोडक्ट पर 1 साल, पीसीबी पर 5 साल और कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी देती है। अमेजन पर इस 5 स्टार रेटिंग वाले इनवर्टर एसी की कीमत 51,990 रुपये है।

LG 2.0 Ton 3 Star Inverter Split AC
(एलजी 2.0 टन 3-स्टार इनवर्टर स्प्लिट एसी)
एलजी का यह 2टन एसी भी 50,000 रुपये की रेंज में मौजूद है। इस 2-टन 3-स्टार इनवर्टर एसी में भी आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिल जाएंगे। डुअल इनवर्टर कंप्रेसर की वजह से न सिर्फ ऊर्जा की बचत करता है, बल्कि कूलिंग भी बेहतर मिलती है। 5-in-1 convertible cooling की वजह से अपनी जरूरत के हिसाब से कूलिंग को सेट करने का ऑप्शन भी है। LG का यह AC (MS-Q24HNXA) वायरस से भी सुरक्षा प्रदान करता है।

एंटी वायरस प्रोटेक्शन लेयर फिटेड एचडी फिल्टर को Cationic silver ions के साथ कोटेड किया गया है, जो 99% तक हानिकारक बैक्टीरिया और वायरस को निष्क्रिय कर देता है। इसमें इनडोर और आउटडोर इकाइयों को जंग से बचाने के लिए ओशन ब्लैक प्रोटेक्शन तकनीक है। यह Copper Condenser, Hi Grooved Copper के साथ आता है। साथ ही, इसे ऑपरेट करने के लिए Stabilizer की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके साथ Auto Clean, Sleep Mode, Auto Restart जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। ऑनलाइन इसकी कीमत फिलहाल 51,150 रुपये है। कंपनी प्रोडक्ट पर एक साल और कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी देती है।

Voltas 2-ton 5-star Inverter Split AC
(वोल्टास 2-टन 5-स्टार इनवर्टर स्प्लिट एसी)
5 स्टार रेटिंग के साथ आने वाले Voltas 2-ton 5-star Inverter Split AC की कीमत फिलहाल 49,480 रुपये है। यह ऑटोमैटिकली कमरे में मौजूद लोगों की संख्या का अंदाजा लगाकर कूलिंग को एडजेस्ट कर देता है। यह मशीन अलग-अलग ऑपरेशनल मोड में काम कर सकती है। इंस्टैंट-कूलिंग मोड (Instant-cooling mode) कुछ ही मिनटों को कमरे को ठंडा कर देता है। यह भीषण गर्मी की स्थिति में भी उपयोगी साबित हो सकता है। बारिश के दौरान जब इनडोर हवाओं में अत्यधिक नमी रहती है, तो Active Dehumidifier Mode उपयोगी हो सकता है। यह हवा में मौजूद नमी को खत्म कर देता है।

स्लीप मोड रात के दौरान ऑटोमैटिकली कमरे के तापमान को एडजेस्ट कर देता है। इससे नींद में खलल नहीं पड़ेगी। इसके अलावा, यह एडवांस्ड एयर प्यूरिफिकेशन फीचर के लैस है, जो हवाओं में मौजूद धूल, पराग और अन्य एलर्जी को समाप्त कर देता है। इस एसी में 100% copper components का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी प्रोडक्ट पर एक साल और कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी देती है।

Web Stories