HDR डिस्प्ले के साथ आने वाले ये हैं सस्ते Phones, जानें कीमत और फीचर्स

0
SAMSUNG GALAXY A52

मोबाइल डिस्प्ले अब तेज, हाई रिजॉल्यूशन के साथ आने लगे हैं। इसके अलावा, अब कम कीमत वाले स्मार्टफोन्स में भी एचडीआर (HDR) जैसी सुविधाएं आने लगी हैं। इससे मूवी, शो, टेक्स्ट, डेटा और अन्य सभी प्रकार की सामग्री देखते समय यह फायदेमंद होता है।

एक एचडीआर स्क्रीन पैनल (HDR screen panel) विभिन्न वस्तुओं को अलग-अलग ब्राइटनेस के साथ प्रस्तुत करता है, जिससे अद्भुत डायनैमिक रेंज मिलती है। उदाहरण के लिए एक सूर्यास्त को दृश्य में सूर्य को 500 निट्स की ब्राइटनेस और छाया को 10 निट्स की ब्राइटनेस के साथ पेश कर सकता है।

एचडीआर सामग्री अब नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और अन्य स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से उपलब्ध है, जिसका अर्थ है कि यह HDR compliant screen वाले फोन भविष्य के लिहाज से बेहतर हो सकते हैं। अच्छी बात है कि एचडीआर पैनल वाला स्मार्टफोन भी कम कीमत में आने लगे हैं।

SAMSUNG GALAXY A52

सैमसंग गैलेक्सी ए52 एक बेहतरीन वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है। इसमें 6.5 इंच की सुपर AMOLED स्क्रीन है, यह HDR सर्टिफाइड स्क्रीन पैनल के साथ आता है। इसमें 6.5-इंच की स्क्रीन काफी बड़ी है, जो आपको हाई डायनैमिक रेंज में वीडियो सामग्री का आनंद लेने में मदद करती है, जिससे समृद्ध कलर और दृश्य प्रस्तुत करते हैं। स्मार्टफोन में 8GB तक रैम और स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर है।

यह मल्टीटास्किंग और गेमिंग के लिए वास्तव में अच्छा ऑल-राउंड प्रदर्शन करता है। फोन में 4500mAh की बैटरी है, जो एक दिन आराम से चल सकती है। भले ही आप बहुत अधिक HDR सामग्री क्यों न देखते हों। फोन के 6gb रैम वैरियंट की कीमत अमेजन पर 27,499 रुपये है।

ONEPLUS NORD CE 5G

यदि आप एक ऐसे फोन की तलाश में हैं जो आपको बेहतरीन सॉफ्टवेयर, लंबे समय तक अपडेट , 5G सपोर्ट और एक HDR स्क्रीन प्रदान करे, तो Nord CE आपके लिए सही विकल्प हो सकता है। यह एक फ्यूचर-प्रूफ बजट-फ्रेंडली स्मार्टफोन है, जो प्रदर्शन के मामले में भी बेहतर है।

इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन 750G 5G, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है। रैम और चिपसेट वास्तव में फोन को मल्टीटास्किंग के लिए बेहतर विकल्प बनाते हैं। यह देखना काफी अच्छा है कि इतनी सस्ती कीमत पर भी आपको एचडीआर सपोर्ट के साथ 6.4 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। फोन की कीमत अमेजन पर अभी 24,999 रुपये है।

POCO X3 PRO

पोको एक्स3 प्रो 6.67-इंच की बड़ी स्क्रीन वाला फोन, जो तेज, HDR-इनेबल सक्षम और विविड भी है। X3 प्रो फोन एक ऑलराउंडर फोन है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 860 प्रोसेसर, 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है।प्रोसेसर कीमत के हिसाब से काफी अच्छा है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन प्रदान करता है। 6GB RAM यह सुनिश्चित करती है कि फोन अपनी उम्र दिखाने से पहले कुछ वर्षों तक बिना किसी रोक-टोक के चलेगा। फोन स्टाइलिश नीले रंग के फिनिश में आता है, साथ ही पीछे एक क्वाड-कैमरा सेटअप है। पोको एक्स3 प्रो की कीमत 19,499 रुपये है।

Redmi Note 10 Pro Max

Redmi Note 10 Pro Max फोन भी 108MP कैमरा से लैस है। इस फोन में रियर पैनल पर चार कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 108MP सैमसंग HM2 प्राइमरी सेंसर भी है। इसके अलावा, रियर पर 5 MP सुपर मैक्रो शूटर, 8 MP अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल और 2 MP डेप्थ सेंसर दिए गए हैं। फोन के फ्रंट में 16 MP का कैमरा दिया गया है। रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स (Redmi Note 10 Pro Max) के 6 GB रैम व 64 GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 18,999 रुपये है।

वहीं 6 GB रैम व 128 GB स्टोरेज वैरियंट 19,999 रुपये, जबकि 8 GB रैम व 128 GB स्टोरेज वैरियंट 21,999 रुपये में आता है। फोन में 6.67 इंच फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में TÜV Rheinland लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन भी मिलता है। सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है। रेडमी नोट 10 प्रो मैक्स में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 732G प्रोसेसर दिया गया है।

स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, 4GVoLTE, ब्लूटूथ, जीपीएस/ए-जीपीएस, इन्फ्रारेड, यूएसबी टाइप-सी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में 5020mAh बैटरी है जो 33वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here