15,000 रुपये से कम में बेस्ट हैं ये Water Purifiers, जानें फीचर्स

19940

Water purifiers (वाटर प्यूरीफायर) आज के दौर में किसी भी शहरी घर के लिए पहली जरूरत है, जहां शुद्ध पीने की पानी मिलना मुश्किल है। Water purifiers नल के पानी को शुद्ध करता है और उस पीने योग्य बनाता है। वाटर प्यूरीफायर मल्टी-स्टेज फिल्ट्रेशन सिस्टम के साथ आता है और सुनिश्चित करता है कि आपके द्वारा उपभोग किया जाने वाला पानी सुरक्षित हो। यह अशुद्धियों को दूर करता है, बैक्टीरिया और अन्य अशुद्धियों को मारता है।

अगर पानी अच्छी क्वालिटी का हो, तो फिर बीमार पड़ने की आशंका कम हो जाती है। बाजार में हर आकार और डिजाइन में वाटर प्यूरीफायर मौजूद हैं, जिसे अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। हमने कुछ किफायती आरओ वाटर प्यूरीफायर की लिस्ट तैयार की है, इससे आपको वाटर प्यूरीफायर खरीदने में थोड़ी आसानी हो सकती है।
यह भी पढ़ेंः ये हैं टॉप Wi-Fi-enabled Printers, सीधे फोन से कर सकते हैं प्रिंट

यूजफुल हैं ये Water Purifiers

  • KENT Supreme 2020 (11111) Water Purifier
  • HUL Pureit Eco Water Purifier
  • Faber Galaxy RO+UF+MAT Water Purifier

KENT Supreme 2020 (11111) Water Purifier

केंट का यह वाटर प्यूरीफायर मिनरल आरओ तकनीक (mineral RO technology) के साथ आता है, जो आपको टीडीएस कंट्रोल सिस्टम के साथ प्राकृतिक खनिजों को बनाए रखने में मदद करता है। इसमें 8-लीटर स्टोरेज क्षमता है, जो इसे बिजली के बिना भी पानी की नियमित आपूर्ति को बनाए रखता है। इसका ABS कंस्ट्रक्शन इसे जंग-मुक्त और लंबे समय तक चलने वाला वाटर प्यूरीफायर बनाता है। साथ ही, वाटर लेवल इंडिकेटर आपको शुद्ध पानी की उपलब्धता पर नजर रखने में मदद करता है। ABS मैटीरियल बिल्ड इसे लंबे समय तक चलने वाला बनाता है। अमेजन पर इस प्रोडक्ट की कीमत 11,499 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है। इसे आप 541 रुपये महीने की किस्त पर भी खरीद सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः इस दिन लॉन्च होगी मेड इन इंडिया Tork Kratos Electric Motorcycle, जानें इसकी खूबियां

HUL Pureit Eco Water Purifier

HUL Pureit (एचयूएल प्योरइट) का यह वाटर प्यूरीफायर इको रिकवरी तकनीक पर काम करता है, जो पानी को अधिक कुशलता से बचाने और शुद्ध करने में मदद करता है। इसमें पानी को बेहतर तरीके से फिल्टर करने के लिए एडवांस्ड 7-स्टेज प्यूरीफिकेशन प्रोसेस है। इसमें आपको 10 लीटर क्षमता वाला बड़ा स्टोरेज टैंक मिलता है, जो इसे बड़े परिवारों के लिए आदर्श विकल्प बनाता है। साथ ही, अलर्ट फीचर आपको जर्म किल किट के एक्सपायर होने से 15 दिन पहले याद दिलाता है। यह अपनी इको रिकवरी तकनीक से पानी की बर्बादी को कम करने में आपकी मदद करता है। अमेजन पर इसकी कीमत 12,498 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी पेशकश कर रही है। इसे आप 588 रुपये की मासिक किस्त पर भी अमेजन से खरीद सकते हैं।

Faber Galaxy RO+UF+MAT Water Purifier

फैबर के इस ईजी टू वॉल माउंट वाटर प्यूरीफायर की स्टोरेज क्षमता 9-लीटर है। टैंक के फुल होने के बाद ऑटो टर्न-ऑफ तकनीक ऊर्जा बचाने में मदद करती है। इस वाटर प्यूरीफायर के बारे में कहा जाता है कि पानी की टंकी ABS फूड-ग्रेड प्लास्टिक से बनी है और इसमें माइक्रो-ब्लॉक तकनीक है, जो इसे उपयोग करने के लिए सुरक्षित बनाती है। इसकी 7-स्टेज प्यूरीफिकेशन प्रणाली आपको सुरक्षित पानी पीने में मदद करेगी। साथ ही, मिनरल एडिशन टेक्नोलॉजी इसे कॉपर, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे आवश्यक खनिजों को वापस लाने की अनुमति देती है। यह अपने ऑटो टर्न-ऑफ मोड के साथ ऊर्जा बचाने में मदद करता है। अमेजन पर इस प्रोडक्ट की कीमत 14,899 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल वारंटी की पेशकश करती है। आप चाहें, तो इसे 701 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी घर ला सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः OnePlus Y1S टीवी सीरीज जल्द भारत में लॉन्च होने की उम्मीद, जानें क्या हो सकते हैं स्पेसिफिकेशंस

Web Stories