100W चार्जिंग और 2K डिस्प्ले के साथ Redmi K50 Ultra जल्द करेगा एंट्री

0
Redmi K50 Pro
Redmi K50 Pro

Redmi जल्द ही नए और तगड़े डिवाइस Redmi K50 Ultra को पेश कर सकती है। बताया जा रहा है कि, इस फोन पर जोर-शोर से काम किया जा रहा है। यह नया डिवाइस रेडमी K50 सीरीज के अल्ट्रा वर्जन में एंट्री करने वाला है, जिसमें कई खास और तगड़े फीचर्स दिए जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक नए Redmi K50 Ultra स्मार्टफोन में 2K रेजोलुशन के साथ OLED डिस्प्ले दिया जाएगा। इस खास डिस्प्ले पर 120Hz का बेहतरीन रिफ्रेश रेट मिलने की भी बात सामने आई है। फोन में बेहतरीन डिस्प्ले के साथ दमदार Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट मिलने की बात भी सामने आई है। इसके साथ ही यह फोन 100W चार्जिंग के साथ आने की उम्मीद है।

बता दें कि, इससे पहले K50 और K50 Pro को चीन में लॉन्च किया गया था। अब कंपनी इसे अल्ट्रा वेरिएंट में आने वाले कुछ महीनों में टेक मंच पर पेश कर सकती है। फीचर्स और लीक्स के मुताबिक यह फोन पुराने वेरिएंट्स के मुकाबले और भी तगड़ा होगा। जिसे कंपनी फ्लैगशिप सेगमेंट के रूप में पेश करेगी।

यह भी पढ़ें: 150W चार्जिंग के साथ 7 जून को धमाका करेगा Realme GT Neo 3T स्मार्टफोन

जानकारी के लिए बता दें कि, चीन की माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने बताया है कि, कंपनी Redmi K50 सीरीज के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन पर काम कर रही है। जिसे कुछ महीनों या साल के आखिर में पेश किया जा सकता है। Redmi K50 Ultra फोन मे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC प्रोसेसर मिलने की खबरें काफी जोर पकड़ रहीं हैं। साथ ही यह फोन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 2K रेजोल्यूशन वाले OLED डिस्प्ले के साथ पेश होने की उम्मीद है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में डॉल्बी विजन सपोर्ट और 100W फास्ट चार्जिंग मिलने को लेकर भी रिपोर्ट्स सामने आई हैं।

Redmi K50 सीरीज

कंपनी ने इससे पहले मार्च में घरेलु बाजार में K50 सीरीज के दो नए स्मार्टफोन Redmi K50 और Redmi K50 Pro लॉन्च किए थे। अब कंपनी नए Redmi K50 अल्ट्रा स्मार्टफोन के साथ इस सीरीज को आगे बढ़ा सकती है।

अगर Redmi K50 Pro की बात करें तो इसमें 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 2K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। साथ ही डिस्प्ले पर 1,200 निट्स पीक ब्राइटनेस भी मिलती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन भी दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो फोन में MediaTek Dimensity 9000 SoC चिपसेट उपयोग हुआ है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15,000 रुपये में लॉन्च हुआ Vivo Y33e 5G, यहां जानें सभी फीचर्स

कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें खास 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस दिया गया है। साथ ही बताते चलें कि, कंपनी ने फिलहाल Redmi K50 Ultra के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है की इसमें काफी फीचर्स Redmi K50 Pro जैसे ही होंगे।