9000 रुपये से कम कीमत वाले सबसे बढ़िया मिक्सर ग्राइंडर, साथ ही पाएं लंबी वॉरंटी

0

आजकल घर की रसोई में सबसे ज़रूरी उपकरण है- मिक्सर ग्राइंडर। इसमें आप चटनी बना सकते है, फल और सब्ज़ियों का जूस बना सकते हैं और कई तरह के व्यंजन बनाने में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन अक्सर लोगों को ऐसे मिक्सर ग्राइंडर की तलाश रहती है जो उनको बढ़िया परफॉर्मेंस भी दे और जेब पर भी भारी ना पड़े। तो चलिए जानते हैं- कुछ शानदार मिक्सर ग्राइंडर के बारे में:

  1. Preethi Zodiac MG 218 Mixer Grinder (कीमत: 8,480 रूपए)

भारत में इस ब्रांड को सबसे ज़्यादा बिक्री के लिए जाना जाता है। इस मिक्सर ग्राइंडर में 230 V, 50 HZ वोल्टेज की मोटर लगी है और ये 5 साल की वारंटी के साथ आती है! इसकी पॉवर का अंदाजा ऐसी बात से लगाया जा सकता है कि ये मिक्सर हल्दी को सिर्फ 2 मिनट में पीसकर पाउडर बना सकता है। इसमें 3 स्पीड कण्ट्रोल मोड हैं और अगर आप इसमें ज़्यादा फ़ूड आइटम्स भर देते हैं इसका नीले रंग का सेफ्टी इंडिकेटर का रंग नीले से “लाल” हो जाता है। यह इस बात को सूचित करता है कि आपको इसका भार कम करना पड़ेगा।

  1. Philips HL7756/00 Mixer Grinder (कीमत: 3,280 रूपए)

इस मिक्सर की मोटर 750 वॉट और 230 वोल्टेज के साथ आती है। आपको बता दें- इसमें लंबे समय के लिए लगातार ग्राइंड करने की क्षमता के लिए एक नई डिजाइन की गई टर्बो मोटर लगी है। ग्राइंडर के ब्लेड्स स्टेनलेस स्टील के बने हैं और इसकी पॉवर का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि यह साबुत काले चनों को पलभर में पाउडर बना सकती है। इस मिक्सर ग्राइंडर पर आपको 5 साल की वारंटी मिलेगी।

  1. Preethi Zion MG-227 Mixer Grinder (कीमत: 6,599 रूपए)

इसमें 750 W और 230 V की मोटर लगी है। इसमें लगी HVDC मोटर चलते समय कम शोर करती है। Preethi Zion पर आपको 5 साल की वारंटी मिल जायेगी । इसमें 3 स्पीड कण्ट्रोल मोड हैं जिन्हें आप नॉब से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा इस ग्राइंडर में एक एडवांस्ड वेंटिलेशन सिस्टम दिया गया है जो इसको ज़्यादा समय तक काम करने लायक बनाता है। इसमें इन-बिल्ट सेफ्टी इंडिकेटर भी लगा है जो मशीन में कोई भी खराबी आने की स्थिति में लाल रंग में दिखेगा।

  1. Philips HL7707/00 Mixer Grinder (कीमत: 6,999 रूपए)

इस ग्राइंडर की मोटर 230 V की पावर के साथ चलती है। यह 20,000 rpm (revolution per minute) की गति से चलती है। अपने छोटे साइज़ की वजह से आप इसे रसोई के किसी भी कोने में फिट कर सकते हैं। इसके अलावा, गियर ड्राइव तकनीक से बना यह ग्राइंडर फ़ूड प्रोसेसिंग के लिए एकदम परफेक्ट है। इसमें भी 3 स्पीड कण्ट्रोल मोड हैं जिन्हें आप नॉब से कंट्रोल कर सकते हैं। यह शक्तिशाली मोटर 5 साल की वारंटी के साथ आती है!

  1. Bosch TrueMixx Pro 1000-Watt Mixer Grinder (कीमत: 6,495 रुपए)

Bosch ने इलेक्ट्रॉनिक्स सेगमेंट में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। मिक्सर ग्राइंडर 1000 वॉट की क्षमता के साथ आता है! इसकी सबसे ख़ास बात ये है कि Bosch का ये मिक्सर ग्राइंडर बिना गर्म हुए लंबे समय तक काम कर सकता है तो इसलिए बड़े रेस्तरां और होटल में खाना बनाने में इसका इस्तेमाल होता है।

तो दोस्तों, हमें उम्मीद है कि इस आर्टिकल की मदद से आप अपने लिए सही मिक्सर ग्राइंडर चुन पाएंगे.


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here