OnePlus 10 Pro से Apple iPhone SE 3 तक इस महीने लॉन्च होंगे ये दमदार स्मार्टफोन

0

मार्च के इस महीने में नए स्मार्टफोन के लॉन्च होने का सिलसिला शुरू होने जा रहा है। फरवरी की तरह, मार्च में भी कई स्मार्टफोन के लॉन्च होने की उम्मीद है। इस महीने OnePlus 10 Pro से लेकर Apple का नया iPhone SE भी लॉन्च हो सकता है। अगर आप इस महीने एक नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह रिपोर्ट आपके लिए बेहद काम की साबित हो सकती है।

OnePlus 10 Pro

इस समय देश में जिस नए स्मार्टफोन का इन्तजार सबसे ज्यादा किया जा रहा है उसका नाम है OnePlus 10 Pro, इस फोन को पहले चीन में लॉन्च किया गया था। हाल ही में कंपनी की तरफ से पुष्टि की गई है कि फोन मार्च 2022 के अंत तक भारत सहित वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जाएगा । फीचर्स की बात करें तो OnePlus 10 Pro में परफॉरमेंस के लिए Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह फोन एंड्रॉइड 12 आधारित ऑक्सीजनओएस 12 पर काम करेगा।  इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए फोन में Hasselblad  कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 48MP का मुख्य कैमरा, 50MP का अल्ट्रावाइड और 13MP का टेलीफोटो कैमरा शामिल है। OnePlus 10 Pro का डिजाइन इसका प्लस पॉइंट साबित हो सकता है।

Google Pixel 6A

भारत में Google की Pixel स्मार्टफोन सीरिज का भी काफी बेसब्री से इंतजार किया जाता है। Pixel 6 और Pixel 6 Pro ने आधिकारिक तौर पर कम से कम भारत में इसे कभी नहीं बनाया, लेकिन ब्रांड के जल्द ही देश में एक नई A-सीरीज़ डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है। मॉडल नंबर GX7AS के साथ एक Google Pixel डिवाइस को हाल ही में भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया था। हालांकि इसका अभी तक कोई नाम नहीं है। अफवाह है कि Pixel 6A को Tensor चिपसेट मिल सकता है।  

Redmi Note 11 Pro series

इस महीने Redmi Note 11 Pro सीरीज़ लॉन्च हो सकती है, जोकि पिछले साल लॉन्च हुए Redmi Note 10 Pro और Note 10 Pro Max फोन की जगह ले सकती है। इस नई सीरिज में 6.67 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें  मीडियाटेक हेलियो जी96 और स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट और एमआईयूआई 13 सहित मिलने की संभावना है। इनके डिजाइन में भी नयापन देखा जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इनमें 108MP के मुख्य कैमरे का सेटअप मिल सकता है।

iPhone SE 3

इस महीने iPhone SE 5G के लॉन्च होने की अफवाहें तेज हो रही हैं। सोर्स की माने तो IPhone SE 3 कई अच्छे फीचर्स से लैस होगा। इसमें वही डिजाइन मिल सकता है जोकि हमें iPhone SE 2020 में देखा था लेकिन इस बार यह Apple A15 बायोनिक चिपचिपसेट के साथ आएगा।  इसके अलावा इस फोन के बारे में कोई और जानकारी उपलब्ध नहीं है।  लेकिन उम्मीद है कि फोन मैगसेफ तकनीक को छोड़ देगा जिसे ऐप्पल की आईफोन 13 सीरीज देखने को मिली थी।