10000 रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट साउंडबार, घर पर ही मिलेगा सिनेमा हॉल जैसा साउंड

0

आजकल स्मार्ट टीवी पहले से ज्यादा एडवांस्ड और स्लिम हो गये हैं। जिसकी वजह से इनमें लगे स्पीकर्स की जगह भी कम हो गई, यानी साउंड उतना बेहतर नहीं मिल पाटा जितनी हम उम्मीद करते हैं। अब ऐसे में साउंडबार ही एक मात्र ऑप्शन बचता है। क्योंकि अब 4K टीवी काफी विशाल स्क्रीन के साथ आने लगे हैं, अब जब इतना शानदार स्क्रीन हो तो साउंड भी जबरदस्त होना चाहिए। आजकल तो स्मार्ट टीवी पर कई OTT एप्स पहले से ही मिलते हैं, जहां पर आप टीवी पर नई फ़िल्में और वेब सीरिज का मज़ा ले सकते हैं।अगर आप भी अपने स्मार्ट टीवी के लिए बेहतर साउंडबार की तलाश में हैं तो यहां हम आपको कुछ खास साउंड बार के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके टीवी देखने के एक्सपीरियंस को काफी मजेदार बना देंगे।

1. ZOOOK Studio Solo soundbar

2. Mi Soundbar

3. JBL SB110 Soundbar

4. Philips HTL1045 soundbar

ZOOOK Studio Solo साउंडबार

अगर आप एक प्रीमियम साउंड बार की तलाश में हैं तो आप फ़्रांस की ऑडियो कंपनी जूक (zoook) का नया साउंडबार ‘ZOOOK Studio Solo’खरीद सकते हैं। यह 50 Watts साउंड आउटपुट के साथ आता है। खास बात यह है कि इसमें सबवूफ़र इन बिल्ट मिलेगा। जिसकी वजह से आपको दमदार साउंड मिलता है। इसका डिजाइल स्लीक है और इसकी क्वालिटी भी काफी बेहतर नज़र आती है। इसमें 1800mAh की बैटरी दी गई है, इसे चार्ज में होने कुल 4 घंटे का समय लगता है। फुल चार्ज होने यह 3 घंटे तक का बैकअप देता है। इसमें LED लाइट्स लगी हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, USB और AUX की सुविधा मिलती है। आप इसे अपने स्मार्टफोन के अलावा टीवी से भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। नॉर्मली किसी भी  स्मार्ट टीवी में 20 Watts से लेकर 30 Watts का ऑडियो आउटपुट मिलता है जोकि बहुत ज्यादा नहीं होता, ऐसे में ZOOOK Studio Solo अपने 50 Watts के दमदार साउंड की वजह से आपको पसंद आ सकता है। इसमें ड्यूल चैनल,HIFI साउंड के साथ DSP और 3D surround का मज़ा मिलता है। इसका वजन 1.1किलोग्राम है, यह हल्का और कॉम्पैक्ट है। इस साउंड बार की कीमत 6,999 (MRP) रुपये है, यह आसानी से आपको सभी लीडिंग ई कॉमर्स पोर्टल पर मिल जायेगा।

Mi Soundbar साउंडबार

शाओमी (Mi) का साउंड बार को भी हमने इस लिस्ट में शामिल किया है। यह 8 स्पीकर्स के साथ आता है पर यह कितने Watt का है इस बार में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं है। इस ब्लूटूथ साउंडबार की कीमत 5,999 रुपये है। इसका मॉडर्न डिजाइन आपको पसंद आएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ,  S/PDIF, Optical और Aux की सुविधा मिलती है। इसे आप अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी के साथ आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसका Enhanced base  साउंड को बेहतर करने में मदद करता है । इसका कुल वजन 1 किलो 920 ग्राम है। यह कॉम्पैक्ट है ऐसे में इसे आसानी से कहीं भी रख सकते हैं।

JBL SB110 साउंडबार

JBL का नाम साउंड की दुनिया में काफी पॉपुलर है। अगर थोड़ा ज्यादा साउंड आउट वाले साउंडबार की तलाश में हैं तो आप JBL SB110 मॉडल को चुन सकते हैं जोकि 110 Watts साउंड आउटपुट के साथ आता है। यह साउंड बार डॉल्बी डिजिटल को सपोर्ट करता है। इसमें 4 छोटे वूफ़र लगे हैं जोकि काफी दमदार साउंड देने में मदद करते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ और HDMI ARC की सुविधा मिलती है। इस साउंडबार का साइज़ कॉम्पैक्ट होने के साथ हल्का है। इसमें आप अपने लैपटॉप, स्मार्टफ़ोन और टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं । JBL SB110 की कीमत 7,999 है। यह आसानी से आपको सभी लीडिंग ई कॉमर्स पोर्टल पर मिल जायेगा। यह आसानी से आपको सभी लीडिंग ई कॉमर्स पोर्टल पर मिल जायेगा।

Philips HTL1045 साउंडबार

वीडियो और ऑडियो सेगमेंट में Philips काफी पुराना नाम है। आप कंपनी के Philips HTL1045 मॉडल को चुन सकते हैं। यह कंपनी की 1000 सीरिज का साउंड बार है जोकि 45 Watts साउंड आउटपुट के साथ आता है। यह इन बिल्ट सबवूफर के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ और HDMI ARC की सुविधा मिलती है। इसे आप आसानी से अपनी स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसका डिजाइन कॉम्पैक्ट है जिसकी वजह से आप इसे आसानी से कहीं भी फिट कर सकते हैं।इसमें रिच और हैवी बास मिलता है जोकि आपके टीवी देखने के एक्सपीरियंस को और बेहतर कर सकता है। Philips HTL1045 साउंडबार की कीमत 6,523 है। यह आसानी से आपको सभी लीडिंग ई कॉमर्स पोर्टल पर मिल जायेगा।