भूल जाओगे पेट्रोल पम्प का रास्ता! ये हैं सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स, कीमत 51 हजार से शुरू

अगर रोजाना 50 किलोमीटर या इससे ज्यादा का सफर तय करते हैं , तो आपके लिए 100cc और 110 cc इंजन वाली बाइक्स बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। साथ ही इसे किफायती रेंज में भी खरीद सकते हैं।

28858

देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमत के चलते अब टू-व्हीलर चलाना भी मुश्किल होता जा रहा है। छोटे इंजन से लेकर बड़े इंजन वाली बाइक्स इस समय मौजूद हैं। जिसकी जैसी जरूरत वैसी बाइक्स इस समय मार्केट में उपलब्ध हैं। लेकिन जिन लोगों को ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स की जरूरत है और जो लोग रोजाना 50 किलोमीटर या इससे ज्यादा का सफर तय करते हैं उनके लिए 100cc और 110 cc इंजन वाली बाइक्स ही बेस्ट ऑप्शन रहती हैं और साथ ही ये आपके बजट में भी फिट आती हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको 60 हजार रुपये से कम कीमत वाली बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि माइलेज और परफॉरमेंस में किसी से कम नहीं है….

TVS Sport

यह अपने सेगमेंट की सबसे स्पोर्टी बाइक भी है। इस बाइक की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत  60,130 रुपये से शुरू होती है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी बाइक साबित हो सकती है। इस बाइक में 109.7cc का इंजन का इंजन लगा हुआ मिलेगा जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और आपको बता दें कि यह अपने सेगमेंट की सबसे स्पोर्टी बाइक है। TVS Sport आपको एक लीटर में 110.12 (कंपनी टेस्ट रिपोर्ट के अनुसार ) की माइलेज देने में सक्षम है और इसके साथ आपको इसके इंजन में ET-Fi टेक्नोलॉजी मिलती है। इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। सिटी और हाइवे के हिसाब से यह अच्छा मॉडल, इसकी टॉप स्पीड 90kmph है। इसके अलावा इसमें लगे फ्रंट और रियल सस्पेंशन खराब रास्तों पर आपके सफर को आसान बना देते हैं। बाइक के फ्रंट और रियर व्हील्स में ड्रम ब्रेक का ऑप्शन भी मिलता है। यह भी पढ़ें: सस्ता हुआ TVS Ntorq 125 XT स्कूटर, कीमत में हुई भारी कटौती

Hero HF-100

यह अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बाइक है जोकि डेली यूज़ के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 51,450 रुपये से शुरू होती है। इसका डिजाइन सिंपल है और इसकी सीट फ्लैट है जिसकी वजह से इस पर आप लंबी दूरी तय कर सकते हैं और आपको थकान नही होगी। इंजन की बात करें तो हीरो HF 100 में आपको 97.2cc का सिंगल सिलेंडर इंजन मिल जाएगा है, जो कि 8.36PS की पावर और 8.05Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। एक लीटर में यह बाइक 88 km की माइलेज देती है। इसके साथ ही इंजन में फ्यूल इजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है, जिसकी मदद से आपकी बाइक की माइलेज काफी बेहतर हो जाती है और परफॉरमेंस भी उम्दा मिलती है। इसके साथ ही बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

Bajaj CT110X

ज्याद माइलेज के लिए आप बजाज CT110X को भी चुन सकते हैं । Bajaj CT110X की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 59,104 रुपये है। बात इंजन की करें तो इस बाइक में आपको 115.45 cc का इंजन लगा हुआ मिलता है जोकि 8.6PS की पावर और 9.81 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है यह बाइक आपको किक और इलेक्ट्रिक स्टार्ट के ऑप्शन से लैस मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 90 kmph मिल जाती है। टेस्ट रिपोर्ट की माने तो यह बाइक आपको 70kmpl की माइलेज दे सकती है और इसमें आपको 11 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के टायर्स दिए गये हैं और  ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक के सतह CBS की सुविधा भी मिलती है।  

Web Stories