BSNL लेकर आया शानदार प्रीपेड प्लान, अब मिलेगी 60 दिनों की एक्स्ट्रा वैलिडिटी और डेली 2GB डेटा

0
bsnl Prepaid Plan

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के पास यूजर्स के लिए बेहतरीन लॉन्ग टर्म प्रीपेड प्लांस (prepaid plans) मौजूद हैं। बीएसएनएल (BSNL) के इन प्लांस में जो फायदे मिलते हैं, वह रिलांयस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (airtel) जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियां ऑफर नहीं करती हैं। फिलहाल बीएसएनएल अपने यूजर्स के लिए लंबी अवधि की वैधता के साथ 2399 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है। वैसे, तो इस प्लान के साथ यूजर्स को पूरे साल की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन अभी बीएसएनएल (BSNL) इस प्लान को एक्स्ट्रा वैलिडिटी के साथ पेश कर रही है। कंपनी अभी यूजर्स को इस प्लान के साथ 60 दिनों की अतिरिक्त वैलिडिटी ऑफर कर रही है। हालांकि यह योजना सीमित अवधि के लिए ही मौजूद है यानी 29 जून, 2022 तक के लिए ही वैध है। आइए जानते हैं बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को किस तरह के ऑफर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ेंः JioFi के 249 रुपये के प्लान मिल रहा 30GB मासिक डेटा, जानें JioFi प्लान की पूरी डिटेल

BSNL recharge plans

BSNL 2399 prepaid plan
बीएसएनएल (BSNL) 2399 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है। इस प्लान में यूजर्स को कुल 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन अभी ऑफर्स के तहत यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान के साथ एक्स्ट्रा 60 दिनों की वैधता मिल रही है। इसका मतलब है कि योजना की कुल वैलिडिटी 425 दिनों की हो जाएगी। इस प्लान के साथ बीएसएनएल यूजर्स को 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 SMS/दिन ऑफर करता है। बीएसएनएल ट्यून्स और इरोज नाउ एंटरटेनमेंट सेवाओं का भी मुफ्त में लाभ उठा सकते हैं। आपको बता दें कि हर सर्कल में जहां यह प्लान उपलब्ध है, वहां यूजर्स को यह ऑफर मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः Bajaj Auto ने बंद की सबसे किफायती CT100 Bike की बिक्री! जानें पूरी डिटेल

29 जून, 2022 तक यह ऑफर
बीएसएनएल (BSNL) का ऑफर 1 अप्रैल, 2022 को वापस आया था और यह 29 जून, 2022 तक के लिए ही वैध है। इस प्रकार जो कोई भी इस योजना के साथ पहले से ही रिचार्ज करा चुके हैं और इस ऑफर से अनजान है, वह भी अतिरिक्त वैधता प्राप्त करने के लिए योग्य होंगे। यूजर्स को अतिरिक्त वैधता को मैनुअल रूप से एक्टिवेट करने या दावा करने की आवश्यकता नहीं है। ऑफर अवधि के दौरान योजना की खरीद पर यूजर्स को इसका लाभ स्वचालित रूप से मिलेगा। 2399 रुपये की इस योजना में डेली 2GB डेटा के साथ 425 दिनों यानी 14 महीनों तक की वैधता एक अच्छी डील है। चूंकि बीएसएनएल के पास पूरे देश में 4G नेटवर्क नहीं है, इसलिए यूजर्स को इस योजना से बेस्ट डेटा एक्सपीरियंस मिलने में परेशानी होगी। मगर बीएसएनएल देश में 4G नेटवर्क पर काम शुरू कर चुका है। इसलिए आप आने वाले दिनों में बेहतर इंटरनेट स्पीड का एक्सपीरियंस कर पाएंगे।

यह भी पढ़ेंः फुल चार्ज 590 km की रेंज देती है यह Electric Sedan, 5.7 सेकंड में पकड़ती है 100 km की रफ्तार