सवालों के घेरे में Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है पूरा मामला

0
Ola S1 Pro reverse mode issue
Ola S1 Pro reverse mode issue

Ola के इलेक्ट्रिक वाहनों ने भारतीय बाजार में काफी अच्छा दबदबा बना लिया है, लेकिन पिछले कुछ समय से ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लेकर कई खामियां सामने आई हैं। इन खामियों को लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Ola सवालों के घेरे में नजर आ रही है। Ola इलेक्ट्रिक के कई ग्राहक कुछ दिनों से स्कूटर में आ रही दिक्कतों से झूझ रहे हैं। कुछ दिन पहले एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग भी लग गई थी। अब Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर यह खबर सामने आ रही है कि, यह 90 की स्पीड पर जाते ही, रिवर्स मोड पर चली जाती है।

यह भी पढ़ेंः महिंद्रा एटम और ई-अल्फा टिपर ईवी से उठा पर्दा, जानें इनकी रेंज और खूबियां

वायरल वीडियो में हुआ खुलासा

सोशल मीडिया वायरल हो रहे एक वीडियो में Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक और खामी नज़र आयी है। दरसअल वीडियो में देखा गया है कि, Ola S1 Pro निचे गिरी हुई है और इसका पहिया लगातार रिवर्स मोड में घूम रहा है। हालांकि, वीडियो का सही माध्यम क्या है, इसके बारे में पता नहीं चला है।

बता दें कि, पहिए के रिवर्स मोड पर जाने के साथ ही स्कूटर के टर्न सिग्नल को भी लगातार जलते हुए देखा गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर पहले भी रिवर्स मोड पर जाने की दिक्कत का पता चला था। जिस तरह अभी 90 की स्पीड पर ऐसा हो रहा है। उस समय 102 की स्पीड पर गाड़ी रिवर्स मोड पर चली जाती थी। साथ ही यह घटना उस वक़्त हुई थी, जब इसे ग्राहक ड्राइव कर रहा था।

तकनीकी खराबी के चलते हो रहा है ऐसा

जानकारी के लिए बता दें की ओला स्कूटर में रिवर्स मोड का फीचर दिया जाता है। जिसमें स्कूटर को ऑपरेट करते समय गाड़ी पीछे की तरफ ले जाई जा सकती है। स्कूटर में तकनीकी समस्या होने से यह रिवर्स मोड पर अचानक चले जाने की शिकायत आ रही है। बताया जा रहा है कि, स्कूटर में एक सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी के कारण बिना रिवर्स लगाए ही अपने आप गाड़ी रिवर्स मोड में चली जाती है। बता दें कि, ओला स्कूटर में फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए सॉफ्टवेयर का उपयोग होता है। यह सॉफ्टवेयर किसी भी दिक्कत का हल निकालने के लिए कुछ दिनों में कंपनी द्वारा अपडेट किये जाते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि रिवर्स मोड के ऑटोमैटिक होने वाली गड़बड़ी, सॉफ्टवेयर से होना संभव है।

यह भी पढ़ेंः क्या MG ZS EV से बेहतर है Hyundai Kona Electric? जानें 450 km से ज्यादा की रेंज वाली इन कारों के बारे में

फिलहाल इस समस्या को लेकर कंपनी द्वारा कोई टिप्पणी नहीं की गई है। अब देखना यह है कि कंपनी इस समस्या को लेकर और गाड़ी के सॉफ्टवेयर को कितनी जल्दी अपडेट करती है।