घर और ऑफिस के लिए ये हैं बेस्ट Electronic Locker, अब रहो बेफिक्र

0

आजकल इलेक्ट्रॉनिक लॉकर/सेफ का चलन है क्यों कि ये लॉकर घर और ऑफिस दोनों जगह आपकी कीमती चीज़ों को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं। ये इलेक्ट्रॉनिक लॉकर आपको कई बेहतरीन फीचर्स से लैस आते हैं जिनमें सबसे प्रमुख है इनका डिजिटल होना जिससे पहले के मुक़ाबले अब इनका इस्तेमाल ज़्यादा करने लग गए हैं। घर में कीमती जेवर रखने हो या फिर ऑफिस में इम्पोर्टेन्ट पेपर्स ये इलेक्ट्रॉनिक लॉकर/सेफ आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक लॉकर के ऑप्शन बताने जा रहें हैं,जो आपकी पसंद बन सकते हैं। 

Amazon Basics Electronic Locker

इस रिपोर्ट में सबसे पहले आपको बताते हैं अमेज़न बेसिक्स ब्रांड के मॉडल नंबर ‎50SAM के बारें में जो आपको ‎33.02 x 35.05 x 50.04 सेंटीमीटर के कॉम्पैक्ट साइज और 17 किलोग्राम के वेट ऑप्शन में मिल जाएगा।बात इसके कुछ ख़ास फीचर्स की करें तो इसमें आपको बैक अप की, 8 गेज कार्बन स्टील डोर, 14 गेज कार्बन स्टील बॉडी जो इसे बेहद मज़बूत और दमदार बनाती है और इलेक्ट्रॉनिक कीपैड की सुविधा भी आपको मिल जाती है।  इसमें आपको 2 शेल्फ मिलते हैं एक बड़ा और एक छोटा जिसमें आप बड़ी और छोटी कीमती चीज़ें आसानी से स्टोर कर सकते हैं।  आप इसको फिंगर प्रिंट से एक्सेस कर सकते हैं और ओपन करने में दिक्कत पर आप इसे पिन सेट अप से भी ओपन कर सकते हैं।  यह मॉडल ब्लैक कलर में आपको ऑनलाइन 6,399 रुपये की  कीमत पर मिल जाएगा जिस पर कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है। यह भी पढ़ें: 4000 रुपये से कम में आते हैं ये बेस्ट Iron Board, अब घर पर कपड़ें आयरन करना होगा आसान

Godrej Electronic Locker

गोदरेज ब्रांड के लॉकर काफी मशहूर है और आप इस ब्रांड का मॉडल Forte Pro Digital देख सकते हैं जो आपके लिए एक अच्छा सौदा साबित हो सकता है।  यह मॉडल आपको ‎40 x 31.5 x 30.5 सेंटीमीटर के कॉम्पैक्ट साइज और 9.25 किलोग्राम वेट के साथ मिलता है। इसे बनाने के लिए सॉलिड स्टील का इस्तेमाल हुआ है जो इसे मज़बूती देता है।इसके ख़ास फीचर्स की बात करें तो यह आपको मोटराइज़्ड लॉकिंग मैकेनिज्म (शूटिंग बोल्ट) फूल प्रूफ सेफ्टी के साथ मिलता है जो आपके कीमती सामान की सेफ्टी अच्छे से करता है। इसके अलावा आप इसे डिजिटल कीपैड 4-6-अंकों के पासवर्ड के साथ अनलॉक कर सकते हैं और 4 लगातार गलत प्रयासों के बाद ऑटो फ्रीज़ करता है, जिसको आप USB की मदद से, मैकेनिकल ओवरराइड की और इमरजेंसी के लिए मास्टर पासवर्ड की मदद से ओपन कर सकते हैं। इसमें आपको 2 छोटे शेल्फ मिलते हैं जिसमें आपका कोई भी कीमती सामान आसानी से फिट हो जाएगा और यह सेफ कम बैटरी इंडिकेटर और इंटीरियर कार्पेट जैसे फीचर्स से लैस मिलता है। आप इसको ग्रे कलर में ऑनलाइन 10,220 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा, जिस के साथ कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी ऑफर करती है। 

Yale Electronic Locker

येल ब्रांड का मॉडल नंबर ‎YSS/200/DB2 भी आप अपने घर और’ऑफिस के लिए देख सकते हैं।  यह मॉडल आपको 20 x 31 x 20 सेंटीमीटर के कॉम्पैक्ट साइज और 6 किलोग्राम लाइट वेट में मिल जाएगा। इसको बनाने में सॉलिड स्टील का इस्तेमाल हुआ है जो इसे हर हमले से सेफ्टी देता है और साथ ही आपको इसमें सुरक्षित दो एंटी-सॉ लॉकिंग बोल्ट (16 mm) लगा मिलता है।  ख़ास फीचर्स की बात करें तो गलत कोड को 4 बार एंटर करने से यह लॉकर 3 मिनट के लिए अलार्म बजाता है और उस टाइम के लिए कोड पैड को लॉक भी करता है, फिर आप अलार्म के दौरान मैन्युअल ओवरराइड का इस्तेमाल करके नया पिन बना सकते हैं। इसमें आपको एलसीडी डिस्प्ले के साथ डिजिटल कीपैड की ऑप्शन भी मिलता है। यह सिर्फ एक शेल्फ के ऑप्शन के साथ आता है जिसमें आप कैश, डॉक्यूमेंट या फिर ज्वेलरी भी आसानी से सेफ रख सकते हैं। आपको यह प्रोडक्ट ब्लैक कलर में ऑनलाइन 3,623 रुपये की कीमत पर मिल जाएगा जिसके साथ कंपनी आपको 1 साल की वारंटी भी देती है।