भारत में लॉन्च हुआ Redmi 10A, कीमत 9,000 से कम और फीचर्स हैं दमदार

0
Redmi-10A launched in India
Redmi-10A launched in India

मोबाइल निर्माता Xiaomi ने भारत में Redmi सीरीज का नया Redmi 10A बजट फोन लॉन्च कर दिया है। फोन के लॉन्च की खास बात यह रही कि, फोन को देश का स्मार्टफोन टैग लाइन के साथ भारतीय बाजार में पेश किया गया है। फोन में कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहे हैं, जो भारतीय ग्राहकों को काफी लुभा सकते हैं। बता दें कि, Redmi 10A स्मार्टफोन चीन में पहले ही दस्तक दे चुका है, जिसे मार्च में लॉन्च किया गया था। भारत में पेश किये गए Redmi 10A फोन को ब्रांड के Redmi 9A का अपग्रेड बताया जा रहा है। आगे इस पोस्ट में जानें फोन के सभी फीचर्स और कीमत क्या है।

Redmi 10A #desdkaSmartphone

यह भी पढ़ेंः Micromax IN 2C स्मार्टफोन के बड़े फीचर्स का हुआ खुलासा, मिलेगा बड़ा डिस्प्ले और 5000mah बैटरी

Redmi 10A प्राइस

भारत में Redmi 10A को दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें 3GB रैम + 32GB स्टोरेज और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज शामिल है। फोन के बेस वैरिएंट की कीमत 8,499 रुपये रखी गई है। वहीं टॉप मॉडल की कीमत 9,499 रुपये है। फोन के लिए ग्राहकों को ब्लू, सिल्वर और ब्लैक कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। Redmi 10A की पहली सेल 26 अप्रैल से ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर शुरू होने वाली है।

Redmi 10A के फीचर्स

Redmi 10A स्मार्टफोन में 6.53-इंच का HD+ LCD डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 400nits ब्राइटनेस, 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और वाटरड्रॉप नॉच देखने को मिलता है। फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G25 प्रोसेसर का उपयोग हुआ है, जो 2GHz पर बेस्ड है। ग्राफ़िक्स के लिए PowerVR GE8320 GPU दिया गया है। फोन एंड्रॉइड 11 पर आधारित MIUI 12.5 पर काम करता है।

Redmi 10A कैमरा और बैटरी  

फोन में में मल्टी-कैमरा सेटअप होने की बात सामने आई थी, लेकिन इसमें एलईडी फ्लैश के साथ केवल एक 13MP एक लेंस दिया जा रहा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग  के लिए फोन में 5MP का फ्रंट लेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः OnePlus Nord N20 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

बैटरी की बात करें तो इसमें 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है। जो 10W चार्जिंग सपोर्ट प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि, यह फोन एक बार फुल चार्ज करने पर 2 दिन तक चल सकता है।
इसके अलावा फोन में डाटा ट्रांसफर और चार्जिंग के लिए  टाइप-सी पोर्ट मिल जाता है। म्यूजिक का आनंद लेने के लिए 3.5mm हेडफोन जैक, फोन की सेफ्टी के लिए  रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो-एसडी कार्ड स्लॉट और ब्लूटूथ 5.0 जैसी बेसिक सुविधाएं दी गई है।