फुल चार्ज में 115 km की रेंज वाली BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, करें बस 499 रु में बुकिंग

0
BGauss D15 electric scooter

BGauss D15 electric scooter को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इससे पहले कंपनी के पोर्टफोलियो में B8 और A2 प्रोडक्ट शामिल था। BGauss D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर मजबूत बॉडी के साथ स्मार्ट फीचर्स से लैस है। इसे सवारी की आराम की सुविधा को ध्यान में रख कर बनाया गया है। आप चाहें, तो इसकी बुकिंग ऑनलाइन या फिर डीलरशिप पर कर सकते हैं। बुकिंग अमाउंट 499 रुपये (रिफंडेबल) है। D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री जून से शुरू होगी। अगर कीमत की बात करें, तो D15i electric scooter की कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि D15 Pro के लिए आपको 1,14,999 रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करना होगा।

फुल चार्ज में 115 km की रेंज
BGauss BG D15 को कंपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर प्रचारित कर रही है। इसमें लोगों की सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है। इसकी स्मार्ट बैटरी और मोटर कंट्रोलर चाकन प्लांट में इन-हाउस विकसित और डिजाइन किए गए हैं। BG D15 IP 67 रेटेड इलेक्ट्रिक मोटर वाटरप्रूफ है और अत्यधिक गर्मी और धूल से सुरक्षा के साथ बैटरी आती है।

इसमें 3.2 kWh ली-आयन बैटरी है, जिसे 5 घंटे 30 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। स्पोर्ट्स मोड में 0 से 60 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में केवल 7 सेकंड का समय लेती है। इसमें आपको इको मोड की सुविधा भी मिलती है। BGauss BG D15 में 16-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो कंफर्ट राइड के लिए परफैक्ट हैं। BGauss D15 की 115 km राइड रेंज के साथ ARAI सर्टिफाइड है।
यह भी पढ़ेंः Electric Vehicle की खरीद पर उठा सकते हैं टैक्स बेनिफिट का लाभ, जानें पूरी डिटेल

BGauss D15 electric scooter launched in india

स्मार्ट कनेक्टिविटी से लैस
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है। रिमूवल बैटरी के साथ आने वाले इस स्कूटर में सभी स्टैंडर्ड सुविधाएं जैसे कि इन-बिल्ट नेविगेशन, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कीलेस स्टार्ट, मोबाइल चार्जिंग के लिए यूएसबी पोर्ट, कॉल और नोटिफिकेशन अलर्ट आदि शामिल हैं। लेटेस्ट लॉन्च के साथ निर्माता अपने कंज्यूमर बेस में सुधार करना चाहता है। पिछले 2 वर्षों में BGauss ने बेस्ट-इन-क्लास प्रोडक्ट पर ध्यान केंद्रित किया है।

अपने बढ़ते ग्राहक आधार के लिए रिटेल नेटवर्क लगातार बढ़ रहा है। कंपनी का उद्देश्य टियर I और टियर II बाजारों में अपने डीलर नेटवर्क का विस्तार करना शामिल है। वर्तमान में 100 शोरूम के संचालन के साथ कंपनी का लक्ष्य 2022 के अंत तक एक मजबूत आधार तैयार करना है। BGAUSS Auto के निदेशक हेमंत काबरा ने कहा कि हम 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर बीजी डी15 लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, जिसे पुणे में इन-हाउस रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम द्वारा डिजाइन और विकसित किया गया है।

D15 का उद्देश्य एक स्टाइलिश, स्मार्ट और विश्वसनीय उत्पाद पेश करके देश में EV उत्साही लोगों की बढ़ती मांगों को पूरा करना है। हम भारत में ईवी क्रांति में सबसे आगे रहने के लिए हाई परफॉर्मेंस, सुरक्षित और इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध हैं।
यह भी पढ़ेंः TCL ने भारत में लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग वाला Smart TV, खरीद पर पाएं साउंडबार फ्री, जानें क्या हैं ऑफर्स